18 अप्रैल : वैशाली की खबरें

0
vaishali news

चोरी का मोबाइल बेच रहा युवक गिरफ्तार

वैशाली : सराय थाने की पुलिस ने चोरी का मोबाइल बेच रहे एक युवक को गिरफ्तार कर लिया। बताया जाता है कि गिरफ्तार युवक रंजीत कुमार भागलवतपुर पटेढा गांव का निवासी है। मामले की प्राथमिकी थाना प्रभारी धर्मजीत महतो के बयान पर दर्ज़ कर गिरफ्तार युवक को जेल भेज दिया गया। दर्ज़ प्राथमिकी में कहा गया है कि गुप्त सुचना मिली थी कि गिरफ्तार युवक ने दस दिन पहले पटेढा टॉल प्लाज़ा के पास बस में बैठे किसी यात्री का मोबाइल झपट्टा मारकर छीन लिया था और वही मोबाइल आज एक ढाबा पर बेचने वाला है। सूचना प्राप्त होने पर होटल के पास पहुँचने पर उक्त युवक पुलिस को देखते ही भागने लगा जिसे खदेड़ कर पकड़ लिया गया। जब युवक की तलाशी ली गयी तब उसके पास से एक अवैध मोबाइल बरामद हुआ। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार युवक को जेल भेज दिया गया है।

इलाज कराने आयी एक युवती से डॉक्टर ने की अभद्रता

वैशाली : महुआ अनुमंडल अस्पताल में किसी रोग का इलाज कराने आयी एक युवती के साथ डॉक्टर ने अभद्र व्यवहार किया। इस बात को लेकर अस्पताल में कुछ देर के लिए बहुत हंगामा हुआ। मौके पर काफी लोग जुट गए और डॉक्टर से भिड़ गए। हालांकि कुछ देर बाद अस्पताल प्रभारी के आने और उनके द्वारा समझाए जाने पर मामला शांत हुआ।
महुआ के शेरपुर छतवारा निवासी मोहम्मद मोहिउद्दीन की 27 वर्षीया पुत्री फरहत परवीन बुधवार को अनुमंडल अस्पताल में इलाज कराने के लिए गई थी। युवती के साथ डॉ कपिलदेव शर्मा द्वारा यह कह कर उसे भगा दिया गया कि तुम्हारा इलाज नहीं करेंगे। जबकि युवती कई बार गिड़गिड़ाई और इलाज करने का आग्रह किया। पर डॉक्टर साहब नहीं माने और तैश में आ गए। युवती को सिर्फ फटकारा ही नहीं बल्कि उसके साथ दुर्व्यवहार भी किया। युवती ने आवेदन देकर अस्पताल प्रभारी से कार्रवाई करने की मांग की है। उनका कहना है कि उसके साथ डॉक्टर द्वारा काफी अशोभनीय व्यवहार किया गया है। उधर अस्पताल प्रभारी डॉ कमलेश कुमार ने इस मामले को गंभीरता से लिया है। उन्होंने आउटडोर में कार्यरत डॉ कपिलदेव शर्मा से स्पष्टीकरण मांगा है।

swatva

स्कॉर्पियो की ठोकर से बच्ची की मौत

वैशाली : स्कॉर्पियो की ठोकर से एक मासूम बच्ची की मौत हो गई। यह घटना बुधवार की शाम महुआ से देसरी जाने वाली सड़क पर गौसपुर चकमजाहिद चौक के पास हुई। मृतका का नाम फरहा खातून है, जिसकी उम्र तीन वर्ष बतायी जाती है। मृतका इसी गांव के मो. जुनैब कुरैशी की पुत्री थी। बताया जाता है कि बच्ची सड़क के किनारे खेल रही थी तभी तेजी से जा रहे स्कॉर्पियो ने उसे कुचल दिया। बच्ची की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने मार्ग को जाम कर दिया और मौके पर उपस्थित लोगों ने भागते स्कॉर्पियो को भी पकड़ लिया; परन्तु चालक भागने में सफल रहा।

चीनी मिल से चुराई गई पाइप बरामद, चालक गिरफ्तार

वैशाली : गोरौल थाने की पुलिस ने गोरौल चीनी मिल से चुराई गई पीतल तथा लोहे की पाइप से लदी गाड़ी को बरामद कर लिया तथा चालक को भी गिरफ्तार कर लिया। चालक के साथ दो अन्य व्यक्ति को भी हिरासत में लिया गया है। बताया जाता है कि गिरफ्तार मैजिक चालक का नाम रंजीत कुमार है, जो मुज़फ्फरपुर जिले के कुढ़नी थाना के फकुली ओपी के केशवरामा गांव का निवासी है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार चालक ने पूछताछ में कई राज़ से पर्दा उठाया है, जिसमे कई सफेदपोश चेहरे सामने आ सकते हैं। मैजिक चालक भी इतना शातिर था कि उसने मंगलवार की रात को ही अपने मैजिक गाड़ी की चोरी की शिकायत फकुली ओपी में कर दिया था। इसके बाद पुलिस ने तहकीकात शुरू कर दी था। इसी दौरान गोरौल पुलिस ने भी क्षेत्र में नाकेबंदी कर सघन वाहन जांच शुरू कर दिया और मैजिक गाड़ी उसपर लदे सामान सहित पकड़ लिया गया। इससे पहले भी कई बार चीनी मिल से कीमती सामान चोरी हो चुका है। थाना प्रभारी ने चीनी मिल से चोरी गए पाइप के साथ मैजिक पकड़ लिए जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति के निशानदेही पर छापेमारी की जा रही है।
(सुजीत सुमन)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here