15 अप्रैल : वैशाली जिले की खबरें

0
vaishali news

ट्रक से उतारा जा रहा था शराब, पुलिस ने पकड़ा
वैशाली : वैशाली पुलिस ने अपने थाना क्षेत्र के कनिया चौक के समीप एक पॉल्ट्री फॉर्म में दस पहिया वाले ट्रक से उतारे जा रहे शराब की एक बड़ी खेप पकड़ी है। थाना प्रभारी मंज़र आलम ने बताया कि गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि आगामी लोकसभा चुनाव में खपाने के लिए अंग्रेजी शराब की एक बड़ी खेप वैशाली पहुँचने वाली है। सूचना के आधार पर इसे पकड़ने के लिए लालगंज, बेलसर तथा मुजफ्फरपुर जिला के सरैया थाना से सहयोग लिया गया और अवर निरीक्षक विनोद प्रसाद तथा मो• शफिर को इस टीम में शामिल किया गया। उक्त थानाओं को शामिल करने का प्रमुख कारण था कि ये जगह वैशाली तथा मुज़फ्फरपुर जिले के बॉर्डर पर स्थित है। सड़क के किनारे स्थित इस जगह पर ट्रक से अंग्रेज़ी शराब मैक-डोवेल नम्बर वन तथा इम्पीरियल ब्लू उतार कर पॉल्ट्री फ़ॉर्म में छिपाया जा रहा था। इसे छिपाने के लिए व्हाइट सीमेंट के बोरे में रखा गया था। अंधेरे का लाभ उठा कर चालक तथा कारोबारी भाग निकले। परन्तु कारोबारियों की तीन गाड़ियाँ एक ग्लेमर, एक पल्सर तथा एक स्कूटी बरामद कर ली गई है और इन बाइक्स को थाने ले आया गया है। पॉल्ट्री फ़ॉर्म में काम करने वाले एक मजदूर कीड़ा राम को पकड़ लिया गया है, जो लालगंज थाना क्षेत्र के टोटहाँ गाँव का निवासी है। कीड़ा राम ने बताया कि यह पॉल्ट्री फ़ॉर्म संजय चौधरी का है। बरामद शराब को ट्रक में लाद थाने लाया गया है। ट्रक में लादकर इस खेप को थाने ले आया गया है। छोटे तथा बड़े कार्टन को मिलाकर 550 से अधिक हैं जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 40 लाख रुपये हो सकता है।

बाइक की टक्कर में अखबार एजेंट की मौत
वैशाली : बलिगांव थाना क्षेत्र के हुस्सेपुर गाँव में मुख्यमार्ग पर शनिवार को बाइक की टक्कर में एक 30 वर्षीय प्रभात खबर के पेपर एजेंट की मृत्यु हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार पातेपुर थाना के खेसराही गाँव के उपेन्द्र प्रसाद के पुत्र मृतक विजय कुमार मुज़फ्फरपुर में प्रभात खबर के एजेंट का काम करते थे और शनिवार को मुज़फ्फरपुर से रामनवमी के अवसर पर अपने घर लौट रहे थे, तभी रास्ते में किसी बाइक वाले ने टक्कर मार दी। पटना के सहारा अस्पताल में घायल अवस्था में लोगों ने उसे इलाज के लिये भर्ती कराया; पर इलाज के दौरान देर रात्रि को उसने दम तोड़ दिया। मृतक का शव रविवार को पटना से पातेपुर स्थित खेसराही गाँव लाया गया और शव के आते ही माहौल गमगीन हो गया। इस हादसे के बाद मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

swatva

लूट की योजना बनाते महिला सहित पाँच गिरफ्तार
वैशाली : सराय थाना की पुलिस ने लूट की योजना बनाते अ्रहुए एक महिला सहित पाँच अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने दो लोडेड कट्टा के साथ कई जिंदा कारतूस बरामद किया है। बताया जाता है कि गिरफ्तार अपराधियों में मंटु कुमार हतसारगंज वार्ड संख्या एक हाजीपुर नगर थाना, मुकेश कुमार सिंह बसंतपुर ककरहट्टा बिदुपुर थाना, संजय सिंह तौलपुर जहानाबाद लालगंज थाना, रविभूषण उर्फ लड्डू करताहां थाना तथा अनिता देवी पति दिनेश महतो हतसारगंज हाजीपुर नगर थाना शामिल हैं। इस संबंध में थाना प्रभारी धर्मजीत महतो के लिखित बयान पर कांड संख्या 142/19 के तहत मामला दर्ज किया गया है। दर्ज प्राथमिकी में बताया गया है कि गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि पौड़ा चौड़ में ललित राय के बंद पड़े चिमनी के पास एक महिला सहित क़रीब सात अपराधी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की ताक़ में हैं। इस गुप्त सूचना के विषय में वरीय पदाधिकारी को बताया गया तथा उनके निर्देशानुसार उक्त चौड़ में छापेमारी की गई; पुलिस को देखते ही सभी अपराधी भागने लगे जिसमें एक महिला समेत पाँच अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अपराधियों ने पुलिस को बताया की लूट की योजना में गिरफ्तार महिला अनिता देवी लाइनर का काम करती थी। इस संबंध में थाना प्रभारी धर्मजीत महतो ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ जारी है तथा आगे की कार्रवाई की जा रही है।

स्कॉर्पियो दुर्घटनाग्रस्त, एक सवार की मौत
वैशाली : पातेपुर थाना क्षेत्र के मुर्गियाचक के मज़ाराबाद गाँव के पास क़रीब 5 बजे शाम को एक स्कॉर्पियो गाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने पर एक सवार की मौत हो गई और तीन गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय लोगों ने घायलों को पातेपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुँचाया। प्रारंभिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने घायलों को पटना रेफर कर दिया। पुलिस ने शव को अपने कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिये हाजीपुर सदर अस्पताल भेज दिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार पातेपुर थाने के लखनीपुर मौदह से स्कॉर्पियो पर सवार होकर ये लोग भोज खाने प्रखंड के ही नीरपुर पंचायत के चकहरिहर गाँव शिवनाथ राय के घर जा रहे थे, तभी रास्ते में एक तीखे मोड़ पर स्कॉर्पियो दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बताया गया कि मृतक युवक पातेपुर थाने के लखनीपुर मौदह गाँव के प्रमोद राय के 20 वर्षीय पुत्र मनीष कुमार हैं और घायलों में मौदह बुज़ुर्ग पंचायत की पूर्व मुखिया सन्नू सुमन के 18 वर्षीय पुत्र रजनीश कुमार, लखनीपुर मौदह के अमरनाथ राय के 21 वर्षीय पुत्र विक्रम कुमार और टेकनारी के शत्रुघ्न सिंह के 18 वर्षीय पुत्र सूरज कुमार हैं। इन घायलों को पटना रेफर किया गया है।
(सुजीत सुमन)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here