ताड़ी से प्रतिबंध हटाएगा राजद, घोषणा पत्र जारी

0

पटना : आरजेडी ने आज पटना में अपना घोषणा पत्र जारी करते हुए यह वादा किया कि यदि पार्टी सत्ता में आती है तो ताड़ी पर से प्रतिबंध खत्म कर दिया जाएगा। विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने बताया कि पुलिस में भर्ती के लिए उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता 7 वीं और 8 वीं क्लास से की जाएगी। राजद दलितों और पिछड़ों को आबादी के अनुसार आरक्षण के लिए प्रतिबद्ध है। स्वास्थ्य पर जीडीपी का 4 प्रतिशत खर्च होगा। तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार के शासनकाल में किसानों की हालत बद से बदतर होती चली गई है। किसानों के लिए कोई भी काम नहीं किया गया। युवाओं के पास रोज़गार नहीं है। रोज़गार के लिए युवा दर-दर की ठोकरें खा रहा है और नीतीश कुमार सुशासन का दावा कर रहे हैं। आरजेडी ने आरोप लगाया कि बिहार में पिछले पांच वर्षों में कोई विकास कार्य नहीं हुआ है।
मैनिफेस्टो जारी करते हुए आरजेडी ने कहा कि हम स्वास्थ्य, शिक्षा, बेरोजगारी को दूर करने का काम करेंगे। आरजेडी ने कहा कि पिछड़ों, दलितों के अधिकार की लड़ाई आरजेडी लड़ेगा। संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए भी हम योजना बना रहे हैं। आरक्षण के लिए भी आरजेडी आंदोलन करेगा। यदि आरजेडी सत्ता में आता है तो ताड़ी पर लगे बैन को खत्म कर दिया जाएगा और जो नियम पहले लागू था, उसे फिर से लागू किया जाएगा।
तेजस्वी यादव से पत्रकारों ने तेजप्रताप पर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि अभी हम घोषणापत्र जारी करने आये हैं और घोषणापत्र पर ही जो बोलना है बोलेंगे।
मधुकर योगेश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here