लालू—नीतीश का क्या राज जानते हैं प्रशांत किशोर? पढ़ें

0

पटना : हाल में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने दावा किया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार महागठबंधन में वापस आना चाहते थे, लेकिन लालू ने भरोसा खो देने के कारण उन्हें इंट्री नहीं दी। लालू के इस बयान पर पलटवार करते हुए जदयू के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने धमकी दे डाली कि यदि वे उनका राज खोल दें तो लालू शर्मिंदा हो जाऐंगे। प्रशांत किशोर ने ट्वीट कर जवाब देते हुए कहा कि अगर लालू प्रसाद का राज खोल देंगे तो वह शर्मिंदा हो जाएंगे। प्रशांत किशोर के इस खुलासे के बाद राजनीतिक गलियारे में बवंडर मच गया है।

क्या है मामला

सारा प्रकरण लालू प्रसाद यादव पर लिखी एक किताब के कुछ अंशों के लीक होने के बाद सामने आया है। लालू पर लिखी किताब—’गोपालगंज टू रायसीना: माय पॉलिटिकल जर्नी’ जल्द लॉन्च होने वाली है। इस किताब में लालू के हवाले से बड़े दावे किए गए हैं। इसमें लिखा है कि नीतीश कुमार ने जेडीयू उपाध्यक्ष और अपने विश्वासपात्र प्रशांत किशोर को करीब पांच दफे दूत बनाकर उनके पास भेजा। प्रशांत किशोर ने हर बार नीतीश की ‘महागठबंधन’ में वापसी पर लालू को राजी करने की कोशिश की। पुस्तक के इसी अंश में किये दावे को प्रशांत किशोर ने सिरे से खारिज करते हुए लालू का राजफाश करने की धमकी दी।

swatva

https://twitter.com/PrashantKishor/status/1114022017898958849

पीके ने ट्वीट कर लिखा कि लालूजी द्वारा बताए गए दावे गलत हैं। यह और कुछ नहीं बल्कि एक ऐसे नेता द्वारा अपनी प्रासंगिकता बनाए रखने की कोशिश का एक घटिया प्रयास है, जिनके अच्छे दिन पीछे छूट चुके हैं। पीके ने लिखा कि हां, जेडीयू में शामिल होने से पहले हमने कई बार मुलाकात की, लेकिन अगर मुझे यह बताने को कहा जाए कि उसमें क्या चर्चा हुई तो वे काफी शर्मिंदा होंगे।

मालूम हो कि नलिन वर्मा ने लालू पर लिखी अपनी किताब में राजद सुप्रीमो के हवाले से लिखा है कि पीके यह समझा रहे थे कि अगर लालू जेडीयू को लिखित में समर्थन दें तो नीतीश बीजेपी से गठबंधन तोड़कर महागठबंधन में दोबारा शामिल हो जाएंगे। लेकिन लालू का नीतीश पर भरोसा खत्म होने के कारण उन्होंने उन्हें मना कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here