दरभंगा में डाक्टर मनोज कुमार के घर व क्लीनिक पर आयकर छापा

0

दरभंगा : दरभंगा में आयकर विभाग की टीम ने अललपट्टी स्थित डॉ मनोज कुमार के आवास और क्लिनिक पर एकसाथ छापा मारा। किडनी व मूत्र रोग विशेषज्ञ डा. मनोज कुमार शहर के मशहूर चिकित्सक हैं, जिनका स्टोन क्लिनिक वीआईपी रोड अल्लपट्टी में है। आयकर विभाग की टीम ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में डॉ. मनोज के पटना व दरभंगा स्थित क्लीनिक व आवासीय परिसरों में कार्रवाई की। दो टीम पटना व दो टीम दरभंगा में एक साथ छापेमारी कर रही है।
चिकित्सक के यहां छापेमारी की खबर फैलने के बाद दरभंगा शहर में अन्य चिकित्सकों एवं व्यवसायियों के बीच हड़कम्प मच गया। समाचार लिखे जाने तक छापेमारी जारी थी। सूत्रों के अनुसार मुजफ्फरपुर के एडीआई दीपक आनंद के नेतृत्व में टीम सुबह करीब 11 बजे चिकित्सक के प्रतिष्ठान पहुंची। वहीं दूसरी टीम ने उनके आवास पहुंचकर कागजात को खंगालना शुरू किया। चिकित्सक के प्रतिष्ठान के प्रवेश गेट पर पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया। किसी को अंदर जाने की इजाजत नहीं दी जा रही थी।
सूत्रों के अनुसार पटना व मुजफ्फरपुर से आयी टीम में करीब 50-60 सदस्य शामिल हैं। चिकित्सक के बैंक अकाउंट, लॉकर, फिक्सड डिपोजिट आदि की जानकारी ली जा रही है। आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार पूरा ब्योरा जमा करने में टीम को दो-तीन दिनों का समय लग सकता है।
अभिलाष चौधरी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here