लालू से सीबीआई की पूछताछ शुरू, सवालों की लिस्ट लेकर पहुंची टीम

0

नयी दिल्ली : रेलवे में जमीन के बदले नौकरी घोटाले में सीबीआई आज राजद सुप्रीमो लालू यादव से दिल्ली में पूछताछ कर रही है। सीबीआई की टीम मंगलवार को सवेरे 10 बजे लालू यादव से पूछताछ करने दिल्ली आवास पर पहुंची। कल ही सीबीआई ने इसी मामले में लालू की पत्नी व बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी से पटना में पूछताछ की थी।

रेलवे में लैंड फॉर जॉब घोटाला

कोर्ट ने इस मामले में सभी आरोपियों को पेश होने का समन जारी किया हुआ है। जांच एजेंसी CBI ने लालू, राबड़ी, मीसा भारती आदि को पूछताछ के लिए उपस्थित होने का नोटिस जारी किया था। लेकिन राबड़ी और लालू ने सीबीआई कार्यालय की जगह अपने आवास पर ही पूछताछ करने की बात कही थी। लालू ने आज मंगलवार को दिल्ली आवास पर उपलब्ध रहने की बात कही थी। सीबीआई टीम इसीलिए आज उनसे पूछताछ करने के लिए दिल्ली आवास पर पहुंची है।

swatva

15 को कोर्ट में होना होगा पेश

लालू और उनके परिवार के सदस्यों पर आरोप है कि लालू के 2004 से 2009 के बीच रेल मंत्री रहते रेलवे में नौकरी के बदले प्रतियोगियों से उनके परिवार के सदस्यों को जमीन दी गई। मामला रेलवे ‘ग्रुप-डी’ की नौकरी दिए जाने से संबंधित है। सीबीआई इस मामले में चार्जशीट दाखिल कर चुकी है। कोर्ट ने लालू यादव और उनके परिवार के सदस्यों सहित अन्य आरोपियों को 15 मार्च को अदालत में पेश होने के लिए सम्मन जारी किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here