बिहार के इस विवि के प्रोफेसर को मिली ‘सर तन से जुदा’ की धमकी

0

पटना : महाराष्ट्र, राजस्थान, दिल्ली समेत भारत के कुछ राज्यों के बाद अब बिहार में भी एक प्रोफेसर को ‘सर तन से जुदा’ वाली धमकी मिली है। यह धमकी बीते दिन बजाप्ता रजिस्टर्ड डाक से प्रोफेसर को एक पत्र के माध्यम से भेजी गई है। मामला ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर सह रसायन विज्ञान के विभागाध्यक्ष प्रेम मोहम मिश्रा से जुड़ा है। प्रोफेसर मिश्रा को डाक से भेजा गया एक पत्र प्राप्त हुआ जिसमें उन्हें ‘सर तन से जुदा’ करने की धमकी दी गइ है। पत्र में भेजने वाले ने अपना नाम परवेज आलम लिखा है।

धमकी भरा पत्र मिलने के बाद प्रोफेसर प्रेम मोहन मिश्रा ने एक लिखित शिकायत विश्वविद्यालय थाने में दी है। पुलिस इस संबंध में जांच के बाद आगे कार्रवाई में जुट गई है। बताया जाता है कि पत्र लिखने वाले ने प्रोफेसर को लेटर में ‘सर तन से जुदा’ कार्रवाई से बचने के लिए उन्हें उसकी शर्तें पूरी करने को कहा है। जानकारी के अनुसार धमकी भरे पत्र में परवेज आलम ने लिखा है कि—रसायन विज्ञान के विभागाध्यक्ष प्रोफेसर प्रेम मोहन मिश्रा का जेहादी सर तन से जुदा करेगा। यह अल्लाह का आदेश है। और यह कभी भी, कहीं भी हो सकता है।

swatva

प्रोफेसर ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि उनके परिवार का भी सिर कलम करने की बात पत्र में लिखी गई है। पुलिस के अनुसार प्रोफेसर को मिले पत्र को पढ़ने से ऐसा प्रतीत होता है कि पत्र लिखने वाले ने रसायन विभाग के ही एक कर्मी शशि शेखर झा को विभाग से तुरंत हटाने की मांग की है। उसने पत्र में मुस्लिम महिला के साथ गाली गलौज के साथ बात करने का आरोप लगाया है। प्रोफेसर ने पुलिस से अपने और अपने परिवार की सुरक्षा की गुहार लगाते हुए विवि प्रशासन को भी सारे मामले से अवगत कराया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here