खनन घोटाले में हेमंत सोरेन को ED ने किया तलब, कल पूछताछ के लिए हाजिर हों

0

पटना/रांची : अवैध खनन घोटाले और मनी लाउंड्रिंग केस मामले में ईडी ने झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को पूछताछ के लिए तलब किया है। मुख्यमंत्री को भेजे समन में ईडी ने हेमंत सोरेन को कल यानी 3 नवंबर को साढ़े 11 बजे उपस्थित होने का आदेश दिया है। ईडी को हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के आवास पर छापेमारी के दौरान एक लिफाफा मिला था। इस लिफाफे में मुख्यमंत्री के बैंक खाते से जुड़ा चेकबुक, लेनदेन और सीएम का हस्ताक्षरित चेक मिला था। इसके अलावा उसके एक अन्य आवास से ईडी ने 2 एके-47 राइफल और 60 गोलियां बरामद की थी जो उन 2 सिपाहियों के थे जो हेमंत सोरेन के आवास की सुरक्षा में तैनात थे।

ईडी ने साहिबगंज व अन्य जिलों में अवैध खनन और मनी लाउंड्रिंग के आरोपों में मुख्यमंत्री सोरेन के विधायक प्रतिनिधि को गिरफ्तार किया था। उसपर अवैध खनन के जरिए 42 करोड़ की मनी लाउंड्रिंग का आरोप है। उसने एक बयान में ईडी ने बताया कि झारखंड में हेमंत सरकार के काल में 1000 करोड़ से भी अधिक का अवैध खनन किया गया है।
मुख्यमंत्री को ईडी द्वारा समन भेजे जाने की खबर सामने आते ही झारखंड की सियासत गरमा गई है। पूर्व सीएम और भाजपा नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा कि जब पाप का घड़ा पूरी तरह से भर जाता है तब ऊपर वाले का चक्र चलता है और ऐसा ही सीएम सोरेन के साथ हो रहा है।

swatva

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here