03 सितंबर : नवादा की मुख्य खबरें

0

जनता दरबार में आया रंगदारी मांगने का मामला, डीएम ने दिया भौतिक सत्यापन का आदेश

नवादा : श्रीमती उदिता सिंह जिला पदाधिकारी ने अपने कार्यालय प्रकोष्ठ में जिलेवासियों से मिलकर उनकी समस्याओं को बड़े धैर्य से सुने एवं निवारण करने के लिए आश्वासन दिये। जनता दरबार में आधा से अधिक आवेदनों को आॅन स्पाॅट निष्पादन किया गया।

जनता दरबार में आपूर्ति, भूमि विवाद, परिवहन, राजस्व, मद्य निषेध, शिक्षा, नगर निगम, भू अर्जन, पारिवारिक विवाद, अतिक्रमण, आईसीडीएस, आदि से संबंधित मामले आए। जिला पदाधिकारी ने आवेदन को त्वरित निष्पादन के लिए संबंधित अधिकारियों को अग्रसारित किया और निर्देश दिया गया कि एक माह के अन्दर सभी आवेदनों को स्थलीय जाॅच करते हुए निवारण करना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि स्थलीय जांच के समय आवेदक को भी सूचित करें। सभी आवेदकों का मोबाइल नंबर भी लिया गया है।

swatva

आज जनता दरवार में पहुंचने वाले परिवादियों की संख्या करीब 64 रही। बोधी महतो, ग्राम-झगरी विगहा, पो0-सिरदला ने आवेदन देकर सूचित किया कि रंगदारों के द्वारा रंगदारी मांगा जा रहा है। स्थानीय रंगदारों के द्वारा एक माह से परेशान किया जा रहा है। यह जमीन से संबंधित विवाद है। जिलाधिकारी ने तत्काल सुनवाई करते हुए दूरभाष से अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, रजौली को भौतिक जाॅच करते हुए समस्या का निष्पादन करने का निर्देश दिया।

पुनम कुमारी, बड़ैल के द्वारा सूचित किया गया कि मीडिल स्कूल टोला सेवक में खाली जगह को भरने नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने टोला सेवक के रिक्त पदों पर बहाल करने की इच्छा जाहिर की। जिलाधिकारी ने डीपीओ शिक्षा को आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया।जनता दरबार में सुश्री अपूर्वा त्रिपाठी परिक्ष्यमान सहायक समाहर्ता, श्री उज्ज्वल कुमार सिंह अपर समाहर्ता, मो0 नैय्यर एकबाल उप विकास आयुक्त, श्री राजवर्द्धन एसडीसी, अमु अमला एसडीसी, श्री सत्येन्द्र प्रसाद जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी, के साथ अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

एनीमिया मुक्त हेतु प्रखण्ड सभागार में एकदिवसीय शिविर का आयोजन

नवादा : जिले के रजौली प्रखंड कार्यालय परिसर प्रखंड सभागार में पिरामल फाऊंडेशन के प्रोग्राम मैनेजर मिथिलेश सिंह के नेतृत्व में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय के छात्राओं एवं उनके परिजनों को एनीमिया मुक्त अभियान को सफल बनाने हेतु शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान इंटर विद्यालय के पूर्व प्रधानाचार्य बाल कृष्ण यादव व स्कूल वार्डन मौजूद थे।

प्रोग्राम मैनेजर मिथिलेश सिंह ने बताया कि एनीमिया मुक्त भारत के तहत जिला में भी एनीमिया मुक्त अभियान चलाया जा रहा है।इसमें सबसे पहले शुरुआत कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय से किया गया है। सितंबर माह में जिले के सभी कस्तूरबा गांधी विद्यालय में संस्था द्वारा एक-एक दिन करके प्रोग्राम किया जाएगा।जिले के रजौली एवं काशीचक प्रखंड में एनीमिया मुक्त अभियान चलाया जा रहा है।

प्रोग्राम के तहत छात्राओं एवं उनके परिजनों को एनीमिया के प्रति जागरूक किया जा रहा है। छात्राओं को प्रत्येक सप्ताह में उपयोग किये जानेवाले आईएफए टेबलेट के उपयोग के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई।साथ ही साथ महावारी के दिनों में स्वच्छता पर विशेष रूप से जागरूक किया गया। उन्होंने बताया कि आने वाले समय में इसी तरह के प्रोग्राम सभी विद्यालयों में किया जाएगा ताकि छात्राओं के अलावा उनके परिजन भी एनीमिया को लेकर जागरूक हों और जल्द से जल्द हमारा समाज एनीमिया मुक्त हो।

उन्होंने बताया कि विद्यालय में एनीमिया मुक्त अभियान के प्रचार प्रसार के बाद जिले के सभी पंचायतों में एनीमिया मुक्त अभियान को लेकर ग्रामीणों को जागरूक किया जाएगा। इस दौरान कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय के छात्राओं के अलावे दर्जनों की संख्या में उनके परिजन मौजूद रहे।

छड़ व सीमेंट दुकान में सेल टैक्स का छापा, व्यवसायियों में हड़कंप

नवादा : जिले के उग्रवाद प्रभावित रजौली प्रखण्ड मुख्यालय स्थित होंडा शोरूम के बगल स्थित विक्की ट्रेडर्स सीमेंट व छड़ दुकान में सेल टैक्स अधिकारियों द्वारा छापेमारी से अन्य व्यवसायियों में हड़कंप मच गया। छापेमारी के दौरान सेल टैक्स के असिस्टेंट कमिश्नर मनीष कुमार गुप्ता,अंशु कुमार एवं ज्योत्सना भारती मौजूद रहे। असिस्टेंट कमिश्नर ने बताया कि विभाग का डायरेक्शन है कि बीते 1 साल अथवा 6 महीने में जितने भी डीलर नवादा में टैक्स पेमेंट किए हैं।उनकी सघन जांच की जाए।

उन्होंने बताया कि कुछ डीलरों द्वारा टैक्स का पेमेंट इनपुट के हिसाब से किया गया है।डीलरों के द्वारा इस प्रकार टैक्स जमा किया गया है कि जितना में सामान खरीद कर लाए हैं,उतने दामों पर ही यह सामान बेच रहे हैं।जबकि वास्तविकता है कि कोई व्यवसायी बिना लाभांश के कैसे व्यापार करेगा। उन्होंने बताया कि विक्की ट्रेडर्स के डीलर से ट्रेडिंग अकाउंट मांगी गई है।डीलर ने ट्रेडिंग अकाउंट अपने चार्टर्ड अकाउंटेंट के पास होने की बात बताई है।

चार्टर्ड अकाउंटेंट से बात करने पर पता चला कि 2020-21 का ट्रेडिंग अकाउंट बना हुआ है।वहीं 2021-22 के ट्रेडिंग एकाउंट पर काम चल रहा है।उन्होंने बताया कि डीलर द्वारा किसी प्रकार का लेखा-जोखा का विवरण नहीं दिया गया है।विवरण दिए जाने के बाद विभागीय डाटा से मिलाने पर उचित कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। साथ ही बताया कि लंबे समय से कई व्यवसायियों द्वारा टैक्स देने में आनाकानी की जा रही है।

राज्य भर में ऐसे लोगों को चिन्हित किया गया है और टैक्स वसूलने के लिए स्पेशल ड्राइव चल रहा है।यह छापेमारी राज्य भर में एक अभियान के तहत शुरू किया गया है।इसमें सबसे पहले उन कारोबारियों के प्रतिष्ठानों की जांच की जा रही है जिनका टर्न ओवर करोड़ों में है। जिले में लगभग 150 व्यवसायिक प्रतिष्ठान चिन्हित किए गए हैं।जिनका टर्नओवर डेढ़ सौ दो करोड़ है और पिछले कुछ महीनों से टैक्स जमा नहीं किया गया है।असिस्टेंट कमिश्नर ने बताया कि व्यवसायियों द्वारा मुनाफा का टैक्स जमा नहीं किए जाने से राजकोष को घाटा हो रहा है।

वज्रपात से बच्चे की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

नवादा : शुक्रवार की देर शाम ठनका का गिरने से बालक की मौत हो गई है। मौत के बाद पूरे परिवार में कोहराम मच गया । घटना जिले के हिसुआ प्रखंड क्षेत्र के घुरिहा गांव की है।

बताया जाता है कि घुरिहा गांव निवासी उदय कुमार का 14 वर्षीय पुत्र प्रिंस कुमार गांव के समीप पुल के समीप खाली पैर खड़ा था तभी करीब 100 फीट दूर ठनका गिरा। इसकी चपेट में युवक प्रिंस आ गया और घटनास्थल पर ही मौत हो गई। ठनका की चपेट में आने के बाद बच्चे को आनन-फानन में स्थानीय लोगों के द्वारा अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां पर डॉक्टर ने बालक को मृत घोषित कर दिया। घर के चिराग की मौत के बाद परिवार में कोहराम मचा है।

पुलिस पर हमला मामले में 218 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी, 68 नामजद, 150 अन्य को किया आरोपित

नवादा : जिले के काशीचक थानाक्षेत्र के बौरी गांव में बुधवार की रात आक्रोशित भीड़ द्वारा पुलिसकर्मियों पर पथराव करने व पुलिस वाहन को क्षतिग्रस्त करने का मामला दर्ज किया गया है।

दंडाधिकारी सह सीओ संजय कुमार की शिकायत पर काशीचक थाना में दर्ज उक्त मामले में 68 को नामजद व 150 अज्ञात लोगों को आरोपित किया गया है। घटना के बाद से बौरी गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है। पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिये अधिकांश युवक घर छोड़कर फरार हैं। वैसे लोग सगे संबंधियों के यहां पनाह ले रखे हैं। बौरी गांव के हर लोग यह जानने को उत्सुक हैं कि 68 नामजदों में किस किस का नाम शामिल है।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार 30 अगस्त को मंडल कारा में बौरी गांव के बंदी विजय मांझी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया था। अगले दिन यानि बुधवार 31 अगस्त की देर शाम पटना से पोस्टमार्टम बाद शव गांव लाया गया था। जहां ग्रामीणों ने आक्रोशित होकर पुलिस टीम पर पथराव कर दिया था। हमले में एक सब इंस्पेक्टर और एक जमादार जख्मी हुए थे, जबकि कुछ पुलिसकर्मी चोटिल हुए थे। अगले दिन सड़क जाम किया गया था। काफी जद्दोजहद के बाद गुरुवार को शव का अंतिम संस्कार किया गया था।

इस बाबत थानाध्यक्ष डॉ नरेंद्र प्रसाद ने बताया कि पथराव कर उपद्रव मचाने में शामिल दोषियों को चिन्हित किया जा रहा है. नामजद की गिरफ्तारी के लिए प्रयास तेज कर दिए गए हैं। पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है। कोई निर्दोष न फंसे पुलिस इसका ध्यान रख रही है। दोषियों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। घटना के दिन मौके पर संवाद संकलन करने गए पत्रकार अरविंद कुमार का मोबाइल फोन और पैसा छीने जाने का वाकया भी प्राथमिकी में शामिल किया गया है।

बता दें कि विचाराधीन बंदी विजय मांझी के मंडल कारा में आत्महत्या के पश्चात शव के पैतृक गांव पहुंचते ही ग्रामीण आक्रोशित हो गए और पुलिस पर पथराव कर कई पुलिसकर्मियों को जख्मी कर दिया था। अगले दिन शव के साथ सड़क जाम कर काफी हंगामा मचाया था। पुलिस हिरासत में रहे लोगों को छोड़ने के बाद ही लोगों ने सड़क जाम हटाया था।

लीगल ऐड डीफेंस काउंसिल के लिए जिला ज़ज़्बात व डीएम ने किया भूमि का अवलोकन

नवादा : श्रीमती उदिता सिंह जिला पदाधिकारी एवं श्री राजेश नारायण सेवक पाण्डेय, जिला एवं सत्र न्यायाधीश एवं डाॅ0 गौरव मंगला पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त रूप से लीगल ऐड डीफेंस काउन्सिल सिस्टम के भवन निर्माण के लिए, मंगर विगहा में जमीन का भौतिक सत्यापन किया।

उन्होंने बताया कि भवन निर्माण के उपरान्त पैनल अधिवक्ता की प्रतिनियुक्ति की जायेगी। जो व्यक्ति केस लड़ने में आर्थिक रूप से सक्षम नहीं होंगे, उन्हें हर संभव सहायता लीगल ऐड डीफेंस काउन्सिल सिस्टम के माध्यम से की जायेगी।

मंगर विगहा में एससीएसटी थाना के ठीक सामने 04 डीसमिल जमीन भवन के निर्माण के लिए चिन्हित किया गया है। इस अवसर पर श्री प्रवीण कुमार सिंह एडीजे-सह-सचिव विधिक सेवा प्राधिकार, सुश्री अपूर्वा त्रिपाठी परिक्ष्यमान सहायक समाहर्ता, मो0 जफर हसन डीसीएलआर रजौली, श्री शिव शंकर राय अंचल अधिकारी सदर के साथ-साथ अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

अग्निकांड में राख हुआ इलेक्ट्रॉनिक्स दुकान, लाखों का नुकसान

नवादा : जिले के गोविंदपुर बीच बाज़ार में शुक्रवार की देर रात वैष्णवी इलेक्ट्रॉनिक्स दुकान में आग लग गई। घटना में दुकान जलकर नष्ट हो गया। लाखों रुपये का नुकसान हुआ। दुकान संचालक आशुतोष कुमार गुप्ता ने बताया कि हमेशा की तरह शुक्रवार को हम 9 बजे रात को दुकान बंद कर घर गया। नीचे दुकान और ऊपर घर में हम सपरिवार रहते है।

करीब 11 बजे रात तक हमलोग जागे हुए थे। उसके बाद सो गए। नींद में ही कहीं से धुआं आने का अहसास हुआ। उठा तो उस वक्त 3 बज रहे थे। नीचे आकर देखा तो दुकान से धुआं उठ रहा था। तब दुकान खोल कर देखा तो आग लगा हुआ था। पंखा, कूलर, कई तरह के बैटरी, तार के अलावा अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स सामान जल चुका था।

आग शॉट सर्किट से लगने की बात कही जा रही है। दुकान मालिक ने बताया कि आग लगने से बहुत ज्यादा नुकसान हुआ है। थानाध्यक्ष श्यामकुमार पांडेय ने बताया कि सूचना मिलने के बाद ए एस आई रोज़ी कुमारी को घटनास्थल पर भेज कर जानकारी लिया। दुकानदार ने सीओ के पास आवेदन देकर मुआबजा दिलाने का अनुरोध किया है।

मतदाता सूची को आधार से लिंक के लिये विशेष शिविर रविवार को

नवादा : निर्वाचक सूची में आधार नम्बर को जोड़ने एवं प्रमाणीकरण के लिए स्वैच्छिक आधार पर निर्वाचकों से आधार डाटा संग्रह के लिए जिला में 04 सितम्बर 2022 को सभी 1794 मतदान केन्द्रों पर विशेष कैम्प का आयोजन किया जा रहा है। जिला प्रशासन ने सही निर्वाचकों से अपील है कि अधिक से अधिक संख्या में मतदाता सूची में आधार संग्रहण एवं प्रमाणीकरण कार्य में रूची लें। जिलाधिकारी ने कहा कि जागरूक मतदाता अपने समृद्ध लोकतंत्र के लिए त्रुटिहीन मतदाता सूची हमारे उन्नत लोकतंत्र का नया आयाम देगा।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी नवादा श्रीमती उदिता सिंह के निर्देष के आलोक में नवादा जिला में निर्वाचक सूची में आधार नम्बर को जोड़ने एवं प्रमाणीकरण के लिए स्वैच्छिक आधार पर निर्वाचकों से आधार डाटा संग्रहण के लिए 04 सितम्बर (रविवार) को विशेष कैम्प का आयोजन किया जायेगा।

डीएम श्रीमती सिंह ने निर्देश दी है कि निर्धारित तिथि 04 सितम्बर 2022 को सभी बीएलओ अपने-अपने मतदान केन्द्र क्षेत्र में उपस्थित होकर गरूड़ ऐप के माध्यम से निर्वाचकों का आधार संग्रहण एवं प्रमाणीकरण का कार्य करना सुनिश्चित करेंगे। विशेष कैम्प का अयोजन 09ः00 बजे पूर्वा0 से 04ः00 बजे अप0 तक किया जायेगा।

सभी निर्वाचकों से जिला प्रशासन की अपील है कि अधिक से अधिक संख्या में मतदाता सूची में आधार संग्रहण एवं प्रमाणीकरण कार्य में रूची लें एवं सभी बीएलओ को अपेक्षित सहयोग करें। श्रीमती सिंह ने निर्देश दिया है कि उक्त विशेष अभियान के कार्य प्रगति के अनुश्रवण के लिए संबंधित निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी एवं सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी द्वारा प्रति 10-10 मतदान केन्द्र पर एक पर्यवेक्षक की प्रतिनियुक्ति करेंगे।

सभी निबंधन पदाधिकारी 04 सितम्बर 2022 को अपने-अपने विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र के अन्दर सभी मतदान केन्द्रों पर बीएलओ की उपस्थिति सुनिश्चित कराते हुए स्वयं क्षेत्र में भ्रमणशील रहकर निर्वाचकों के आधार प्रमाणीकरण का कार्य का अनुश्रवण करना सुनिश्चित करेंगे। डीएम श्रीमती सिंह ने सभी निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी एवं सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी को स्थानीय जन प्रतिनिधियों एवं समाजिक कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर विशेष अभियान में निर्वाचकों की भागीदारी के लिए जन जागरूकता करने का निर्देश दिया है।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि ईपिक आधार लिंकिंग पर प्रकाश डालते हुए आधार की गोपनीयता बरकरार रखी जायेगी। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य निर्वाचकों की पहचान स्थापित करना और निर्वाचक नामावली में प्रविष्ठियों को अभिप्रमाणित करना है। आवेदकों के संख्या के संबंध में कार्रवाई करते समय आधार अधिनियम 216 की धारा 37 के तहत दिये गए उपबंध का पालन अवश्य किया जायेगा। किसी भी परिस्थिति में आधार विवरण को सार्वजनिक नहीं किया जायेगा। डीएम श्रीमती सिंह ने कहा कि जिला में सभी 05 विधान सभाओं में मतदान केन्द्र स्तरीय पदाधिकारियों/बीएलओ द्वारा मतदाताओं से आधार नम्बर प्राप्त कर उनकी प्रविष्टि एवं प्रमाणीकरण गरूड़ ऐप के माध्यम से की जा रही है।

मतदाता स्वयं भी अपने आधार का प्रमाणीकरण कर सकते हैं। इसके लिए बोटर हेल्प लाईन ऐप तथा www.nvsp.in बेवसाईट पर जाकर स्वयं अपना एवं अपने परिवार पर आधार प्रमाणीकरण आसानी से कर सकते हैं। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने सभी ईआरओ, एईआरओ एवं राजीव रंजन कुमार जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी को निर्देश दिया है कि जिले में आधार संग्रहण एवं प्रमाणीकरण के कार्य में शत्-प्रतिशत कराना सुनिश्चित करें।

आहर में डूबने से 25 वर्षीय महिला की मौत

नवादा : जिले के अकबरपुर प्रखंड क्षेत्र के धनवारा गांव के आहर में 25 वर्षीय महिला की डूबने से मौत हो गयी। सूचना के आलोक में पहुंची पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया। घटना के बाद परिजनों में क़ोहराम मचा है।

बताया जाता है कि बौधा यादव की 25 वर्षीय पत्नी बबली देवी भैंस धोने के लिए गांव के बड़की आहर गयी थी। इस क्रम में पैर फिसलने से वह गहरे पानी में डूब गयी। जबतक लोग पानी से बाहर निकाल पाते मौत हो चुकी थी।

सूचना के आलोक में पहुंची पुलिस ने शव को बरामद किया। मृतका तीन बच्चों की मां थी। मौत के बाद तीनों बच्चे अनाथ हो गये। इस बीच जिला समाजवादी पार्टी अध्यक्ष उमेश यादव व पूर्व पंचायत समिति सदस्य जयललिता देवी ने घटना पर दु:ख व्यक्त करते हुए प्रशासन से पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग की है।

जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष बने राजेश मुरारी, मनीष आनंद सचिव, यशवंत बनाये गए उपाध्यक्ष

नवादा : जिला क्रिकेट एसोसिएशन की वार्षिक आम सभा 2022 का आयोजन शनिवार को हुआ। इस दौरान संघ की नई कार्यकारिणी का गठन किया गया। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा भेजे गए पर्यवेक्षक अजय कुमार एवं चुनाव पदाधिकारी राकेश कुमार की देखरेख में नगर के पूजा वेडिंग विला में चुनावी बैठक हुई। विभिन्न पदों के लिए कुल 7 नामांकन दाखिल हुए। जिसमें अध्यक्ष, सचिव, उपाध्यक्ष एवम क्लब प्रतिनिधि के लिए 1-1, जबकि संयुक्त सचिव एवं कोषाध्यक्ष के लिए दो-दो नामांकन प्राप्त हुए। बाद में संयुक्त सचिव एवं कोषाध्यक्ष के 1_1 उम्मीदवारों ने नामांकन को वापस लिया। इस प्रकार सभी पदों पर निर्विरोध चुनाव संपन्न हुआ।

जिसके उपरांत चुनाव पर्यवेक्षक एवं चुनाव अधिकारी ने संयुक्त रूप से निर्वाचन की घोषणा की। जिला क्रिकेट एसोसिएशन नवादा की नई टीम में अध्यक्ष राजेश कुमार(मुरारी), उपाध्यक्ष यशवंत कुमार सिन्हा, सचिव मनीष कुमार(मनीष आनंद), संयुक्त सचिव सुरेश कुमार यादव, कोषाध्यक्ष अभिषेक पांडे, पूर्ण सदस्य प्रतिनिधि अरुण कुमार एवं मनोनीत सदस्यों में पुरुष खिलाड़ियों के प्रतिनिधित्व के रूप में श्याम देव कुमार एवं महिला खिलाड़ियों के प्रतिनिधित्व के रूप में वीणा सिंह को मनोनीत किया गया।

जिला क्रिकेट एसोसिएशन के टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन के रूप में मनीष कुमार गोविंद को मनोनीत किया गया। इसके साथ ही जिला क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष रोहित सिन्हा एवं उपाध्यक्ष रंजीत पटेल जी को उनके पूर्व कार्यकाल को सराहा गया एवं पुष्प कुछ देकर का ससम्मान धन्यवाद ज्ञापन अर्पित किया गया।

साथ ही सुपरवाइजरी कमिटी में रोहित सिन्हा व रंजीत पटेल को अपनी भूमिका का निर्वहन करने की जवाबदेही दी गई। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा जारी वोटर लिस्ट के आधार पर लोढ़ा समिति की सिफारिशों को मानते हुए नवादा का चुनाव संपन्न हुआ एवं अगले सत्र के लिए खिलाड़ियों के निबंधन की तारीखों की भी घोषणा की गई। खिलाड़ियों/क्लबों का निबंधन 5 सितंबर से लेकर 25 सितंबर तक होगा।

वार्षिक आम सभा की बैठक में निवर्तमान अध्यक्ष किशोर कुमार रोहित, उपाध्यक्ष रंजीत पटेल, आलोक मिश्रा, पहलाद कुमार, राकेश कुमार, आनंद मिश्रा, अमित कुमार नयन, अमित कुमार, जितेंद्र कुमार, लोकेश कुमार, श्याम देव कुमार, सुधीर कुमार, बब्लू वर्मा, राजेश कुमार, विश्वजीत कुमार, जितेन्द्र कुमार, श्रवण कुमार मौजूद रहे। बता दें की नई कमेटी में सचिव मनीष आनंद फिर से अपने पद पर काबिज होने में सफल रहे। वहीं यशवंत सिन्हा कोषाध्यक्ष से उपाध्यक्ष बन गए। राजेश मुरारी पहली बार अध्यक्ष बने हैं।

23 नशेड़ी, 4 शराब धंधेबाज गिरफ्तार, 81 बोतल विदेशी शराब जब्त, रजौली चेक पोस्ट पर हुई कार्रवाई

नवादा : एन एच 31 पर जिले के रजौली थाना क्षेत्र के चितरकोली समेकित जांच चौकी पर शनिवार की अल सुबह उत्पाद विभाग ने वाहनों की सघन तलाशी के दौरान तीन यात्री बसों से 81 बोतल विदेशी शराब के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया। मौके से एक शराब धंधेबाज भागने में सफल रहा। इसके अलावा 23 शराबियों को पकड़ा गया। उत्पाद अधीक्षक अनिल कुमार आजाद ने बताया कि समेकित जांच चौकी पर उत्पाद विभाग के द्वारा झारखंड की ओर से आने वाली प्रत्येक छोटी एवं बड़ी वाहनों की सघन जांच की जाती है।

जांच के क्रम में बिहार राज्य पथ परिवहन निगम बस संख्या बीआर01पीएल6831, नागराज बस संख्या बीआर27पी1345 एवं अर्चना बस संख्या बीआर27पी3413 से कुल 81 बोतल विदेशी शराब के साथ कुल 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया। जब्त शराब में ब्लैक डॉग व्हिस्की के 750 एमएल का 9 बोतल, इंपीरियल ब्लू व्हिस्की के 750 एमएल का 36 बोतल, ब्लेंडर्स प्राइड व्हिस्की के 750 एमएल के 3 बोतल, रॉयल स्टैग व्हिस्की के 750 एमएल के 3 बोतल, सिगनेचर व्हिस्की कर 750 एमएल के 3 बोतल एवं इंपिरियल ब्लू व्हिस्की के 180 एमएल के 30 बोतल है।

गिरफ्तार शराब धंधेबाजों की पहचान औरंगाबाद जिले के नवीनगर थाना क्षेत्र के मायापुर निवासी रामदास सिंह के पुत्र शिवनाथ सिंह, नवादा जिले के अकबरपुर थाना क्षेत्र के जसौली गांव निवासी पप्पू यादव के पुत्र राजू कुमार, पटना जिला के बाढ़ थाना क्षेत्र निवासी सचिन पासवान के पुत्र शिवम कुमार एवं शिव सागर पासवान के पुत्र रोशन कुमार पासवान शामिल है। जबकि फरार होने वाले शराब धंधेबाज की पहचान दीपक कुमार के रूप में हुई है। उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि सभी शराब धंधेबाजों के विरुद्ध उत्पाद अधिनियम के सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। सभी गिरफ्तार लोगों को शनिवार को स्वास्थ्य जांच के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया ।

23 शराबी की हुई गिरफ्तारी

चितरकोली चेक पोस्ट पर शनिवार की अल सुबह विभिन्न वाहनों से सफर कर रहे 23 शराबियों को गिरफ्तार किया। उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि ब्रेथ एनालाइजर मशीन से की गई जांच में सभी के शराब पीने की पुष्टि के बाद गिरफ्तारी की गई। सभी को नवादा में मजिस्ट्रेट के समक्ष प्रस्तुत किया गया।

गिरफ्तार शराबियों की पहचान जिले के वारसलीगंज थाना क्षेत्र निवासी श्याम किशोर सिंह के पुत्र संजीव कुमार, गनौरी महतो के पुत्र कमलेश प्रसाद, बालेंद्र सिंह के पुत्र जितेंद्र कुमार व अनिल पासवान के पुत्र चंदन कुमार, सिरदला थाना क्षेत्र के झारी भोगता के पुत्र रामस्वरूप भोगता रोह थाना क्षेत्र निवासी प्रकाश पासवान के पुत्र सोनू पासवान व मरेश सिंह के पुत्र सुधीर कुमार, रजौली थाना क्षेत्र निवासी बद्रीनारायण के पुत्र राजेश कुमार व प्रयागराज बंसी के पुत्र धन राजवंशी,नवादा सदर थाना क्षेत्र निवासी अनिल सिंह के पुत्र राजीव रंजन, नालंदा जिला के बिंद थाना क्षेत्र निवासी विष्णु देव चौहान के पुत्र जितेंद्र चौहान व सीता बिंद के पुत्र रुदल बिंद, बेना थाना क्षेत्र निवासी जगदीश बिंद के पुत्र प्रवीण कुमार, गिरियक थाना क्षेत्र निवासी मिश्री चौधरी के पुत्र वीरेंद्र कुमार, दीपनगर थाना क्षेत्र निवासी विष्णुदेव प्रसाद के पुत्र राहुल कुमार व बालेश्वर यादव के पुत्र मुन्ना कुमार, छबीलापुर थाना क्षेत्र निवासी सत्येन्द्र प्रसाद के पुत्र अमरजीत प्रसाद, रहुई थाना क्षेत्र निवासी गेनहारी यादव के पुत्र राजेश यादव एवं मानपुर थाना क्षेत्र के इटौरा गांव निवासी इन्द्रदेव प्रसाद निवासी पिनु कुमार के रूप में हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here