विधान परिषद में बायोमेट्रिक हाजिरी पर राजद MLC का चरवाहा विद्यालय वाला गजब ज्ञान

0

पटना : चरवाहा विद्यालय आज ढूंढने पर भी बिहार में कहीं नहीं मिलता। लेकिन ‘लालू काल’ के उसी बहुप्रचारित चरवाहा विद्यालय का एक स्वघोषित छात्र बिहार विधान परिषद में आज 28 जून मंगलवार को अचानक प्रकट हो गया। नाम है सुनील कुमार सिंह जो राजद के एमएलसी हैं। आज विधान परिषद में राजद के ही एमएलसी डॉ. रामबलि सिंह द्वारा पूछे गए तारांकित प्रश्न पर सरकार की ओर से स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने जवाब दिया। इसी बीच पूरक प्रश्न पूछने के लिए सुनील कुमार सिंह खड़े हो गए। उन्होंने कहा कि हम चरवाहा विद्यालय से पढ़े हैं। हमारी सारी शंकाओं का स्पष्ट शब्दों में समाधान करिए।

अस्पतालों में बायोमेट्रिक हाजिरी पर तारांकित प्रश्न

विधान परिषद में डॉ. महाबलि सिंह ने राज्य के सरकारी अस्पतालों में चिकित्सकों की उपस्थिति समय पर नहीं होने के कारण मरीजों को होने वाली परेशानी का जिक्र करते हुए वहां बायोमेट्रिक सिस्टम से उपस्थिति से संबंधित प्रश्न किया था। प्रश्न के उत्तर में मंगल पांडेय ने कहा कि अभी राज्य मुख्यालय स्थित अस्पतालों में चिकित्सकों व अन्य कर्मचारियों के बायोमेट्रिक उपस्थिति दर्ज कराने की व्यवस्था अनिवार्य है। लेकिन कोरोना के कारण फिलहाल इस व्यवस्था को भी स्थगित किया गया है। क्षेत्रीय अस्पतालों में एक माह के अंदर बायोमेट्रिक सिस्टम से उपस्थिति दर्ज कराने वाले उपकरणों की स्थापना हो जाएगी। सरकार जिला एवं ब्लाक स्तर के अस्पतलों में भी यह व्यवस्था लागू करेगी।

swatva

चरवाहा विद्यालय के स्वघोषित छात्र का पूरक प्रश्न

सरकार की ओर से ऊतर आने के बाद राजद के एमएलसी सुनील कुमार सिंह पूरक प्रश्न के लिए खड़े हुए। राजद के एमएलसी सुनील कुमार सिंह के बारे में कहा जाता है कि इन्होंने बहुत प्रयास करके पार्टी के अगियाबैताल नेता के रूप में अपनी छवि बनायी है। अपने इसी ज्ञान को उन्होंने प्रश्न पूछने में भी प्रदर्शित किया। उन्होंने कहा कि वे चरवाहा विद्यालय के छात्र हैं। यदि चिकित्सक बायोमेट्रिक हाजीरी दर्ज कराने के बाद अपने निजी क्लीनिक में मरीज देखने चले जाएंगे तो मरीजों का उपचार कैसे होगा? इस स्थिति से निबटने के लिए सरकार की योजना क्या है। सुनील सिंह के इस प्रश्न का उत्तर देते हुए स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि वह भी गांव से जुड़़े हुए हैं। सरकार अस्पतालों में डाक्टरों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव प्रयास करेगी। वैसे माननीय सदस्य के पास कुछ सुझाव हो तो वे मुझे अवश्य बताएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here