खाद घोटाले में राजस्थान CM गहलोत के भाई के घर CBI रेड

0

नयी दिल्ली : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत के घर पर सीबीआई ने रेड मारी है। सीबीआई ने यह छापेमारी उर्वरक घोटाले के सिलसिले में की है। जानकारी के अनुसार सीबीआई की टीम ने शुक्रवार की सुबह-सुबह अग्रसेन गहलोत के जोधपुर स्थित आवास और बिजनेस ऑफिस पर एकसाथ छापा मारा और दस्तावेजों को खंगाला। अग्रसेन गहलोत फर्टीलाइजर के बड़े कोराबारी हैं और उनकी कंपनी इंडियन पोटाश लिमिटेड की आधिकारिक डीलर है।

बताया जाता है कि प्रवर्तन निदेशालय भी अग्रसेन के कारोबार में हुए लेनदेन की जांच कर रही है। जबकि सीबीआई ने उर्वरक घोटाले में उनकी कंपनी का नाम सामने आने के बाद छापे की यह कार्रवाई की। आरोप है कि सब्सिडी वाली खाद को विदेश भेजने पर पाबंदी होने के बाद भी अग्रसेन की कंपनी ने इसे लगातार मलेशिया और सिंगापुर निर्यात किया।

swatva

सीबीआई सूत्रों ने बताया कि अग्रसेन पर किसानों के लिए सब्सिडी वाले म्यूरेट आफ पोटाश की खरीद और निर्यात में अनियमितताएं बरतने पर यह जांच चल रही है। सीबीआई के मुताबिक अग्रसेन गहलोत की कंपनी ने कथित तौर पर 35,000 मीट्रिक टन एमओपी का घोटाला किया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसका मूल्य 130 करोड़ रुपये था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here