सना बनेगी पीएमसीएच की ब्रांड एम्बेसडर

0

पटना : तीस फीट गहरे बोरवेल में दो दिनों तक जिंदगी की जंग लड़ने वाली बिहार की बहादुर बेटी सना को पीएमसीएच ने अपना ब्रांड एम्बेसडर बनाने का फैसला किया है। पिछले दस दिनों से यहां भर्ती सना को शुक्रवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।
इस मौके पर पीएमसीएच के सुपरिटेंडेंट राजीव रंजन प्रसाद ने सना को अस्पताल का ब्रांड एम्बेसडर बनाने का एलान किया। सना के स्वस्थ्य होने के बाद पीएमसीएच के डॉक्टरों ने उसे टैडी बियर और चॉकलेट देकर विदा किया। सबकी प्यारी बन चुकी सना को विदा करते वक्त सबकी आंखें नम हो गईं थी।
अस्पताल से छुट्टी के वक्त मां की गोद में खिलखिलाती सना काफी खुश दिख रही थी। बोरवेल से बाहर निकाले जाने के बाद उसे पीएमसीएच के शिशु विभाग के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। बता दें कि बीते कुछ दिन पहले बिहार के मुंगेर के मुर्गियाचक इलाके में खोदे गए एक बोरवेल में तीन साल की सना गिर गई थी। करीब 35 घंटे की मशक्‍कत के बाद उसे एनडीआरएफ व एसडीआरएफ की टीम ने बाहर निकाला था। बाहर निकाले जाने के बाद उसे मुंगेर सदर अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। मुंगेर के सदर अस्पताल में सना के प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर उपचार के लिए चिकित्सकों ने पटना के पीएमसीएच रेफर कर दिया था। पीएमसीएच के चिकित्सकों ने बताया कि सना के बेहतर इलाज के लिए अलग चिकित्सकों की टीम गठित की गई थी।

(अभिषेक)

swatva

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here