पटना की ठंड में दंगल गर्ल ने क्यों महसूस की गर्माहट?

0

पटना : बॉलीवुड अभिनेत्री और दंगल गर्ल फातिमा सना शेख का कहना है कि वह बिहारी शब्द कहने और सुनने में गर्व महसूस करती हैं। रन फॉर बिहार कार्यक्रम में शिरकत करने राजधानी पटना पहुंची फातिमा शेख ने कहा कि उन्हें बिहारी शब्द कहने और सुनने में गर्व महसूस होता है। उन्होंने कहा कि मुंबई में उनके कई बिहारी दोस्त हैं। मुझे तो हिम्मत नहीं हो रही थी कि इतनी ठंड में दौड़ने जा सकूं, लेकिन आप सब के प्यार से सारी ठंड गायब हो गई।
फातिमा ने कहा कि बिहार के लोगों ने मुझे बेशुमार प्यार दिया है। मैं यहां के लिट्टी-चोखे को बहुत मिस करूंगी। मैं जब पिछली बार यहां आई थी तो नहीं खा पाई थी। इस बार खाकर पता चला कि यह कितना अच्छा लगता है। कोशिश करूंगी कि जल्द फिर से बिहार आने का मौका मिले।
इश्क, चाची 420, बड़े दिलवाला, दंगल और हाल ही में प्रदर्शित फिल्म ठग्स ऑफ हिंदुस्तान में काम कर चुकी फातिमा सना शेख ने अपनी आगामी परियोजनाओं के बारे में बताया कि वह अब अनुराग बासु की फिल्म में राजकुमार राव के अपोजिट काम करने जा रही हैं। फिल्म की कहानी क्राइम बेस्ड है।

बिहारी शब्द गर्व महसूस कराने वाला : फातिमा शेख

फातिमा ने बताया कि बॉलीवुड में उन्होंने अपने करीयर की शुरूआत बतौर बाल कलाकार की थी। उनकी मां को स्टार्स के साथ फोटो खिंचवाने का बेहद शौक था। इसी दौरान उन्होंने एक कलाकार से पूछा कि क्या मेरी बेटी भी काम कर सकती है। उन्हें बताया गया कि ऑडिशन दिलाइए। मैंने ऑडिशन दिया और चाची 420 फिल्म के लिए चुन ली गई। इसके बाद फातिमा ने बाल कलाकार के तौर पर कई फिल्मों में काम किया।
आमिर खान के साथ फिल्म दंगल में काम करने की चर्चा करते हुये फातिमा ने कहा कि जब मैंने फिल्म के लिये ऑडिशन दिया तब मुझे लगा कि मुझे अवसर नहीं मिलेगा। मैंने इससे पूर्व कुछ फिल्मों में आडिशन दिये थे लेकिन मैं रिजेक्ट कर दी गयी। मुझे लगा कि जैसे पहले रिजेक्ट होती आई थी फिर से रिजेक्ट हो जाऊंगी, लेकिन मैं चुन ली गई। फिल्म दंगल की सफलता ने मेरी पूरी जिंदगी बदल दी। लोग मुझे आज दंगल गर्ल कहकर बुलाते हैं।
फातिमा शेख ने इस वर्ष प्रदर्शित फिल्म ठग्स ऑफ हिंदुस्तान में महानायक अमिताभ बच्चन और मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान के साथ काम किया है। यशराज बैनर तले बनी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित नहीं हुई।
फातिमा ने कहा मुझे आमिर खान और अमिताभ बच्चन के साथ काम करने का मौका मिला। आमिर बेहद नॉर्मल इंसान हैं। उनका व्यवहार किसी स्टार जैसा नहीं है। वह बहुत हंबल हैं। अमिताभ बच्चन अलग हैं। जब वह आते हैं तो सबको पता चल जाता है कि वह आ रहे हैं। सभी सावधान हो जाते हैं। उनका व्यक्तित्व ही ऐसा है। फातिमा का कहना है इस फिल्म में उन्हें अमिताभ बच्चन जैसे महान कलाकार के साथ काम करने का मौका मिला है जिनसे उन्होंने बहुत कुछ सीखा है।
दंगल गर्ल ने कहा कि उन्हें टीवी में काम करना बिल्कुल भी पसंद नहीं। मैं एक तरह का किरदार लगातार नहीं कर सकती। टीवी सीरियल में एक ही पात्र को लंबे एपिसोड निभाने होते हैं। मैं हमेशा अलग-अलग पात्रों में काम करना चाहती हूं। हमेशा नया काम करना चाहती हूं। इसलिए मुझे फिल्मों में काम करना ही पसंद हैं। मेरा सपना संजय लीला भंसाली की फिल्म में काम करने का है।

swatva

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here