MLC चुनाव को लेकर 6 मार्च को भाजपा की प्रदेश चुनाव समिति की बैठक, उम्मीदवारों के नाम होंगे फाइनल

0

पटना : स्थानीय प्राधिकार कोटे से खाली बिहार विधान परिषद की सीटों को लेकर चुनाव आयोग ने चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। इसको लेकर 4 अप्रैल को वोटिंग होनी है।

इस चुनाव में लड़ाई मुख्य रूप से एनडीए और राजद के बीच है। एक तरफ राजद ने अपने सभी सीटों के लिए सभी प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है, तो दूसरी तरफ एनडीए में अभी सिर्फ सीटों का बंटवारा हुआ है। अभी तक दोनों प्रमुख दल औपचारिक तरीके से उम्मीदवारों के नामों का ऐलान नहीं किया है।

swatva

विधान परिषद के स्थानीय प्राधिकार चुनाव में प्रत्याशियों के नाम पर विचार-विमर्श के लिए रविवार यानी 6 मार्च को बिहार भाजपा की प्रदेश चुनाव समिति की बैठक बुलाई गई है। बिहार भाजपा के मुख्यालय प्रभारी सुरेश रूंगटा ने बताया कि भाजपा प्रदेश चुनाव समिति की बैठक प्रदेश अध्यक्ष डा. संजय जायसवाल की अध्यक्षता में होगी। दोपहर 2:30 बजे प्रदेश मुख्यालय में बैठक आयोजित की गई है। बैठक में बिहार भाजपा के सह प्रभारी हरिश द्विवेदी, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री नागेंद्र नाथ त्रिपाठी, प्रदेश संगठन महामंत्री भीखू भाई दलसानिया सहित चुनाव समिति के सभी सदस्य उपस्थित रहेंगे।

मालूम हो कि एनडीए में इस बार भारतीय जनता पार्टी को 12 सीटें मिली है। वहीं, जदयू को 11 तथा पशुपति गुट लोजपा को 1 सीटें दी गई है। पशुपति ने वैशाली सीट से भूषण कुमार राय को उम्मीदवार घोषित कर दिया है।

चुनाव को लेकर आयोग ने बताया है कि 9 मार्च अधिसूचना जारी होगी। नामांकन की आखिरी तिथि 16 मार्च होगी। वहीं, 17 मार्च को स्क्रूटनी होगी। नामांकन वापसी की आखिरी तिथि 21 मार्च है। 4 अप्रैल को सुबह 8:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक वोटिंग होगी। 7 अप्रैल को नतीजे आएंगे और 11 अप्रैल तक चुनाव की सारी प्रक्रियाओं को पूरा कर लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here