पर्यवेक्षिका ने कार्यपालक को कहा—’तमीज से बोलें’

0

नवादा : नवादा जिलांतर्गत पकरीबरांवा पंचायत समिति की बैठक में उस समय अजीबोगरीब स्थिति उत्पन्न हो गई जब प्रभारी कार्यपालक सह सीओ ने सीडीपीओ के नहीं आने के कारण बैठक में उपस्थित पर्यवेक्षिका रंजीता कुमारी की क्लास लेने के दैरान यह कह दिया कि तुम उठकर जवाब दो। फिर क्या था, प्रर्यवेक्षिका उनपर ही बरस पड़ी और कह दिया कि जरा तमीज से बोलें, आप मेरे पदाधिकारी नहीं हैं कि हम सहन कर लेंगे। जरा दायरे में रहकर पहले आप बोलना सीख लें, अन्यथा अच्छी बात नहीं होगी। इस पर तो पूरा सदन एक समय के लिये सन्न गया। फिर क्या था, पर्यवेक्षिका को बाहर जाने का आदेश दे दिया गया। इस पर बिना समय गंवाए पर्यवेक्षिका बाहर निकल पड़ी।

पंचायत समिति की बैठक में 24 करोड़ की योजना पारित

swatva

नवादा : नवादा के पकरीबरांवा प्रखण्ड पंचायत समिति की बैठक काफी हंगामेदार रही। प्रखंड मुखिया संघ अध्यक्ष लक्ष्मीनारायण साव ने जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति संख्या से कम होने की शिकायत करते हुए कहा कि बैठक की जानकारी नहीं दिए जाने के कारण ही जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति कम होती जा रही है। वहीं अंजुनार के पंचायत समिति सदस्य धर्मराज सिंह ने पदाधिकारियों की उपस्थिति कम रहने के कारण इस बैठक को स्थगित करने की मांग सदन से की जिसका समर्थन कोनन्दपुर पंचायत मुखिया राजेश कुमार सहित कई अन्य जनप्रतिनिधियों ने किया। परन्तु प्रमुख व उपप्रमुख के हतक्षेप के बाद मामला तब शांत हुआ जब यह निर्देश दिया गया कि जितने भी फरार पदाधिकारी व अधिकारी हैं, उनपर करवाई के लिये उच्च पदाधिकारियों को लिखित शिकायत दी जाएगी। बाद में बैठक की करवाई कोरम को पूरा करते हुए कार्य प्रारम्भ हुई। इस दैरान वर्ष 2019-2020 में मनरेगा से 24 करोड़ की योजना को पारित किया गया। इसके आलावे जीडीपी से भी योजनाओ को लिया गया।
इस मौके पर प्रखण्ड आपूर्ति पदाधिकारी संतोष कुमार,पशुपालन पदाधिकारी संजय कुमार,जेएसएस, मनरेगा के बीएफटी के सुनील सिंह,प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी मोहम्मद एम जुबैर,धेवधा मुखिया भोला राजवंशी,गुलनी मुखिया मनोज चौरसिया,एरुरी मुखिया कृष्णनन्दन प्रसाद,बेलखुन्दा मुखिया रामाशीष यादव,पंचायत समिति सदस्य श्यामसुन्दर साव सहित कई अन्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here