बिहार के इस जिले कोरोना विस्फोट, एक साथ इतने मामले आए सामने

0

मुंगेर : कोरोना को लेकर मुंगेर से जो जानकारी सामने आई है, वह स्वास्थ्य महकमे के अनुकूल नहीं है। मिली जानकारी के मुताबिक मुंगेर में कोरोना के 11 संक्रमितों की पहचान की गई है। एक ही दफे में इतनी संख्या में संक्रमितों की पहचान होने के बाद स्वास्थ्य महकमा हरकत में आ गया है। संक्रमितों में BMP के जवान, महिला और बच्चे शामिल हैं। बड़ी संख्या में मामले सामने आने के बाद सिविल सर्जन ने लोगों से कोरोना गाइडलाइन पालन करने की अपील की है।

कुल 10 राज्यों में भेजी गई केंद्रीय टीम

बता दें कि बिहार में कोरोना संक्रमण बढ़ने का संकेत राज्य में आर वैल्यू बढ़ने से लगाई जा रही है। पॉजिटिविटी रेट में इजाफा भी इसका बड़ा कारण समझा जाता है। जिन राज्यों में केंद्रीय टीम भेजी गई है, उनमें बिहार के अलावा महाराष्ट्र, यूपी, झारखंड, प.बंगाल, तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल, पंजाब और मिजोरम शामिल हैं। ये केंद्रीय टीमें प्रतिदिन शाम को कोविड और इसके ओमिक्रोन वेरिएंट के प्रसार पर अपनी रिपोर्ट देंगी।

swatva

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि केंद्रीय टीम उन राज्यों में तैनात की गई है जहां कोविड संक्रमण बढ़ने के समाचार मिल रहे हैंं। यह टीम रिपोर्ट भेेजने के अलाव राज्य में टेस्टिंग, जीनोम सिक्वेंसिंग और अस्पतालों में बेड की व्यवस्था पर नजर रखेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here