पहले हिंदुत्व पर लगाई ‘आग’, अब खुद का घर जला तो बमक गए खुर्शीद

0

नयी दिल्ली : अपनी किताब में हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन ISIS से करने वाले वरिष्ठ कांग्रेसी सलमान खुर्शीद के नैनीताल स्थित घर में कुछ लोगों ने तोड़फोड़ और आगजनी की। घटना देर रात नैनीताल के रामगढ़ इलाके में हुई। हालांकि खुर्शीद के घर को भारी नुकसान से पहले ही बचा लिया गया। खुर्शीद द्वारा अपनी किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या’ में हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस जैसे आतंकी संगठन से करने पर उपजे विवाद के बीच उनके घर को निशाना बनाया गया।

नैनीताल के रामगढ़ में हुई घटना

घटना के बाद खुर्शीद ने खुर्शीद ने फेसबुक पर घटना की तस्वीरें पोस्ट करते हुए लिखा कि क्या उनका यह कहना अब भी गलत है कि यह हिंदू धर्म नहीं हो सकता। बलवाई लोग भाजपा का झंडा लिए हुए हैं और पार्टी को ‘खंडन’ जारी करना चाहिए। इधर सोशल मीडिया पर खुर्शीद के बयान पर तरह—तरह की प्रतिक्रिया आ रही है। एक यूजर ने तो लिख दिया कि ‘पहले आप लोगों पर अपने बयानों द्वारा पत्थर मारते हैं। फिर जब लोग आपके खिलाफ कदम उठाते हैं तो विक्टिम कार्ड खेलने की कोशिश करते हैं’।

swatva

सिटी एसपी नैनीताल ने बताया कि शुरुआती सूचना के अनुसार, रामगढ़ क्षेत्र स्थित कांग्रेस नेता के घर में कुछ लोग घुसे और शीशों को क्षतिग्रस्त कर दिया। लकड़ी के एक दरवाजे में आग भी लगा दी गई। इस घर में केवल देखभाल करने वाले लोग ही रहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here