31 अक्टूबर : नवादा की मुख्य खबरें

0

शराबी समेत पांच गिरफ्तार

नवादा : जिले के अकबरपुर पुलिस ने अलग-अलग स्थानों पर छापामारी कर शराबी समेत पांच को गिरफ्तार किया है ।इस बावत उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में कोरोना जांच के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया। थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर बाजार के पचरूखी में छापामारी कर शीतल चौधरी, नन्हकू चौधरी कस्बा पचरूखी व बाजार के मो मंसूर आलम को शराब पीकर हंगामा करते गिरफ्तार कर लिया।

चिकित्सकीय जांच में शराब की पुष्टि होते ही उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। फतेहपुर गांव में छापामारी कर मारपीट मामले में फरार चल रहे आरोपी सीताराम को गिरफ्तार कर लिया जबकि श्रीरामपुर गांव में उत्पाद अधिनियम के फरार आरोपी सुनील राजवंशी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

swatva

कमरे में फांसी के फंदे पर लटकती मिली युवक की लाश, तफ्तीश में जुटी पुलिस

नवादा : नगर थाना क्षेत्र में युवक की फांसी लगाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। घटना थाना क्षेत्र के मिर्जापुर मोहल्ले की है। मृत युवक का नाम अंकित कुमार बताया गया है। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि युवक ने फांसी क्यों लगाई। मौत की सूचना के बाद पुलिस ने अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है

बताया जाता है कि संतोष सिंह का पुत्र अंकित कुमार देर रात भोजन करने के बाद अपने रूम में चला गया था। सुबह देर होने के बाद जब वह कमरे से बाहर नहीं आया तो परिवार के सदस्यों ने अंकित के कमरे का दरवाजा खटखटाया। लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। जिसके बाद जब दरवाजा तोड़ा गया तो वहां का दृश्य हैरान करनेवाला था। सामने अंकित की लाश फंदे पर झूल रह था।आनन-फानन में अंकित को नीचे उतारा गया।

मौत की वजह स्पष्ट नहीं :-

परिवार के सदस्यों का कहना है कि अंकित बहुत सीधा-साधा लड़का था। अपनी पढ़ाई लिखाई में मन लगाता था।आखिर क्यों उसने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त की। अंकित की किसी की से कोई लड़ाई झगड़ा भी नहीं थी घर में हंसते खेलते रहता था। लेकिन अचानक कल देर रात फांसी लगाकर आत्महत्या के बाद परिवार वाले सदमे में हैं। आखिर क्या वजह था जो अंकित ने इतना बड़ा कदम उठाया।

पुलिस ने शुरू की जांच:-

मौत की खबर मिलते ही पूरे इलाका में कोहराम मच गया । मोहल्ले के लोगों को जानकारी मिलतेै ही घर के पास भीड़ उमड़ पड़ी। मामले की जानकारी स्थानीय लोगों ने तुरंत पुलिस को दी। मौके पर पुलिस पहुंच कर छानबीन में जुट गई है। हालांकि यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पा रहा है कि आखिर युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या क्यों की? पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा है।

अभाब्राह्मण महासभा की बैठक में तीन प्रस्ताव पारित

नवादा : अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा की बैठक नगर के सोभनाथ मंदिर में श्याम सुंदर पांडे की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में सर्वसम्मति से निम्नलिखित प्रस्ताव पारित किया गया। प्रस्ताव संख्या 1 सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा की एक भवन का निर्माण किया जाए । इसके लिए स्थल चयन तथा निर्माण कार्य के लिए कमेटी का गठन किया गया।

प्रस्ताव संख्या 2 प्रखंडस्तरीय कमेटी का पुनर्गठन किया जाए।प्रस्ताव संख्या 3 समस्त नागरिकों को कोरोना वैक्सीन दिलवाने में अपना योगदान देने का निर्णय लिया गया। इस अवसर पर पाण्डेय अभिमन्यु कुमार जिला महासचिव अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा, बच्चन कुमार पांडे, मातिश नारायण झा, त्रिवेणी पांडे , विनोद पांडे, मनोज मिश्रा ,अरुण मिश्रा ,रमाकांत पांडे विद्याधर पांडे, सत्येंद्र पांडे, लक्ष्मण पांडे ,श्री पांडे ,शंभू नाथ उपाध्याय इत्यादि उपस्थित थे।

छह छठ घाटों की सफाई का कार्य पूर्ण, आठ की सफाई का कार्य जारी

नवादा : नगर परिषद के श्री राज कृष्णा एजुकेशनल एंड सोशल वेलफेयर ट्रस्ट के माध्यम से नवादा नगर में चलाये जा रहे सफाई अभियान के तहत नवादा नगर समेत आस-पास के सभी चौदह छठ घाटों की सफाई का निर्देश विधायक विभा देवी ने दिया है ।

20 सितंबर से प्रारंभ नगर सफाई अभियान के 42 वें दिन नगर के साथ-साथ लगभग छह छठ घाटों की सफाई कर दी गई है । ख़ास कर मिर्जापुर सूर्य मंदिर, गोंदापुर सूर्य मंदिर मंगर बिगहा , मोती बिगहा, मस्तानगंज l, शोभनाथ आदि सूर्य मंदिर स्थित छठ घाट एवं तालाब की सफाई पूरी हो चुकी है। छठ के लोहंडा दिन तक शेष सभी घाटों के साथ साथ व्रतियों के मुख्य मार्ग की गहन सफाई पूरी कर दी जायगी।

ट्रस्ट के अधिकारी और सामाजिक कार्यकर्ता शम्भु विश्वकर्मा ने बताया कि विधायक विभा देवी के निर्देश व आर्थिक सहयोग से दो महीने तक सफाई अभियान चलाया जायगा। अबतक शहर एवं सदर अस्पताल नवादा में स्थित सारे डंप कूड़े को निकाल कर फेंक दिया गया है लेकिन नगर परिषद के सफाईकर्मियों द्वारा ट्रॉली से जहाँ-तहाँ कूड़ा डंप कर देने के कारण शहर की स्थिति नरकीय बनी हुई है । विभाग का कूड़ा निस्तारण योजना निर्धारित नहीं रहने के कारण ही गन्दगी की भरमार है ।

ट्रस्ट ने दो दर्जन मजदूर , तीन ट्रैक्टर और एक जेसीबी मशीन के माध्यम से एक सप्ताह में ही पुरे नगर से कूड़ा उठा लिया लेकिन नगर परिषद के पास 175 सफाई मजदूर होने के बावजूद नगर की स्थिति नारकीय बनी रहती है जो दुखद है । ट्रस्ट ने विभाग से आग्रह किया है कि संसाधनों का सदुपयोग करते हुए नवादा नगर को स्वच्छ सुंदर और स्वस्थ बनाये रखें । ट्रस्ट कार्यालय में प्रति दिन बैठक कर अगले दिन की कार्ययोजना के साथ-साथ पिछले बैठक की समीक्षा की जाती है। सफाई अभियान में नरेशचन्द्र शर्मा, अनिल प्रसाद सिंह, संजय मारुती, शहंशाह, दिनेश कुमार अकेला, शशिभूषण शर्मा, अमित सरकार, लालकेश्वर राय, भोला यादव , पंकज यादव , आदि की बड़ी भूमिका रही है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here