तेजस्वी को नीरज की सलाह, कहा- झारखंड के शिक्षा मंत्री से सीखें पढ़ने का जज्बा

0

पटना : बिहार के नेता विपक्ष तेजस्वी यादव की शिक्षा को लेकर जदयू नेता और विधान परिषद नीरज कुमार ने एक बार फिर से जोरदार हमला बोला है। जदयू नेता ने झारखंड के शिक्षा मंत्री का उदाहरण देते हुए कहा कि बिहार के नेता विपक्ष को उनसे सीख लेनी चाहिए। नीरज ने कहा कि राजद को सहयोगी दल से सीख लेनी चाहिए। गठबंधन दल को एक दूसरे का सम्मान और सहयोग करना चाहिए।

राजद के शीर्ष नेतृत्व को सक्षम माध्यमिक विद्यालय में करना चाहिए ज्ञान अर्जन

नीरज कुमार ने इसके साथ ही नीतीश सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि , नीतीश कुमार ने प्रदेश भर में माध्यमिक विद्यालय का जाल बिछा दिया है। राजद के शीर्ष नेतृत्व को भी सक्षम माध्यमिक विद्यालय में ज्ञान अर्जन के लिए जाना चाहिए। इसमें लज्जा नहीं गर्व होना चाहिए।

swatva

उन्होंने कहा कि झारखंड के शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो ने 54 वर्ष की उम्र में इन्टर परीक्षा देने का फैसला लिया है। राजद के शीर्ष नेतृत्व को इस निर्णय का स्वागत करना चाहिए एवं अपने दल में इसे लागू करने पर विचार करना चाहिए। राजनीति में ज्ञान अर्जन करना आवश्यक है।

मालूम हो कि, झारखंड के शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो इस बार झारखंड एकेडमिक काउंसिल द्वारा ली जाने वाली इंटरमीडिएट की परीक्षा में शामिल होंगे। उन्होंने इंटर के एक्जाम देने को लेकर पीछले साल भी फॉर्म भरा था, लेकिन कोविड संक्रमण की वजह से वह परीक्षा में शामिल नहीं हो पाये थे। 54 वर्षीय जगरनाथ महतो डुमरी विधानसभा क्षेत्र से झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक हैं।

गौरतलब है कि, बिहार के नेता विपक्ष तेजस्वी यादव की शिक्षा को लेकर विरोधी दलों के नेताओं द्वारा बार-बार सवाल किया जाता है। उनको बार-बार जदयू के तरफ से दसवीं फेल बताया जाता है। इसी कड़ी में अब एक बार फिर से जदयू के तरफ से हमला बोला गया। हालांकि इससे पहले नेता विपक्ष ने ही नव वर्ष के मौके पर नीतीश सरकार और बिहार की शिक्षा व्यवस्था को लेकर भी निशाना साधा था। अब इसी को लेकर झारखंड के शिक्षा के मंत्री के बहाने तेजस्वी पर निशाना साधा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here