काउंटिंग को लेकर राजद सजग, जगदानंद तारापुर तो तेजस्वी कुशेश्वरस्थान में डालेंगे डेरा

0

पटना : बिहार में दो विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के बाद कल यानी मंगलवार को मतगणना होने वाला है। इसको लेकर राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा सभी तैयारी कर ली गयी है। वहीं,इस बीच बिहार की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी राजद जो की इन दोनों सीटों पर अपनी जीत तय मानकर चल रही है और मतगणना में अभी से ही धांधली को लेकर आरोप लगा रही है , उसके द्वारा पार्टी के बड़े नेताओं का मतगणना स्थल के पास कैंप करने का निर्णय लिया गया है।

दरअसल , तेजस्वी यादव का मानना है की मतगणना में धांधली हो सकती है। इसी को देखते हुए वह अब्दुल बारी सिद्दीकी के साथ दरभंगा के लिए रवाना हो गये हैं। तेजस्वी यादव दो रात तक दरभंगा में ही कैम्प करेंगे। दरभंगा में ही कुशेश्वरस्थान विधानसभा क्षेत्र में हुए उपचुनाव की काउंटिंग होनी है।

swatva

इसके साथ ही पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह और श्याम रजक को मुंगेर भेजा गया है। मुंगेर में तारापुर विधानसभा सीट का मतगणना होना है। राजद इस बार पूर्ण तैयारी के साथ प्रबंधन में लगी है। किन-किन संविदाकर्मियों और अधिकारियों को ड्यूटी पर लगाया है। कौन कर्मी और अधिकारी क्या-क्या गड़बड़ी कर सकता है। यह सब की जानकारी प्राप्त कर राजद महीन तैयारियों में जुटा है।

जानकारी हो किविधानसभा की दो सीटों पर हो रहा उपचुनाव बेहद अहम है। यह दोनों सीट इससे पहले जदयू के खाते में थी। वर्तमान में यदि इस चुनाव में जदयू की हार होती है तो फिर नीतीश कुमार को बड़ा झटका लगेगा। वहीं, दूसरी तरफ तेजस्वी ही नहीं बल्कि लालू यादव भी यह कह चुके हैं कि उपचुनाव में दोनों सीटें जीतकर वे नीतीश कुमार की सरकार को गिरायेंगे। हालांकि, इस दावे में कितनी सच्चाई है ये फिलहाल कहना मुश्किल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here