राज्य में होगी 4638 सहायक प्राध्यापकों की नियुक्ति, शिक्षा विभाग ने शुरू की तैयारी

0

पटना : बिहार के विश्वविद्यालय की शिक्षा व्यवस्था में सुधार को लेकर राज्य सरकार लगातर कार्यरत है। इसमें सुधार को लेकर राज्य सरकार द्वारा 4638 सहायक प्राध्यापकों की नियुक्ति की जाएगी। इसको लेकर राजधानी पटना में शिक्षा विभाग की बैठक की गई और इसकी तैयारी शुरू करने को लेकर निर्देश भी दिया गया।

दरअसल, शनिवार को बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी और शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह की उपस्थिति में हुए एक बैठक आयोजित की गई। इसी बैठक में सहायक प्राध्यापकों की नियुक्ति को लेकर कार्य योजना के बारे में जानकारी दी गई। इस दौरान बिहार राज्य विश्वविद्यालय सेवा आयोग द्वारा नियुक्ति की प्रक्रिया में तेजी लाने के आवश्यक संसाधन मुहैया कराने की भी मांग की गई।

swatva

वहीं, बिहार राज्य विश्वविद्यालय सेवा आयोग के द्वारा नियुक्ति प्रक्रिया के लिए संसाधन उपलब्ध कराने की मांग को शिक्षा मंत्री ने गंभीरता से लेते हुए यह आश्वासन दिया है कि इसमें जल्द ही आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने भरोसा दिया कि आगामी 31 दिसंबर तक नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

गौरतलब हो कि, बिहार के विश्वविद्यालयो में 52 विषयों के लिए इन सहायक प्राध्यपकों की नियुक्ति की घोषणा राज्य सरकार के द्वारा की गई थी। ताकि विश्वविद्यालयों की शिक्षा को बेहतर किया जा सके।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here