मंत्री के ओएसडी और उनकी महिला मित्र के आवास पर SVU की रेड, भारी मात्रा में कैश और सोने की बिस्किट बरामद

0

पटना : बिहार सरकार एक बार फिर भ्रष्टाचार को लेकर बड़ी स्तर पर कारवाई शुरू कर दी है। इसी कड़ी में अब स्पेशल विजिलेंस की टीम ने बिहार सरकार के मंत्री जनक राम के ओएसडी मृत्युंजय कुमार उनके भाई धनंजय कुमार, महिला मित्र रत्ना चटर्जी के पटना, कटिहार, अररिया आवास पर छापेमारी की है। वहीं, इस मामले में मिली जानकारी के अनुसार ओएसडी के भाई धनंजय कुमार और महिला मित्र के अकाउंट से भारी रकम का ट्रांजैक्शन किया गया है। बताया जा रहा है स्पेशल विजिलेंस ने कटिहार के आवास जहां महिला मित्र रानी चटर्जी रहती हैं वहां से 15 लाख कैश बरामद किया है।

जानकारी हो कि, मृत्युंजय कुमार बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी है। वहीं, उनके भाई धनंजय कुमार एवं इनके महिला मित्र के नाम पर बिहार, पश्चिम बंगाल समेत दूसरे राज्यों में अरबों की सम्पत्ति है। मृत्युंजय कुमार पर U/S 12(1)(b) r/w 13(2) PC Act 1988 और 120 (B) IPC की धारा के तहत मामला दर्ज किया गया है। विजलेंस ने रत्ना चटर्जी के कटिहार स्थित घर से सोने की बिस्किट, कैश से भरा सूटकेस मिला और एक हजार के पुराने नोट भी मिला है।

swatva

वहीं, निगरानी यूनिट के डीएसपी चंद्रभूषण ने कहा कि निगरानी की यूनिट वर्ष 2011 में नौकरी से बर्खास्त सीडीपीओ रत्ना चटर्जी के आवास को खंगालने आयी है। आय से अधिक मामलों में तलाशी ली जा रही है। खनन विभाग का ओएसडी मृत्युंजय कुमार रत्ना चटर्जी के आवास पर आता जाता था।

जहां नीतीश कैबिनेट के खनन मंत्री जनक राम के सरकारी आप्त सचिव के ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। इसके पहले मंत्री के ही निजी सचिव को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here