प्रिंसिपल पत्नी की जगह पति चला रहा स्कूल, कहां – कोई नहीं बिगाड़ सकता कुछ, डिप्टी सीएम ने दिए जांच के निर्देश

0

पटना : बिहार का सरकारी स्कूल आए दिन अपने किसी न किसी कारनामों की वजह से चर्चा में रहता है। ऐसे में इस बार नया मामला कटिहार के एक सरकारी स्कूल से सामने आया है। जिसे सुनकर बिहार के उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद भी अचंभित रह गए और उन्होंने तुरंत इस मामले की जांच करवाने का आदेश दे दिया।

 स्कूल का रजिस्टर और ऑफिस तक का काम करते हैं पति महोदय

दरअसल, कटिहार जिले के खोडियाल पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय शिहपुर में महिला प्रिंसिपल मिला खातून की जगह उनके पति मोहम्मद मिस्टर को ड्यूटी करते पकड़ा गया है। जिसे सुनकर खुद तार किशोर प्रसाद भी हैरत में रह गए। जानकारी के अनुसार महिला प्रिंसिपल के जगह उनके पति मध्यान भोजन से लेकर स्कूल का रजिस्टर और ऑफिस तक का काम संभालते हैं और यह कोई दो-तीन दिन की बात नहीं है बल्कि कई महीनों से वह इसी तरह से विद्यालय को चला रहे हैं और जिले में बैठे सुशासन की सरकार और जिला प्रशासन को कानों कान इस बात की खबर तक नहीं मिल रही है।

swatva

मैं स्कूल आऊंगा मुझे कोई नहीं हटा सकता

वहीं, जब इसको लेकर हेड मास्टर साहिबा की पति से सवाल पूछा गया कि वह स्कूल में क्या कर रहे हैं तो उनका जवाब सुनकर अधिकारी भी अचंभित रह गया क्योंकि हेड मास्टर साहिबा के पति ने कहा कि आपको जो छापना है छाप दीजिए लेकिन मैं स्कूल आऊंगा मुझे कोई नहीं हटा सकता है। इसके बाद जब इसको लेकर बिहार के उपमुख्यमंत्री और कटिहार से संबंध रखने वाले तार किशोर प्रसाद से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि यह मामला उनके संज्ञान में आया है और इस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी दोषियों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा।

बहरहाल, अब देखना यह है कि सरकार के तरफ से इन पर कार्रवाई कब तक की जाती है और क्या कार्रवाई की जाती है। चौकी यदि यही स्थिति रही तो फिर बिहार सरकार की जो सोच है बेहतर शिक्षा उसमें घुन लगना शुरू हो जाएगा। क्योंकि पिछले कई दिनों से देखने को मिल रहा है कि बिहार के सरकारी स्कूल में शिक्षकों द्वारा मनमानी की जा रही है कहीं विद्यालय में अश्लील गाने चलाए जा रहे हैं तो कहीं बिना कोई सरकारी आदेश के शुक्रवार को छुट्टी दी जा रही है, अब यह मामला भी सामने आ गया है। ऐसे में इन पर तुरंत लगाम लगाना बेहद जरूरी नजर आता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here