चिराग का हमला, कहा – युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ बंद करे केंद्र सरकार, नीतीश पर भी सवाल

0

पटना : लोजपा (रामविलास) के नेता चिराग पासवान ने को फिर से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जोरदार हमला बोला है। चिराग पासवान ने अग्निपथ योजना के विरोध के दौरान भाजपा नेताओं पर हुए हमले को लेकर सीधे तौर पर नीतीश कुमार को जिम्मेदार ठहराया है। चिराग में कहा है कि नीतीश कुमार और प्रशासनिक सुस्ती के कारण ही भाजपा नेताओं पर हमला किया गया।

चिराग पासवान ने कहा कि अग्निपथ योजना के विरोध में युवाओं द्वारा जो ट्रेन जलाईं गई और भाजपा नेताओं पर जो हमले हुए यह पूरा मामला एक जांच का विषय है। उन्होंने कहा कि भारत के संविधान के मुताबिक कानून व्यवस्था किसी भी राज्य का विषय होता है। अगर किसी राज्य में किसी तरीके की हिंसा, उपद्रव या अराजक स्थिति होती है तो उसे रोकने की पूरी जिम्मेवारी राज्य सरकार की होती है। लेकिन बिहार की सरकार पूरी तरह से सुस्त रही।

swatva

इसके आगे उन्होंने राज्य के खुफिया एजेंसी पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि आखिर ऐसी कौन सी वजह थी, जिसके कारण बिहार तीन-चार दिनों तक जलता रहा है और सरकार को इसकी कोई जानकारी नहीं थी।

इसके आगे उन्होंने भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय द्वारा अग्निपथ योजना को लेकर दिए गए बयान की अग्नि वीरों को सेवानिवृत्त होने पर भाजपा ऑफिस में चौकीदार की नौकरी लगेगी का विरोध करते हुए कहा कि जो युवा देश के लिए अपने जान की बाजी लगाना चाहता है उसे आप अपने कार्यालयों में गार्ड की नौकरी देंगे। उन्होंने कहा कि क्या इसी दिन के लिए देश के युवा दिन रात एक कर सेना में जाने की तैयारी करते हैं।

चिराग ने कहा कि कहीं न कही युवाओं की भावना के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। उन्होंने केंद्र सरकार से युवाओं की मांगों पर विचार अपने की अपील की।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here