कॉमन सिविल कोड पर बोले मंत्री, किसी से डरने वाला नहीं JDU

0

पटना : कॉमन सिविल कोड के मसले पर धीरे-धीरे देश की राजनीती गरमाने लगी है। जहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने यह स्पष्ट कर दिया कि देश में अब कॉमन सिविल कोड लागू करने की जरूरत है। लेकिन, बिहार में उनके ही सहयोगी जदयू अलग राय अपना रही है। इस मसले को लेकर पार्टी के संसदीय बोर्ड अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने पहले ही बयान दे दिया है कि बिहार में कॉमन सिविल कोड की आवश्यकता नहीं होगी।

इसके बाद अब जेडीयू के वरिष्ठ नेता और बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कॉमन सिविल कोर्ट को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। विजय कुमार चौधरी ने साफ तौर पर कहा है कि जब कॉमन सिविल कोड लाया जाएगा तो जेडीयू अपना रुख साफ करेगी। वहीं, जेडीयू के तरफ भाजपा के सामने ऐसे मसलों पर बोलने से परहेज करने को लेकर विजय कुमार चौधरी ने कहा कि हम किसी से डरने वाले नहीं हैं,बस समय आने पर बोलने वाले हैं।

swatva

वहीं, दूसरी तरफ चौधरी ने सीबीएससी की तरफ से पाठ्यक्रम में किए गए बदलाव पर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा है कि देश के इतिहास को पाठ्यक्रम से बदला जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। शिक्षा मंत्री ने कहा है कि हम इससे इत्तेफाक नहीं रखते, मैंने अपनी बात सीबीएससी तक पहुंचा दी है।

गौरतलब हो कि, सीबीएससी की तरफ से पाठ्यक्रम में मुगलकालीन इतिहास को हटाए जाने की खबर सामने आई थी जिस पर बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने सख्त ऐतराज जताया था।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here