‘कैबिनेट विस्तार ना होने के पीछे नीतीश कुमार भी जिम्मेदार’

0

पटना : बिहार में लंबे समय से चले आ रहे कैबिनेट विस्तार का पेच अभी सुलभता हुआ नजर नहीं आ रहा है। कुछ दिन पहले मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर एक अफवाह निकल कर जरूर सामने आई थी लेकीन अफवाह को विराम खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह कह कर दिया था कि अभी थोड़ा इंतजार करना होगा।

जहां एक तरफ इंतजार की इस लंबी को लेकर जदयू के नेता भाजपा को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं तो भाजपा के तरफ से यह कह कर बात टाल दी जाती है समय पर कैबिनेट का विस्तार कर दिया जाएगा।

swatva

वहीं अब इस कैबिनेट विस्तार को लेकर जदयू नेता और पूर्व मंत्री देवेश चंद्र ठाकुर ने गेंद को भाजपा के पाले में डालते हुए कहा कि भाजपा मंत्रिमंडल विस्तार में देरी कर रही है। साथ ही कहा कि मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं होने से सुचारू तौर पर सरकार चलाने में परेशानी होती है। पहले कैबिनेट का गठन एक दिन में होता था। सरकार गठन के दो महीने के बाद भी मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं होने का कारण समझ में नहीं आता है कि आखिर बीजेपी को कैबिनेट विस्तार में दिक्कत क्या है ?

15 साल के शासन में ऐसा पहली बार

वहीं इनके बयान का समर्थन करते हुए कांग्रेस नेता हरखू झा ने कहा कि कैबिनेट विस्तार में देरी से बिहार के विकास पर असर पड़ेगा। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के 15 साल के शासन में पहली बार ऐसा हुआ है जब सरकार के गठन का दो महीने बीतने के बाद भी कैबिनेट विस्तार नहीं हो पाया है।

वहीं महागठबंध में शामिल बिहार की सबसे बड़ी पार्टी राजद के नेता भाई बिरेंद्र ने कहा कि बीजेपी और जेडीयू की आपसी खींचतान की वजह से बिहार का विकास नहीं हो रहा है। उन्होनें कहा कि कैबिनेट विस्तार नहीं होने के लिए बीजेपी के साथ साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी जिम्मेदार हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here