6000 पाउच देशी शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

0

नवादा : बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बाद भी तस्कर बाज नहीं आ रहे। शराब से जुड़े ताजा मामले में नवादा में एक पिकअप वैन पर लदी देशी शराब की बड़ी खेप बरामद की गयी है। मौके से दो कारोबारियों को उत्पाद विभाग की टीम ने गिरफ़्तार किया है। इस बाबत उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर दोनों को जेल भेजा गया है।
बताया जाता है कि वाहन जांच के क्रम में देर रात राजमार्ग संख्या 31 पर रजौली थाना क्षेत्र के करीगांव मोड़ के पास संदेह के आधार पर झारखंड की ओर से आ रही पिकअप वैन को रोका गया। पुलिस को चकमा देकर भागने के दरम्यान रजौली थाना क्षेत्र के अमांवा मोड़ के पास टीम ने वाहन को पकड़ा। जांच के क्रम में पिकअप वैन में कैरेट के नीचे छुपाकर रखी 30 बोरा यानी कुल 6000 पीस देशी शराब के पाउच को बरामद किया गया। मौके से ड्राइवर और खलासी को गिरफ्तार किया गया। उत्पाद निरीक्षक विनोद खलीफा के अनुसार ड्राइवर सनी कुमार पटना के महोली सलमा का और दूसरा विकास कुमार खलासी, पटना मौजीपुर का रहने वाला बताया जाता है।

अपराध व अपराधियों पर लगायें लगाम: एसपी

पुलिस कप्तान हरि प्रसाथ एस ने कार्यालय कक्ष में आयोजित अपराध समीक्षा की बैठक में अपने अधीनस्थ अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिये। उन्होंने अपराध व अपराधियों के साथ ही अवैध शराब के धंधेबाजों पर भी लगाम लगाने का निर्देश दिया।
दशहरा त्योहार को देखते हुए उन्होंने गश्ती को तेज करने के साथ फरार अपराधियों की गिरफ्तारी के लिये नियमित छापामारी करने को कहा। इस क्रम में कई थानेदारों का काम संतोषजनक नहीं पाये जाने पर कङी फटकार लगाते हुए भूविवाद के मामले में अंचल अधिकारी के साथ थाने पर बैठक कर समस्या का समाधान करने का निर्देश दिया।

swatva

टेम्पो से भारी मात्रा में मसालेदार शराब बरामद

जिले में शराब को ले लाख सख्ती के बावजूद तस्करी का धंधा थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रतिदिन सैकड़ों लीटर शराब के साथ तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है।
गोविन्दपुर बाजार में टेम्पो से झारखंड राज्य के बासोडीह से मसालेदार शराब के साथ आ रहे वाहन को उत्पाद अधिकारियों ने जब्त किया है। चालक व तस्कर फरार होने में सफल रहे हैं। आश्चर्य की बात यह कि शराब ढोने के लिये उपर तहखाने का निर्माण कराया गया था ताकि किसी को इसकी जानकारी न हो सके। लेकिन उत्पाद विभाग के अधिकारियों की पैनी नजर से धंधेबाज बच नहीं सके। उत्पाद अवर निरीक्षक रूबी कुमारी के अनुसार कुल 500 पाउच झारखंड निर्मित मसालेदार शराब बरामद किया गया है । इस बावत उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच आरंभ की गयी है ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here