टोलों को सङकों से जोड़ना सरकार की प्राथमिकता : श्रवण

0

नवादा : ग्रामीण विकास सह संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने कहा है कि गांवों के बाद अब टोलों को मुख्य सङक से जोड़ना सरकार का लक्ष्य है। इसके साथ ही जल्द ही जर्जर ग्रामीण सङकों की मरम्मत आरंभ की जाएगी ताकि किसी को आने जाने में परेशानी न हो। उपरोक्त बातें उन्होंने सदर प्रखंड क्षेत्र के मंगुरा-बाघीवरडीहा पथ का शिलान्यास के बाद उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा ।
उन्होंने कहा कि न सिर्फ पथ से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है बल्कि ग्रामीण क्षेत्रों में आवामन की सुविधा के लिए बेरोजगार युवकों को अनुदान पर वाहन की सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है । इसके लिये आवेदन लेने का काम पूरा हो चुका है तथा अब चयन समिति की बैठक कर चयनित लोगों को वाहन उपलब्ध कराने का कार्य आरंभ किया जाएगा । शौचालय निर्माण पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य व सुरक्षा दोनों दृष्टिकोण से यह उपयोगी है। फिर सरकार इसके लिए 12 हजार रुपये की राशि भी उपलब्ध करा रही है । सुखाड़ पर चर्चा करते हुए कहा कि सरकार गंभीर है । पूरे जिले को सुखाङ क्षेत्र घोषित कर दिया गया है । किसी भी हाल में पानी के लिये लोगों के साथ पशुओं को परेशान नहीं होने दिया जाएगा । मजदूरों को मनरेगा से काम उपलब्ध कराया जाएगा तथा इसके लिए पर्याप्त राशि उपलब्ध करायी जाएगी ।
उपेन्द्र कुशवाहा के एनडीए छोड़ने की अटकलों पर उन्होंने कहा कि उनकी हालत धोबी के —-की तरह हो जाएगी। वे न घर रहेंगे न घाट के। उनकी नजर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कुर्सी पर है जो कभी पूरा होने वाला नहीं है। नीतीश कुमार ने उन्हें राजनीति में लाने का काम किया। आज उन्हीं की बिल्ली म्यांउ करने लगी है ।
समारोह को संबोधित करते हुए समाहर्ता कौशल कुमार ने कहा कि लोकसभा चुनाव के पूर्व पथ निर्माण कार्य पूर्ण करने के आदेश संवेदक को दिया गया है । ग्रामीणों को पथ का लाभ जल्द उपलब्ध करा दिया जाएगा । मौके पर उपविकास आयुक्त मो कैसर सुल्तान समेत पथ निर्माण विभाग के कई अधिकारी मौजूद थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here