बिहार टॉपर व तेज तर्रार आईएएस की पदस्थापना को लेकर सुर्खियों में रहा है बाढ़ अनुमंडल

0

बाढ़ : धांकड़ और तेज तर्रार आईएएस अधिकारियों की पदस्थापना किये जाने को लेकर हमेशा “बाढ़” अनुमंडल सुर्खियों में रहा है।वर्तमान में बिहार के धांकड़ एवं तेज तर्रार लाल यूपीएससी में प्रथम रैंक पर अपनी कब्जा कर बिहार को गौरवान्वित करने बाले शुभम कुमार की पदस्थापना राष्ट्रीय स्तर पर राजनैतिक रूप से चर्चित अनुमंडल ” बाढ़ ” में किया गया है।

जहां उनके अभिनन्दन चर्चा जोरों पर है तो बहीं तत्कालीन एसडीएम डॉ०कुंदन कुमार की कार्य प्रणाली और कुशल बव्यवहार की लोग सराहना करते हुए भावुक होकर उन्हें बुके एवं अंगवस्त्र देकर सम्मानित कर रहे है तथा निवर्तमान एसडीएम की कार्य कुशलता की सराहना स्थानीय लोग एक स्वर से कर रहे हैं। इस दौरान तत्कालीन एसडीएम डॉ०कुंदन कुमार को चेयरमैन संजय कुमार उर्फ गायमाता, उप सभापति प्रतिनिधि रवि विद्यार्थी तथा पार्षद परमानन्द सिंह ने बुके एवं अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया।

swatva

वैसे वर्षो पूर्व अतिसंवेदनशील अनुमंडल ” बाढ़ ” में लॉ एण्ड ऑडर के मद्देनजर पी० के० वसु, ए०के०सरकार, दीपक कुमार, शिशिर कुमारसिन्हा, आर० सी० वैश्य, चंचल कुमार, डॉ० प्रदीप कुमार, के० के० पाठक, वंदना प्रेयसी, पलका साहनी, सज्जन के० आर० सहित कई तेज तर्रार आईएएस की पदस्थापना राज्य सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा किया गया और उन सभी आईएएस के कार्य कलापों से लोग पूरी तरह से परिचित हैं।

सर्वविदित है कि आईएएस एवं आईपीएस के पदस्थापना होने की खबर सुनते ही आमजनों में लॉ एण्ड ऑडर दुरुस्त होने तथा क्षेत्र में व्याप्त समस्याओं के निष्पादन होने के साथ चापलूसों – दलालों की दुकानें बंद होने का विश्वास एवं भरोसा बढ़ गया है तथा इससे अच्छे और सच्चे ईमानदार लोगों में उत्साह बढ़ गया है। सच्चाई तो यह है कि अनुमंडल के प्रायः हर सरकारी कार्यालयों, अस्पतालों एवं शैक्षणिक संस्थानों में लापरवाही तथा अराजकता का माहौल है।

वैसे तो बिहार के प्रथम रैंक के टॉपर आईएएस शुभम कुमार के यहां पदस्थापित होने की चर्चा अनुमंडल में जगह-जगह तेज तर्रार और कुशल प्रशासक के रूप में की जा रही है। यहां के लोगों में रोगी कल्याण समिति,गोपाल गौशाला समिति, अनुमंडलीय पुस्तकालय, नेत्रदान समिति आदि का सुधार और विकास कराये जाने की अटकलें लगाई जा रही है।

सत्यनारायण चतुर्वेदी की रिपोर्ट 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here