महागठबंधन में हो सकती है टूट, उपचुनाव में उम्मीदवार उतारने को लेकर खटपट

0

पटना : बिहार में दो विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव को लेकर राज्य की सभी राजनीतिक दल अपने उम्मीदवार के नामों की घोषणा को लेकर अंतिम चरण की तैयारी में जुट गई है। इसी कड़ी में इस उपचुनाव से जुड़ी सबसे बड़ी बात निकल कर सामने आ रही है की बिहार में राजद – कांग्रेस समेत दूसरी पार्टियों का गठबंधन टूट सकता है।

नहीं माने लालू

दरअसल, उपचुनाव को लेकर राजद ने दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है। इसी बीच इधर कांग्रेस ने भी कहा है कि वह अपने बूते कुशेश्वर स्थान से चुनाव लड़ेगी। जानकारी के अनुसार प्रदेश कांग्रेस प्रभारी भक्तचरण दास ने दिल्ली में लालू यादव से मुलाकात कर इस सीट पर अपना दावा जताया था। लेकिन लालू नहीं माने। ऐसे में उन्हें बता दिया गया था कि कांग्रेस हर हाल में यहां अपना उम्मीदवार उतारेगी। कांग्रेस अपने पुराने उम्मीदवार अशोक राम या उनके बेटे को अपना उम्मीदवार बना सकती है।

swatva

हमारा तारापुर को लेकर विवाद नहीं

वहीं, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा है कि हमारा तारापुर को लेकर विवाद नहीं था मगर कुश्वेश्वरस्थान कांग्रेस की सीट है। पार्टी ने कहा है कि वह कुश्वेश्वरस्थान पर अपना प्रत्याशी उतारेगी। वहीं महागठबंधन से अलग होने के सवाल पर बिहार के नेताओं ने कहा कि यह निर्णय सोनिया और राहुल गांधी लेंगे।

उन्होंने कहा कि हमने कुश्वेश्वरस्थान के लिए उम्मीदवार तय कर लिया है। नाम का एलान सोमवार को कर दिया जाएगा। कांग्रेस ने कहा कि राजद का प्रत्याशी घोषित करना सही नहीं है। इस विषय में प्रदेश के नेताओं से बातचीत चल रही है। आगे का फैसला सोनिया गांधी और राहुल गांधी लेंगे।

गौरतलब है कि,राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की हरी झंडी मिलने के बाद पार्टी ने रविवार को कुश्वेश्वरस्थान और तारपुर के लिए अपने प्रत्याशियों का एलान कर दिया। कुश्वेश्वरस्थान से गणेश भारती को तो तारापुर से अरुण कुमार साह को उम्मीदवार बनाया गया है। राजद के प्रत्याशी घोषित करने पर महागठबंधन में साथी कांग्रेस ने आपत्ति जाहिर की है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here