नावानगर में दूसरे दिन 321 ने किया नामांकन, इटाढ़ी में नामांकन पत्रों की जांच सुरू

नामांकन के बाद अपने समर्थकों के साथ अभ्यार्थी

– पंच सदस्य के लिए एक भी नामांकन नहीं, अब तक कुल 450 ने भरा पर्चा

बक्सर : पांचवें चरण में नावानगर व केसठ प्रखंड का पंचायत चुनाव होना है। इसके लिए नामांकन का सिलसिला शुरू हो गया है। शुक्रवार को नावानगर प्रखंड से पांच पदों के लिए कुल 321 लोगों ने नामांकन किया। जिसमें बीडीसी सदस्य के लिए 18 महिला उम्मीदवारों समेत 37 ने,मुखिया पद के लिए 10 महिला समेत 25 ने, सरपंच पद के लिए 17 महिला उम्मीदवारों समेत 32 ने तथा वार्ड सदस्य के लिए सर्वाधिक 227 लोगों ने नामांकन किया। जिसमें महिला प्रत्याशियों की संख्या 102 रही। एक दिन पहले गुरुवार को 129 लोगों ने नामांकन किया था। अब तक नावानगर में कुल 450 लोग नामांकन कर चुके हैं।

नवानगर में नामांकन के दूसरे दिन उमड़ी भीड़

जिले में पांचवें चरण का पंचायत चुनाव नावानगर प्रखंड में प्रारंभ हो गया है। 30 सितम्बर से 6 अक्टूबर तक जिले के नावानगर व केसठ प्रखंड में नामांकन का दौर जारी है । यहां 9 सितम्बर को नामांकन पत्रों की जांच होगी।11 को अपराह्न चार बजे तक नाम वापसी होगी। उसके उपरांत चुनाव मैदान में रह गए लोगों को प्रतीक चिह्न का आवंटन होगा। नावानगर प्रखंड में कुल 16 पंचायतें हैं और केसठ में तीन। यहां मतदान 24 अक्टूबर को होगा। सूचना के अनुसार पूरी प्रशासनिक तैयारी हो चुकी है। पहले दिन नामांकन की सूचना है।

swatva

ब्यूरो रिपोर्ट बक्सर

– इटाढ़ी मे अंतिम दिन सबसे कम 86 अभ्यर्थियों ने किया नामांकन
इटाढ़ी मे नामांकन की प्रक्रिया समाप्त हो गई। अंतिम दिन नामांकन की संख्या काफी कम रही। बिगड़ैल मौसम होने के कारण बचे खुचे प्रत्याशी बिना लाव लश्कर के ही प्रखण्ड कार्यालय पहुंच अपना धीरे से नामांकन कर चलते बने। वहीं इक्का दुक्का प्रत्याशियों ने अपने समर्थकों के साथ भी नामांकन पत्र दाखिल कर अपना जयकारा लगवाया।मुखिया पद के लिए बिझौरा पंचायत से विभा देवी, बड़का गांव पंचायत से रिकू देवी, हरपुर जलवासी से बिंदु देवी, सदर पंचायत इटाढ़ी से मीनू देवी सहित कुल 17 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। वही हरपुर जयपुर पंचायत से बीडीसी पद के लिए ममता देवीसहित कुल 7 अभ्यर्थियों ने पर्चा भरा।सरपंच पद से कुल 9 अभ्यर्थियों ने नामांकन दाखिल किया। वहीं वार्ड सदस्य के लिए कुल 27 व पंच पद के लिए कुल 26 प्रत्याशियों ने नामजदगी का पर्चा भरा।

इटाढ़ी बक्सर से जितेन्द्र कुमार की रिपोर्ट 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here