विधानसभा उपचुनाव : कुशेश्वरस्थान से अमन भूषण हजारी तो तारापुर से राजीव कुमार सिंह होंगे एनडीए के उम्मीदवार

0

पटना : बिहार विधानसभा उपचुनाव को लेकर एनडीए ने अपने दोनों उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। तारापुर से राजीव कुमार सिंह तो कुशेश्वर स्थान से अमन भूषण हजारी प्रत्याशी बनाये गए हैं। दोनों सीट जदयू की थी इसलिए दोनों सीटों पर चुनाव जदयू ही लड़ेगी।

कुशेश्वरस्थान से जदयू नेता शशिभूषण हजारी विधायक थे इस लिहाज से काफी पहले से उसी को लेकर उनके बेटे की उम्मीदवारी पक्की मानी जा रही थी और हुआ भी यही उनके बेटे को ही जदयू ने वहां से उम्मीदवार बनाया है।

swatva

इसके अलावा तारापुर सीट से मेवालाल चौधरी जीतकर सदन पहुंचे थे। इस सीट को लेकर उनके परिवार का कोई भी सदस्य चुनाव लड़ने के इच्छुक नहीं था। इसलिए यहां से जदयू किसी अन्य को उम्मीदवार बनाने वाली थी। इस सूची में सबसे पहला नाम राजीव कुमार सिंह का था और वे पहले भी विधानसभा का चुनाव लड़ चुके थे। हालांकि, उस दफे उनकी जीत नहीं हुई थी इस बार जदयू ने राजीव कुमार सिंह पर पुनः भरोसा की है।

इन दोनों सीटों को लेकर महागठबंधन की बात करें तो महागठबंधन में अभी तक यह निर्णय नहीं हो पाया है कि दोनों सीट पर राजद चुनाव लड़ेगी या फिर एक सीट पर राजद और एक सीट पर कांग्रेस। इसके अलावा लोजपा से महागठबंधन के दल समर्थन मांग रहे हैं, लेकिन चिराग पासवान कह चुके हैं कि दोनों सीट पर लोजपा उम्मीदवार उतारेगी।

इस मौके पर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर संजय जयसवाल, बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकेश्वर प्रसाद, जदयू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा, वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी समेत कई अन्य नेता उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here