राज्य स्तरीय फुटबॉल टूर्नामेंट : गया ने ट्राफी पर जमाया कब्जा

0

नवादा : स्वर्गीय नाजिम सर एवं पप्पू लाल स्मृति संघ एवं यंग स्पोर्टिंग क्लब पकरीबरावां द्वारा राज्यस्तरीय खेल का आयोजन कराया गया जिसमें बिहार, उत्तरप्रदेश तथा झारखण्ड के कई खिड़ालियों ने भाग लिया। फाइनल मुकाबले में मुंगेर के सजलपुर फुटबॉल क्लब तथा बोधगया एलेवन फुटबॉल क्लब ने भाग लिया।
गया ने टॉस जीत कर खेल का प्रारम्भ किया।मैच का उदघाटन काशीचक के पूर्व जिला पार्षद अखिलेश सिंह,जदयू नेता अजय सिंह,पकरीबरावां पुलिस निरीक्षक मनोज सुमन,बीडीओ अखिलेश सिंह,कुटरी पंचायत के पूर्व मुखिया अंजनी सिंह ने संयुक्त रूप से गुब्बार उड़ाकर किया। इसके पूर्व खिड़ालियों के स्वागत में जीआईपी के बच्चों के द्वारा खेल मैदान में परेड कराया गया। राष्टगान गान गाये गए। इसके साथ ही जमकर आतिशबाज की गई।
गया ने मुंगेर को 2-0 से पराजित कर ट्राफी पर कब्जा जमा लिया। इस मैच में मैन ऑफ द टूर्नामेंट गया के सन्तु कुमार को दिया गया। रेफरी के रूप में नालन्दा के कुणाल बनर्जी व उनके दो पुत्रियां सहायक के रुप में कल्याणी और मधुलता निभा रही थी तो उद्घोषक के रूप में मोहमद आजम व बंटी कुमार निभा रहे थे। इस मौके लोजपा नेता मोजीव अंसारी,पूर्व ऊपप्रमुख मनोज कुमार,दक्षिणी पैक्स अध्यक्ष धर्मचन्द प्रसाद,सुबेलाल चौहान,पवन कुमार,अविनाश कुमार,फारूक आजम,मोहम्मद तारिक, नागेंद्र प्रसाद सहित हजारों लोग मौजूद थे। मौके पर उपस्थित वारसलीगंज विधायक प्रतिनिधि के रूप में पंहुचे अखिलेश सिंह ने इस खेल मैदान को अतिशीघ्र ही सौंदर्यीकरण कराने का आश्वासन दिया।

बालिका फुटबॉल टूर्नामेंट में झारखंड ने बिहार को हराया

नवादा में पकरीबरांवा प्रखंड मुख्यालय अवस्थित इंटर विधालय के खेल परिसर में स्वर्गीय नाजिम सर एवं पप्पू लाल स्मृति फुटबॉल टूर्नामेंट के बैनर तले फ्रेंडली बालिका फुटबॉल टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला गया। जिसका उदघाटन पकरीबरावां पुलिस निरीक्षक मनोज सुमन तथा पकरीबरावां थानाध्यक्ष संजय कुमार ने संयुक्त रूप से किया। जिसमें झारखंड की ओर से स्टार फुटबॉल स्पोर्ट्स क्लब बोकारो एवं बिहार की ओर से मानसिंह खगड़िया की टीम आमने सामने हुई।
टॉस बोकारो की टीम ने जीती। जंहा बोकारो की टीम ने बिहार को एक गोल से पराजित कर दिया। गौरतलब हो कि खेल के शुरुआती के दौरान बोकारो ने बिहार पर 2 गोल दाग खेल के अंतिम चरण में खगड़िया की टीम ने मात्र एक गोल ही डाल सके। बोकारो की सीमा हेंब्रम लगातार दो गोल दागकर अपनी टीम को जीत दिलाई। वंही बिहार की ओर से टीम के कैप्तान नेहा कुमारी ने एक गोल की।खेल के उपरांत विजेता एवं उपविजेता टीम को वारिसलीगंज विधानसभा क्षेत्र की विधायिका अरुणा देवी के पति सह पूर्व जिला पार्षद सदस्य अखिलेश सिंह,पकरीबरावां पुलिस इंस्पेक्टर मनोज सुमन,थानाध्यक्ष संजय कुमार प्रखंड,विकास पदाधिकारी डॉ अखिलेश कुमार सहित कई अन्य ने संयुक्त रूप से झारखण्ड की टीम को जीत की तरफ देकर सम्मानित उन्हें सम्मानित किया। यह खेल इसी खेल मैदान में 5 नबम्बर से आयोजित राज्यस्तरीय फुटबॉल खेल के फाइनल मैच के दौरान किया गया। इस मैच का आयोजन यंग स्पोर्टिंग क्लब पकरीबरावां के द्वारा कराया गया था।

swatva

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here