यूपी में भाजपा व निषाद पार्टी की बीच हुआ गठबंधन, सीएम ने गृह विभाग के अधिकारियों की लगाई फटकार…

0

24 सितंबर अपराह्न 02 बजे तक की खबरें

जातीय जनगणना को लेकर गेंद मुख्यमंत्री के पाले में

जातीय जनगणना के मुद्दे पर केंद्र सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट में दिए हलफनामे के बाद बिहार की राजनीति एक बार फिर गरमा गई है। कांग्रेस के एमएलसी प्रेम चंद मिश्रा ने कहा कि अब गेंद मुख्यमंत्री के पाले में है। केंद्र के इनकार के बाद अब मुख्यमंत्री अपने स्तर पर निर्णय लें।

केंद्र सरकार को करानी चाहिए जातीय जनगणना

जदयू के प्रवक्ता निखिल मंडल ने कहा कि जनभावना को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार को जातीय जनगणना करानी चाहिए। जदयू नेता संजय सिंह ने कहा कि जातीय जनगणना मुख्यमंत्री की पुरानी मांग है। हमारी पार्टी अभी भी अपनी मांग और अडिग है।

swatva

पहले चरण की वोटिंग जारी

बिहार में पंचायत चुनाव के लिए आज पहले चरण की वोटिंग हो रही है। पंचायत चुनाव के दौरान आज कुल 151 पंचायतों के उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला मतदाता करेंगे। आज कुल 10 जिलों में मतदान हो रहा है। इनमें जमुई, अरवल, गया, कैमूर, नवादा, बांका, रोहतास, औरंगाबाद, जहानाबाद और मुंगेर शामिल है।

मतदान केंद्र पर उपद्रवियों द्वारा गोलीबारी

बिहार के औरंगाबाद जिले पंचायत चुनाव के दौरान एक मतदान केंद्र पर कुछ उपद्रवियों द्वारा गोलीबारी की गई है. इस घटना के बाद से केंद्र पर अफरा तफरी मची हुई है. गोलीबारी की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को कंट्रोल किया है. एसडीपीओ और एसडीओ खुद वहां कैंप कर रहे हैं. 4 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है।

सीएम ने गृह विभाग के अधिकारियों की लगाई जमकर फटकार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज बिहार के कई थाना भवनों, पुलिस लाइन का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया।वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सीएम नीतीश उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल हुए। सीएम नीतीश ने आज 237.881 करोड़ की लागत से 38 थाना भवन, सुपौल पुलिस लाईन, केन्द्रीय प्रशिक्षण संस्थान, बिहटा सहित कुल 94 नवनिर्मित पुलिस भवनों का उद्घाटन एवं 149.96 करोड़ की लागत से बनने वाले 57 पुलिस भवनों का शिलान्यास किया .मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने काम में लापरवाही बरतने पर गृह विभाग के अधिकारियों की जमकर खबर ली। परेशान CM नीतीश ने यहां तक कह दिया कि आधे-अधूरे काम का अब हम उद्घाटन नहीं करेंगे।

न्यायालय और जनता पर पूरा भरोसा- पप्पू यादव

पिछले 5 महीनों से जेल में बंद जन अधिकार पार्टी के सुप्रीमो और पूर्व सांसद पप्पू यादव 32 साल पुराने मामले में शुक्रवार को मधेपुरा कोर्ट में पेश होने वाली हैं. पप्पू यादव की पेशी को लेकर कोर्ट परिसर और गेट के पास सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. इधर पेशी से पहले मधेपुरा सिविल कोर्ट के बाहर भरी संख्या में पप्पू यादव के समर्थकों की भीड़ जुटी है. बता दें कि उनकी जमानत के मामले पर मधेपुरा कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई है. शुक्रवार को दरभंगा के DMCH से मधेपुरा कोर्ट के लिए रवाना होने से पहले पप्पू ने कहा- ‘न्यायालय और जनता पर पूरा भरोसा है’

नहीं हटेगा पटना-बख्तियारपुर फोरलेन पर दीदारगंज स्थित टोल प्लाजा

पटना-बख्तियारपुर फोरलेन पर दीदारगंज स्थित टोल प्लाजा को हटाने के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने पलट दिया है। अब दीदारगंज टोल प्लाजा नहीं हटेगा। सुप्रीम कोर्ट ने एक फैसले में पटना हाईकोर्ट के फैसले को निरस्त कर दिया, जिसमें पटना-बख्तियारपुर फोर लेन रोड पर दीदारगंज के पास करमालीचक पर बने टोल प्लाजा को हटाने का आदेश दिया गया था।

नाबालिग से छेड़खानी करने के आरोप में थानेदार गिरफ्तार

बिहार के कटिहार में शराब के नशे में धुत्त होकर नाबालिग से छेड़खानी करने के आरोप में थानेदार को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके अलावा थाने में आरोपी थानेदार के खिलाफ दो अलग-अलग FIR भी दर्ज की गई हैं. एसपी ने तत्काल प्रभाव से थानेदार को सस्पेंड कर दिया है.

प्रारंभिक शिक्षकों के वेतन के लिए राशि जारी

बिहार सरकार ने प्रारंभिक शिक्षकों के वेतन के लिए राशि जारी कर दी है. शिक्षा विभाग ने राज्य के 66,104 पंचायती राज और नगर निकाय प्रारंभिक शिक्षकों के वेतन के लिए 8 अरब 36 करोड़ 23 लाख 4 हजार 660 की राशि जारी की है. इससे इन शिक्षकों के अगस्त से नवंबर तक के वेतन का भुगतान किया जाएगा।

भाजपा व निषाद पार्टी की बीच हुआ गठबंधन

उत्तर प्रदेश की सियासत में एक नया मोड़ आ गया है. बीजेपी और निषाद पार्टी में आधिकारिक रूप से गठबंधन का एलान हो गया है. यूपी चुनाव के प्रभारी और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने आज प्रेस कांफ्रेंस कर इस बात की पुष्टि की. आज आधिकारिक रूप से इस गठबंधन का ऐलान हो गया है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव बेहद अहम हैं और लोगों को पीएम मोदी और सीएम योगी के कामों पर पूरा भरोसा है. गठबंधन के बारे में धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि सहयोगी की सीटें भी सम्मानजनक होंगी. प्रधान ने कहा कि आगामी चुनाव वो निषाद पार्टी के साथ और मजबूत होकर लड़ेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here