बिहार में फिर से बढ़ना लगा कोरोना, मंत्रिमंडल विस्तार में जातीय संतुलन का रखा जाएगा विशेष ध्यान

0

21 सितंबर की प्रमुख खबरें

ई-रिक्शा चला रही महिला चालकों को भाजपा ने किया सम्मानित

पटना : देश के प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर बीस दिवसीय सेवा समर्पण अभियान चलाया जा रहा है। इस मौके पर पटना में बीजेपी महिला मोर्चा ने सम्मान समारोह का आयोजन किया। जिसमें पटना में ई-रिक्शा चला रही महिला चालकों को सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में शामिल होने के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान बीजेपी सांसद सुशील मोदी ने आरजेडी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि हुल्लड़बाजों और अराजकता फैलाने वाली पार्टी राष्ट्रीय जनता दल है।

swatva

रोजीना नाजिश विप उपचुनाव की जदयू उम्मीदवार

पटना : जनता दल यूनाइटेड ने दिवंगत विधान पार्षद तनवीर अख्तर की पत्नी रोजीना नाजिश को विधान परिषद उप चुनाव में उम्मीदवार बनाया है। पार्टी ने आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा कर दी है। प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने इससे संबंधित सूचना जारी की है।

सीएम ने किया आकाशीय रज्जु पथ का उद्धाटन

बांका : मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने आज बांका जिला स्थित धार्मिक मान्यताओं एवं आस्था के प्रतीक,मंदार पर्वत पर नव-निर्मित आकाशीय रज्जु पथ का उद्धाटन किया।

करोड़ों रुपये की बालू चोरी की प्राथमिकी दर्ज

औरंगाबाद : बिहार के औरंगाबाद जिले से सोन नदी में बालू खनन का ठेका लेने वाली आदित्य मल्टीकाम कंपनी पर करोड़ों रुपये की बालू चोरी की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। हालांकि प्राथमिकी में कंपनी के किसी व्यक्ति को नामजद नहीं किया गया है।

पूर्व एसपी राकेश कुमार दुबे और सुधीर कुमार पोरिका को बड़ा झटका, अगले साल तक सस्पेंड

पटना : बालू माफियाओं के साथ सांठगांठ और आय से अधिक अवैध संपत्ति अर्जित करने के मामले में निलंबित चल रहे भोजपुर के पूर्व एसपी राकेश कुमार दुबे और औरंगाबाद के एसपी रहे आईपीएस सुधीर कुमार पोरिका को बड़ा झटका लगा है। इन दोनों अधिकारियों की मुश्किलें और भी ज्यादा बढ़ गई हैं। सरकार ने इन दोनों अफसरों को अगले साल तक सस्पेंड कर दिया है। बिहार गृह विभाग के आरक्षी शाखा की ओर से अधिसूचना जारी कर इसकी जानकारी दी गई है।

बेगूसराय एके-47 बरामदगी मामले में बड़ा खुलासा

बेगूसराय :  बेगूसराय से एके-47 बरामदगी मामले में एक बड़ी महत्वपूर्ण जानकारी सामने आ रही है। AK-47 बरामदगी के बाद कल तक जिस सफेदपोश के कनेक्शन की बात सामने आ रही थी अब उसकी पहचान उजागर हो गई है। बेगूसराय के एसपी अवकाश कुमार ने खुद जानकारी देते हुए एक बड़ा खुलासा किया है। 188 जिंदा गोलियों और दो लोडेड मैगजीन के साथ जिस एके-47 को पुलिस ने बरामद किया, वो AK-47 किसी और का नहीं बल्कि बिहार बीजेपी के विधायक कुंदन सिंह के भाई का है।

97 हेडमास्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज

पटना : बिहार के शिक्षा विभाग ने एकसाथ 97 हेडमास्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है। इन सभी प्रधानाध्यापकों पर छात्रवृति और पोशाक राशि में 1.12 करोड़ गबन करने का आरोप लगा है। शिक्षा विभाग की जांच में बड़े पैमाने पर अनियमितता पाई गई है। इन सभी 97 प्रधानाध्यापकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करते हुए कानूनी कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है।

फिर से बढ़ने लगा कोरोना का प्रकोप

मधुबनी : बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले पिछले कुछ दिनों में लगातार कम रहे थे, लेकिन अचानक से एक बार फिर संक्रमण के मामलों में इजाफा होने लगा है। बाहर से आने वाले लोगों की वजह से संक्रमण की रफ्तार बिहार में तेज होती दिख रही है। ताजा मामला मधुबनी जिले से सामने आया है। मधुबनी में सोमवार को बाहर से आए 30 यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए। सोमवार को दिल्ली से आई स्वतंत्रता सेनानी सुपरफास्ट एक्सप्रेस से उतरे 152 यात्रियों की जांच मधुबनी स्टेशन पर की गई जिसमें 30 लोग संक्रमित पाए गए। जिले में इसके साथ ही संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 73 हो गई है।

पहली हाइब्रिड फ्लाइंग कार का कॉन्सेप्ट मॉडल तैयार

दिल्ली : भारत ने उड़ने वाली हाइब्रिड कार के क्षेत्र में बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। भारत में पहली हाइब्रिड फ्लाइंग कार का कॉन्सेप्ट मॉडल तैयार कर लिया है। सोमवार को इसकी समीक्षा की गई। इसे एशिया की पहली हाइब्रिड फ्लाइंग कार बताया जा रहा है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खुद इसकी तस्वीरें ट्वीट कीं।

छत्तीसगढ़ में भी सीएम के चेहरे को लेकर घमासान

राजस्थान और पंजाब के बाद छत्तीसगढ़ की राजनीति में भी सीएम के चेहरे को लेकर चल रही सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है। अब एक बार फिर से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के बीच इसे लेकर बयानबाजी हुई है।

आनंद गिरि को पुलीस ने किया गिरफ्तार

महंत नरेंद्र गिरि की इस तरह संदिग्ध मौत ने हर किसी को हैरान कर दिया है। 7 पन्नों की सुसाइड नोट में उन्होंने कई तरह के खुलासे किए हैं। पुलिस ने नरेंद्र गिरि के शिष्य आनंद गिरि को हिरासत में लिया है, जिनका सुसाइड नोट में ज़िक्र था। इसके अलावा प्रयागराज से पुजारी को हिरासत में लिया गया है।वहीं, महंत गिरि की मौत की खबर से संत समाज हैरान है। महंत गिरि की मौत पर नेताओं और संत समाज से प्रतिक्रिया आ रही है।

अमेरिका दौरे पर पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को अमेरिका दौरा पर जा रहे हैं। कोरोना संकट की वजह से छह महीने बाद पीएम मोदी विदेश यात्रा करेंगे। अमेरिका के इस दौरे पर पीएम मोदी पहली बार राष्ट्रपति जो बाइडेन के मिलेंगे। पीएम के इस दौरे में क्वाड समूह के साथ-साथ आतंकवाद और अफगानिस्तान पर भी बात होगी। क्वाड समूह की बैठक में चीन, कोविड संकट और क्लाइमेट चेंज पर भी बात हो सकती है।

मंत्रिमंडल के जरिए क्षेत्रीय और जातीय संतुलन साधने की कवायद

पंजाब में मुख्यमंत्री का चेहरा बदलने के बाद कांग्रेस मंत्रिमंडल के गठन में जुट गई है। कैप्टन अमरिंदर सिंह की कैबिनेट में शामिल रहे कई मंत्रियों की छुट्टी हो सकती है तो नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की कैबिनेट में कई युवा चेहरों को शामिल किया जा सकता है। चार महीने के बाद पंजाब में विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसे देखते हुए कांग्रेस ने दलित सीएम देने के बाद अब मंत्रिमंडल के जरिए क्षेत्रीय और जातीय संतुलन साधने की कवायद करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here