कैप्टन ने छोड़ी पंजाब की कप्तानी, TMC के हुए बाबुल, बिहार सरकार ने 12 BDO पर की कार्रवाई…

0

18 सितंबर अपराह्न 6 बजे तक की खबरें

 

शिक्षक नियोजन में धांधली करने वाले BEO सस्पेंड

बिहार में शिक्षक नियोजन में धांधली करने वाले BEO को सस्पेंड कर दिया गया है. शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने खुद यह कार्रवाई करते हुए BEO को निलंबित किया है. शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने बताया कि बीते दिनों BEO द्वारा शिक्षक नियोजन के लिए 8 लाख रुपये मांगने वाला ऑडियो वायरल होने के बाद विभाग ने जांच के आदेश दिए थे. जांच में दोषी पाए जाने के बाद BEO पर बड़ी कार्रवाई करते हुए निलंबित कर दिया गया है.

swatva

धर्मांतरण केआरोप में पादरी गिरफ्तार

सुपौल के राजेश्वरी ओपी इलाके के कंजारा गांव से विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने एक पादरी को धर्मांतरण कराने के आरोप में पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है. आरोप है कि पादरी ने करीब 30 हिन्दू परिवारों का धर्म परिवर्तन करा कर, उन्हें ईसाई धर्म अपनाने के लिए दबाव बना रहा था. वहीं, पुलिस को सुपर्द किया गया पादरी का दावा है कि प्रभु की प्रार्थना से कई जटिल बीमारी ठीक हो जाती है. उसकी भी गंभीर बीमारी प्रभु की प्रार्थना के बाद ठीक हुई, इसलिए उसने धर्म परिवर्तन कर लिया और बाकी लोगों को भी ईसाई धर्म अपनाने के लिए प्रेरित कर रहा था। किसी तरह की जोर जबरदस्ती से उसने इनकार किया है।

तालाब में डूबने से 7 बच्चियों की मौत

झारखंड के लातेहार में करमा विसर्जन के दौरान तालाब में डूबने से 7 बच्चियों की मौत हो गयी है। घटना बालूमाथ थाना क्षेत्र के मननडीह टोला की है।

बिहार ने बनाया रिकॉर्ड

बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने बिहार वासियों को बधाई देते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मोत्सव पर देश में 1 दिन में ढाई करोड़ से ज्यादा कोविड टीकाकरण का रिकॉर्ड बना तो बिहार भी टीकाकरण महाअभियान में अव्वल रहा । 17 सितम्बर को 30 लाख 67 हजार 918 लोगों का टीकाकरण कर बिहार ने भी पूरे देश में नंबर वन बनने का रिकॉर्ड बनाया।

12 BDO पर कार्रवाई

बिहार सरकार ने 12 बीडीओ पर बड़ी कार्रवाई की है. ग्रामीण विकास विभाग की योजनाओं में गड़बड़ी करने के आरोप में इन अफसरों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही की गई है. इनके ऊपर काम में शिथिलता बरतने का आरोप है, जिसे लेकर इनके खिलाफ एक्शन लिया गया है.

TMC के हुए बाबुल

पश्चिम बंगाल में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके सांसद बाबुल सुप्रियो ने टीएमसी ज्वाइन कर ली है. उन्होंने कुछ दिन पहले ही बीजेपी से इस्तीफा दिया था. टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी और डेरेक ओ ब्रायन की मौजूदी में उन्होंने तृणमूल कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की. टीएमसी में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा कि वह आसनसोल से सांसद पद भी छोड़ेंगे. वह सोमवार को सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे. TMC में शामिल होने के बाद बाबुल सुप्रियो ने कहा, ”काम करने के लिए TMC से जुड़ा हूं”

कश्मीर में बहाल होगा अनुच्छेद 370 और 35 ए- महबूबा

राजौरी में अपने समर्थकों से महबूबा मुफ्ती ने कहा कि अनुच्छेद 370 और 35 ए बहाल होगा. उन्होंने कहा कि हमें निराश नहीं होना चाहिए. मुझे विश्वास है कि एक समय ऐसा भी आएगा जब अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35ए को बहाल किया जाएगा. महबूबा मुफ्ती ने कहा कि न केवल अनुच्छेद 370 और 35 ए बहाल होंगे बल्कि सरकार यह कहने के लिए भी मजबूर होगी कि उन्होंने जो किया था वो गलत था.

पंजाब के सीएम अमरिंदर ने दिया इस्तीफा

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने पद वसे इस्तीफा दे दिया है। इसके पहले कैप्टन अमरिंदर के बेटे रणइंदर ने ट्वीट करते हुए लिखा “पिताजी इस्तीफ़ा देने जा रहे हैं” वैसे कैप्टन ने पहले ही राज्यपाल से समय ले लिया था। राजभवन जाकर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उन्हें मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा सौंप दिया।

यूपी की बीजेपी सरकार पेश करेगी रिपोर्ट कार्ड

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी पूरी तैयारी के साथ जनता के बीच जा रही है. यूपी की बीजेपी सरकार अपने 4.5 साल की उपलब्धियों का रिपोर्ट कार्ड रविवार को जनता के सामने पेश करेगी. इसके लिए यूपी सरकार ने बड़ी तैयारी की है.

कल सीएम योगी लखनऊ में अपनी सरकार की कामयाबियां गिनाने के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे तो उत्तर प्रदेश के दूसरे शहरों में बीजेपी के केंद्रीय मंत्री, राज्य सरकार के मंत्री, सांसद विधायक और पदाधिकारी योगी राज की उपलब्धियां जनता को बताएंगे. केन्द्र सरकार के मंत्री, बीजेपी सांसद और बीजेपी संगठन के वरिष्ठ नेता अलग अलग ज़िलों में दोपहर 1 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

अनुप्रिया ने BJP को बताया बड़ा भाई

अपना दल (एस) की नेता और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने यूपी चुनाव को लेकर कई अहम बातें साझा कीं. उन्होंने बीजेपी को बड़ा भाई बताते हुए 2022 में यूपी में सरकार बनाने का दावा किया. उन्होंने जातिगत जनगणना का मुद्दा उठाते हुए कहा कि 1931 में जातिगत जनगणना का जो काम रोका गया था, उसे दोबारा शुरू करना चाहिए.

केजरीवाल ने दिल्ली में दिया गुड गवर्नेंस का मॉडल

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर कहा कि दिल्ली में केजरीवालजी ने अपना वादा पूरा किया है. दिल्ली में उन्होंने गुड गवर्नेंस का मॉडल दिया है, जिसकी चर्चा विदेशों में होती है. उन्होंने वादा करते हुए कहा कि अगर यूपी में आप की सरकार बनती है तो यहां भी 300 यूनिट तक बिजली फ्री दी जाएगी और जिन पर बिजली बिल का बकाया है, उसे भी माफ किया जाएगा.

सक्रीय रूप से काम कर बसपा

बसपा के महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने दावा किया कि हम जमीन पर सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं और बीजेपी-सपा हमारी नकल कर रही. उन्होंने कहा कि 2007 के मुकाबले ज्यादा मजबूती से वापसी करेंगे और बहन मायावती को 5वीं बार यूपी की मुख्यमंत्री बनाएंगे.

रोजगार के मुद्दे को मुख्यधारा में लाना चाहते हैं चंद्रशेखर

आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि वो रोजगार के मुद्दे को मुख्यधारा में लाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि वो धर्म की पिच पर चुनाव नहीं लड़ेंगे, क्योंकि इसमें जो भी आएगा वो बीजेपी से मात खाएगा.

मुंबई के 87% लोगों में बनी कोरोना एंटीबॉडी

मुंबई के 87% लोगों में कोरोना एंटीबॉडी बनी: 85% पुरुष और 88% महिलाओं में रोग प्रतिरोधक क्षमता डेवलप हुई, पांचवे सीरो सर्वे ने पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here