उद्धव ठाकरे ने BJP को बताया भावी साथी, ऐसा करने पर मिलेगा बसपा का टिकट

0

17 सितंबर अपराह्न 06 बजे तक की खबरें

सन ऑफ मल्लाह का PM को सम्मान

पीएम मोदी के जन्मदिन पर मंत्री मुकेश सहनी ने गंगा नदी में 71 हजार मछलियां छोड़ी । उन्होंने कहा कि ‘ सन ऑफ मल्लाह’ का यह प्रधानमंत्री जी के प्रति सम्मान है। उनके जन्मदिन पर उनकी ओर से यह तोहफा है।

उपचुनाव में हाथ आजमाएगी लोजपा

लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने बड़ा एलान किया है। उन्होंने बिहार विधानसभा की 2 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में अपनी पार्टी की तरफ से उम्मीदवार उतारने का फैसला कर लिया है। चिराग ने कहा है कि विधानसभा की दो सीटों तारापुर और कुशेश्वरस्थान पर होने वाले उपचुनाव में लोजपा भी हाथ आजमाएगी।

swatva

आखों की पुतलियों के माध्यम से होगी अभ्यर्थियों की पहचान

बिहार लोक सेवा आयोग यानी बीपीएससी ने पहली बार अभ्यर्थियों के लिए बड़ा फैसला लिया है।दरअसल, अभ्यर्थियों की पहचान में गड़बड़ी की शिकायत बीपीएससी को काफी समय से आ रही थी। इसके बाद ही आयोग ने यह फैसला लिया है। बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने साफ किया है कि अब अभ्यर्थियों की पहचान आखों की पुतलियों के माध्यम से की जाएगी। आयोग ने पारदर्शिता को बनाए रखने के लिए पहली बार इस तरह के पहल की शुरुआत की है।

नदी में नहाने के दौरान पांच बच्चे डूब

बिहार के बांका जिले से सामने आ रही है जहां नदी में नहाने के दौरान पांच बच्चे डूब गए। पांच में से दो बच्चों को किसी तरह बचा लिया गया लेकिन तीन बच्चियों की नदी में डूबने से दर्दनाक मौत हो गई। इस घटना के बाद से मृत बच्चों के घर में कोहराम मच गया है।

पूरे देश में खत्म हो रही कांग्रेस

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पूरे देश में खत्म हो रही है। तेलंगाना में टीआरएस का विकल्प कांग्रेस नहीं हो सकती। कांग्रेस अगर विकल्प हो भी जाए, तो वो मजलिस के खिलाफ कुछ नहीं कर सकते। ये औवेसी के खिलाफ नहीं लड़ सकते। तेलंगाना का सम्मान भाजपा के अलावा कोई और नहीं कर सकता। श्री शाह ने कहा कि तेलंगाना में धर्म के आधार पर आरक्षण दिया गया है, जबकि आरक्षण धर्म के आधार पर कभी नहीं होना चाहिए। ये भाजपा की नीति है, हम धर्म के आधार पर दिए गए आरक्षण का विरोध करते हैं। ये संविधान सम्मत नहीं है, इसे तुरंत निरस्त किया जाना चाहिए।

शिवसेना और बीजेपी फिर एक बार साथ !

क्या भविष्य में शिवसेना और बीजेपी फिर एक बार साथ आ सकते हैं? यह सवाल इसलिए उठ खड़ा हुआ है क्योंकि शिवसेना अध्यक्ष और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने औरंगाबाद में रेल राज्य मंत्री राव साहब दानवे को भावी साथी कहा। दो दिनो पहले महाराष्ट्र बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील भी ऐसे ही कुछ संकेत दे चुके हैं। ऐसे में सवाल यह है कि क्या पुराने साथियों के बीच वाकई में कोई खिचड़ी पक रही है?

कांग्रेस बेरोजगारी दिवस के रूप में मना रही है PM का जन्मदिन

PM मोदी के जन्मदिन को यूथ कांग्रेस बेरोजगारी दिवस के रूप में मना रही है। भोपाल में यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया और अनोखे विरोध प्रदर्शन करते हुए कार्यकर्ताओं ने चाय और मूंगफली बेची।

सोशल मीडिया का एक्सपीरियंस बताने पर ही मिलेगा बसपा का टिकट

उत्तर प्रदेश में बसपा से चुनाव लड़ने वाले इच्छुक नेताओं को सोशल मीडिया का एक्सपीरियंस भी बताना होगा। इतना ही नहीं पार्टी संस्थापक कांशीराम और मायावती के लिटरेचर को लेकर सोशल मीडिया में किस तरह का काम किया है यह भी बताना होगा। इसके बाद ही बसपा की उम्मीदवारी पक्की होगी।

ईवीएम से सावधान

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को सबसे बड़ा चुनाव बताते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि ईवीएम से सावधान रहें। इसके अलावा, जिले के डीएम को लेकर भी सावधान रहें और चुनाव की पूरी तैयारी करें। सपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि ईवीएम और डीएम बिहार चुनाव में ईमानदार नहीं थे, जिसका जवाब उन्हें बंगाल चुनाव के नतीजों में मिल गया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here