किसी का समर्थन नहीं करेंगे चिराग, उपचुनाव में दोनों विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ेगी लोजपा 

0

पटना : तारापुर व कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर लोजपा सुप्रीमो चिराग पासवान ने कहा कि उनकी पार्टी दोनों सीट पर चुनाव लड़ेगी। हालांकि चुनाव आयोग द्वारा अभी तक उपचुनाव को लेकर कोई घोषणा नहीं हुई है लेकिन सभी राजनीतिक दल अपने अनुसार तैयारी शुरू कर चुके हैं।

इसी कड़ी में आज चिराग पासवान ने अहम ऐलान करते हुए कहा कि उनकी पार्टी किसी को समर्थन देने पर विचार नहीं कर रही है फिलहाल यह उपचुनाव लड़ने जा रही है। इसको लेकर चिराग पासवान ने कहा कि पार्टी के अंदर कैंडिडेट का चयन और चुनावी तैयारियां शुरू हो चुकी है और जल्द ही इसको अंतिम रूप दे दिया जाएगा।

swatva

ज्ञातव्य हो कि 2020 के विधानसभा चुनाव में दोनों सीट पर जदयू के उम्मीदवार विजयी हुए थे। तारापुर से मेवालाल चौधरी और कुशेश्वरस्थान से शशिभूषण हजारी विजयी हुए थे। लेकिन दोनों का असमय निधन हो गया, इसके बाद से दोनों सीटें खाली है। इन दोनों सीट पर लोजपा उम्मीदवार को 10,000 से ज्यादा मत प्राप्त हुए थे। इस लिहाज यह लड़ाई जदयू के लिए सम्मान की लड़ाई होगी। वहीं, कांग्रेस और राजद दोनों सीटों पर जीत दर्ज कर महागठबंधन के कुनबे को और मजबूत करना चाहती हैं।

विदित हो कि 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में लोजपा को केवल एक सीट मिली थी और जीते हुए विधायक बाद में जदयू में शामिल हो गए थे। चुनाव में 1 सीट आने के बावजूद चिराग पासवान की पार्टी लोजपा ने जदयू को कई सीटों पर जबरदस्त नुकसान पहुंचाई थी। इसके साथ-साथ लोजपा ने राजद और कांग्रेस को भी कई सीटों पर नुकसान पहुंचाई थी। वहीं, 2020 के विधानसभा चुनाव में लोजपा को 23 लाख से अधिक वोट मिले थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here