बरौनी रिफाइनरी में हादसा, उधर SP के ठिकानों पर छापेमारी…

0

बिहार में शराबबंदी के सारे दावे खोखले

तेजस्वी ने कहा कि बिहार में शराबबंदी और कानून के दावों के बीच जो हकीकत है वह जनता देख रही है। सांसद फण्ड से खरीदे गए एम्बुलेंस से शराब ढोई जा रही है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार का भट्ठा बैठा दिया है। नीतीश कुमार पूरी तरह से फेल हो चुके हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या नीतीश कुमार बीजेपी के दबाव में हैं। तेजस्वी ने कहा कि यह तो नीतीश कुमार जी ही बता सकते हैं। लेकिन हकीकत यह है कि बिहार में शराबबंदी के सारे दावे खोखले हैं। बिहार में सरकार की तरफ से यह दावे किए जाते हैं कि वह ना तो किसी को सताती है और ना बचाती है। दरअसल वह जुमला के सिवाय और कुछ भी नहीं।

एसपी रहे राकेश कुमार दुबे के चार ठिकानों पर आर्थिक अपराध इकाई की छापेमारी

अवैध बालू खनन मामले में निलंबित आइपीएस अधिकारी और भोजपुर के एसपी रहे राकेश कुमार दुबे के चार ठिकानों पर आर्थिक अपराध इकाई की छापेमारी चल रही है. बिहार से लेकर झारखंड तक आईपीएस राकेश कुमार दुबे के ठिकानों पर पुलिस की रेड पड़ी है.

swatva

IGIMS में नर्सों का हड़ताल

पटना के आईजीआईएमएस के नर्सों ने बकाया वेतन भुगतान की मांग को लेकर कार्य बहिष्कार कर दिया है। वे अपने दो महीने के बकाए वेतन के भुगतान की मांग कर रही हैं। इससे मरीजों की परेशानी बढ़ गई है।

मोदी के जन्मदिन पर मेगा वैक्सिनेशन कैम्प का आयोजन

पटना में पीएम मोदी के जन्मदिन से एक दिन पहले भाजपा कार्यकर्ताओं ने कारगिल चौक पर काटा 71 पौंड का केक। कल मोदी के जन्मदिन पर मेगा वैक्सिनेशन कैम्प का आयोजन किया गया है। भाजपा की ओर से अन्य कई कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया है।

बिहार में लोगों के बैंक खातों में अचानक पैसे आने का सिलसिला जारी

बिहार में लोगों के बैंक खातों में अचानक पैसे आने का सिलसिला जारी है जिसके कारण आज कटिहार सहित कई जिलों के विभिन्न बैंकों में खाता में बैलेंस जांच कराने वालों की भीड़ जुटी रही. पहले खगड़िया में एक युवक के खाते में साढ़े पांच लाख रुपये आये और अब कटिहार जिले में दो छात्रों के खाते में 96 करोड़ रुपये आ गए. इतनी बड़ी धनराशि अकाउंट में आने से छात्रों के साथ बैंक अधिकारी भी हैरान हो गए. जब दूसरे लोगों को पता चला तो वे भी अपने अकाउंट चेक करने शुरू कर दिए. इसके चलते बैंक में लोगों की लाइन लग गई.

तनवीर अख्तर के निधन के बाद खाली हुई सीट पर उपचुनाव को लेकर अधिसूचना जारी

बिहार विधान उपचुनाव की अधिसूचना प्रमंडलीय आयुक्त सह निर्वाचित पदाधिकारी द्वारा जारी कर देने के बाद अब नामांकन दाखिल करने की शुरुआत भी हो गई है. बिहार विधान परिषद के सदस्य रहे तनवीर अख्तर के निधन के बाद खाली हुई सीट पर उपचुनाव हो रहा है. यह सीट जनता दल यूनाइटेड के पास है. अधिसूचना जारी होने के बाद अब सबकी नजरें नामांकन पर टिकी हुई है.

पंचायत चुनाव : तीसरे चरण के लिए आज से नॉमिनेशन की प्रक्रिया शुरू

बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर पहले और दूसरे चरण के मतदान के लिए नामांकन की प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है. तीसरे चरण के लिए आज से नॉमिनेशन की प्रक्रिया शुरू हो रही है. सूबे के 35 जिलों के 50 प्रखंड में पंचायत चुनाव में खड़े होने वाले उम्मीदवार अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. सभी संबंधित जिलों के जिला निर्वाचन पदाधिकारी को अधिसूचना जारी कर दी गई है.

बरौनी रिफाइनरी में हादसा, 16 कर्मियों के घायल होने की खबर

बरौनी रिफाइनरी में हादसा में 16 कर्मियों के घायल होने की खबर आ रही है। एक यूनिट में आई तकनीकी खराबी की वजह से हुई दुर्घटना में 4 अधिकारी समेत 12 कर्मियों के घायल होने की सूचना है। बताया जाता है कि यूनिट चालू करने के तत्काल बाद वैसल में खराबी आ गई जिससे धमाका हुआ और उसकी वजह से यह दुर्घटना हुई है।

चायत चुनाव के अलग-अलग रंग दिखने शुरू, खुलेआम उड़ रही नियम और कानून की धज्जियां

बिहार में पंचायत चुनाव के अलग-अलग रंग दिखने लगे हैं. कहीं नेताओं और उम्मीदवारों द्वारा गांव में पैसा बांटने का वीडियो वायरल हो रहा है तो कहीं मुखिया पति नर्तकियों पर पैसे उड़ाते दिख रहे हैं. भले ही पंचायत चुनाव को लेकर बिहार में आदर्श आचार संहिता लागू हो लेकिन इससे बेपरवाह कई ऐसे जनप्रतिनिधि हैं जो खुलेआम नियम और कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं. ऐसा ही एक मामला मोतिहारी जिले के हरसिद्धि प्रखंड के घिवाढार पंचायत में सामने आया है, जहां मुखिया पति का आर्केस्ट्रा में रुपये बांटने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वीडियो में कुर्सी पर बैठे मुखिया पति आर्केस्ट्रा डांसर को रुपये देते नजर आ रहे हैं.

DCLR कोर्ट को फिर से टाईटल पर फैसला देने का आदेश जारी

बिहार सरकार भूमि विवाद को कम करने को लेकर कई तरह के प्रयास कर रही है। जिला से अंचल तक के कार्यालयों को अपडेट किया जा रहा है। अंचलाधिकारियों और डीसीएलआर कार्यालय की जिम्मेदारी-जवाबदेही को और भी बढ़ाया जा रहा है। अब सरकार ने एक और बड़ा फैसला लिया है। भूमि विवादों को हल करने करने के लिए सरकार ने अहम फैसला लेते हुए DCLR कोर्ट को फिर से टाईटल पर फैसला देने का आदेश जारी किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here