10 सितंबर : मधुबनी की मुख्य खबरें

0
swatva samachar

चार बच्चों को दिल में छेद की नि:शुल्क सर्जरी के लिए भेजा गया अहमदाबाद

मधुबनी : मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना सात निश्चय पार्ट-2 में शामिल बाल हृदय योजना , जन्मजात दिल में छेद से ग्रसित बच्चों के लिए जीवनदायनी साबित हो रही है। मधुबनी जिले के अब तक कई बच्चों की इस योजना के तहत सर्जरी की जा चुकी है। इसी कड़ी में राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम की टीम के द्वारा चयनित मधुबनी जिले के लखनौर प्रखंड के आदित्य राज (पिता सुनील कुमार साहू), राजनगर प्रखंड के आलोक कुमार (पिता गुनौर राम), राजनगर प्रखंड के प्रियांशु कुमार (पिता अशोक यादव), खुटौना प्रखंड के मोहम्मद वसीम (पिता मोहम्मद नसीम) को आरबीएसके टीम द्वारा चिह्नित कर 10 सितंबर को मधुबनी से पटना एंबुलेंस से भेजा गया। जिसमें बच्चों के साथ अभिभावक भी गए हैं |

बच्चे के अभिभावक के आने-जाने एवं खाने-पीने, इलाज का खर्च सरकार वहन करेगी। ऑपरेशन सत्य साईं अस्पताल अहमदाबाद (गुजरात )में सरकारी खर्चे पर किया जाएगा| शुक्रवार को सभी बच्चे 16:45 बजे स्पाइसजेट प्लेन से पटना से अहमदाबाद के लिए रवाना हुए। सभी बच्चे का ऑपरेशन बाल हृदय योजना के तहत निःशुल्क किया जाएगा।

swatva

जिले से अब तक 10 बच्चे को ऑपरेशन के लिए भेजा गया अहमदाबाद :

राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के जिला समन्वयक डॉ. कमलेश कुमार शर्मा ने बताया कि मधुबनी जिले से कुल 4 बच्चों को दिल के ऑपरेशन के लिए अहमदाबाद भेजा गया है | अबतक जिले से 10 बच्चे को ऑपरेशन के लिए अहमदाबाद भेजा गया, जिसमें 3 बच्चे का ऑपरेशन सफल रहा| 2 बच्चे अभी अहमदाबाद में ही हैं तथा एक बच्चे का ऑपरेशन 18 वर्ष के बाद किया जाएगा| तत्काल उन्हें दवा पर ठीक करने का प्रयास किया जा रहा है| वहीं आज 4 और बच्चे को ऑपरेशन के लिए अहमदाबाद भेजा गया।

प्रखंड स्तर पर आरबीएसके की टीम करती है स्क्रीनिंग :

सिविल सर्जन डॉ. सुनील कुमार झा ने बताया कि योजना के तहत हृदय में छेद के साथ जन्मे बच्चों की पहचान के लिए जिलास्तर पर स्क्रीनिंग की जाती है। जिसमें विशेषज्ञ डॉक्टरों के अलावा अन्य अधिकारी भी शामिल होते हैं। जहां से बच्चों को इलाज के लिए आईजीआईएमएस या फिर अहमदाबाद रेफर किया जाता है। स्क्रीनिंग से लेकर इलाज पर आने वाला पूरा खर्च सरकार उठाती है। किसी बच्चे के हृदय में छेद हो जाता है तो किसी को जानकारी रहती नहीं है। बाद में कुछ उम्र के बाद बच्चों को कई तरह की कठिनाई होने लगती है। इसको ध्यान में रखते हुए यह बच्चों की निःशुल्क जांच एवं इलाज की व्यवस्था की गयी है।

एंबुलेंस की सुविधा नि:शुल्क:

जिला कार्यक्रम प्रबंधक दयाशंकर निधि ने कहा कि बाल हृदय योजना के तहत बच्चों को नि:शुल्क एंबुलेंस की सुविधा मुहैया करायी जाती है। बच्चों को घर से अस्पताल या अहमदाबाद जाने के लिए एयरपोर्ट, या अस्पताल से घर तक पहुंचाने के लिए एंबुलेंस या प्राइवेट वाहन की सुविधा मुहैया करायी जाती है। जिसका खर्च विभाग की तरफ से वहन किया जाता है। आरबीएसके कार्यक्रम मुख्य रूप से बच्चों की बीमारी दूर करने का कार्यक्रम है। इसके तहत कई बीमारी का इलाज किया जा रहा है। टीम के सदस्य ऐसे गांव में पीड़ित परिवार से जाकर मिलते हैं। उन्हें सरकारी कार्यक्रम की जानकारी देते हैं। इसके बाद बच्चों का इलाज होता है।

बीरपुर में गणपति पूजा को ले 251 कन्याओं के द्वारा निकाली गई कलश शोभायात्रा, पूजा को लेकर गांव हुआ भक्तिमय

मधुबनी : जिले के बासोपट्टी प्रखंड के ग्रामीण इलाके में गणेश चतुर्थी पर विघ्नविनाशक गणपति बप्पा की पूजा हर्षोल्लास के साथ शुरू हुई। प्रथम दिन बीरपुर गांव के दिघीया पोखर भिंडा पर आयोजित पूजनोत्सव को लेकर गाजे बाजे के साथ भव्य कलश शोभा यात्रा निकाली गई। न्यू नवयुवक मित्र मंडल समिति की ओर से 251 कुंवारी कन्याओं के द्वारा कलश शोभा यात्रा निकाली गई। सभी कलश यात्रि पूजा स्थल से गाजे बाजे के साथ बछराजा नदी पहुंची, जहां से पवित्र जल भरकर बीरपुर काली मंदिर होते हुए पूरे गांव का भ्रमण किया गया।

उसके बाद गांव के महादेव मंदिर का परिक्रमा के बाद पंडितो के द्वारा वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पूजा स्थल पर कलश को स्थापित कराया गया। उसके बाद समिति के द्वारा कलश यात्रा में शामिल सभी कुंवारी कन्याओं को जूस और शर्बत पिलाया गया। तीन दिवसीय पूजनोत्सव को लेकर पूरे गांव में भक्तिमय का माहौल बना हुआ है। गणपति के दर्शन के लिए परिसर में श्रद्धालुओं की भीड़ जुटने लगी है। समिति की ओर से आकर्षक पंडाल में भव्य प्रतिमा की स्थापना की गई है, जो लोगों को आकर्षित कर रहा है।

हर्षोल्लास के साथ मनाया तीज, सुहागिन महिलाओं ने निभाई परंपरा

मधुबनी : महिलाओं ने हरतालिका तीज का पर्व उत्साह धूमधाम के साथ मनाया। इस अवसर पर मंदिरों, बाजारों में काफी रौनक नजर आई। बाजार में पूजा व अन्य सामग्रियों की खरीददारी के लिए महिलाओं की भीड़ लगी रही। विवाहित स्त्रियों ने व्रत रखकर अपने पति की लंबी आयु की कामना की। साथ ही परिवार की सुख-शांति, समृद्धि के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।

मान्यता है कि इस दिन माता पार्वती ने भगवान शिव को मनाने के लिए अपने हाथों में मेहंदी रचाई थी। मां पार्वती की हथेली में रची मेहंदी को देखकर भगवान शिव बेहद प्रसन्न हुए। इसलिए इस दिन महिलाएं व्रत करके मां पार्वती और भोलेनाथ से अटल सुहाग की कामना करती हैं। श्रावणी तीज के दिन झूले झूलने की भी परंपरा रही है। कहा जाता है इस दिन झूला जरूर झूलना चाहिए, इससे सारे पाप नष्ट हो जाते हैं।
हरियाली तीज के संबंध में कहा जाता है कि इस दिन सैकड़ों वर्षों की तपस्या के बाद माता पार्वती भगवान शिव से मिल पाई थी।

पौराणिक कथाओं के अनुसार भगवान शिव को पति के रूप में पाने के लिए मां पार्वती ने 107 बार जन्म लिया, फिर भी वे उन्हें पा ना सकी। उन्होंने 108वीं बार पर्वतराज हिमालय के घर जन्म लिया और शिव को पति रूप में पाने के लिए पुन: तप प्रारंभ किया। इस बार श्रावण शुक्ल तृतीया के दिन उनके तप का फल मिला और शिव जी को पति के रूप में प्राप्त किया।

कहते हैं इस दिन जो महिलाएं सोलह श्रृंगार करके शिव-पार्वती की विधिवत पूजा करती हैं, उनकी जोड़ी को लंबी आयु का वरदान शिवजी से प्राप्त होता है। स्थानीय महिला उर्मिला सूद का कहना है कि हर साल महिलाओं के साथ मिलकर इस त्योहार को मनाती है। इस त्योहार को पूरी तरह से निराहार रहकर ही मनाया जाता है, और भगवान शिव व पार्वती की आराधना का भी इसमें विशेष महत्व है।

विधायक समीर महासेठ द्वारा मधुबनी सदर अस्पताल मे स्थापित बर्न यूनिट एवं आई.सी.यू. चालु करने की गई मांग

विशेषज्ञ/चिकित्सक/टेक्नीशियन कें रिक्त पदो पर नियोजन हेतु रोस्टर क्लीयरेंस कें अनुमोदन की जा रही कार्रवाई

मधुबनी : नगर के आरजेडी विधायक सह प्रवक्ता समीर कुमार महासेठ ने बिहार विधानसभा मे शून्यकाल मे़ प्रश्न किया है की मधुबनी सदर अस्पताल मे़ बर्न यूनिट एवं आई.सी.यू. स्थापित है, परंतु यह चालु नही है। जिसके कारण गरीबो को भारी कठिनाई हो रही है। अतः सदर अस्पताल,मधुबनी मे़ बने बर्न यूनिट एवं आई.सी.यू. को चालु किये जाने की मांग करता हूँ।

शून्यकाल के उपरोक्त प्रश्न पर सरकार का वक्तव्य :

सदर अस्पताल मधुबनी मे बने बर्न यूनिट कार्यरत है। सदर अस्पताल,मधुबनी मे आई.सी.यू. का भवन उपल्बध है। राज्य स्वास्थय समिति,बिहार के अधीन एनएचएम के अन्तर्गत विशेषज्ञ/चिकित्सक/टेक्नीशियन के पद आरओपी मे स्वीकृत है। विशेषज्ञ/चिकित्सक/टेक्नीशियन कें रिक्त पदो पर नियोजन हेतु रोस्टर क्लीयरेंस कें अनुमोदन की कार्रवाई की जा रही है। रोस्टर क्लीयरेंस कें उपरांत नियोजन की कार्रवाई यथाशीघ्र की जायेगी। इसकी प्रतिलिपि अवर सचिव,बिहार विधानसभा सचिवालय,पटना को पांच अतिरिक्त प्रतियों सहित सूचनार्थ प्रेषित की गई है। इसके अलावा इसकी प्रतिलिपि संसदीय कार्य विभाग,पटना(दो प्रतियों मे)/प्रशाखा पदाधिकारी-13, स्वास्थ्य विभाग,पटना को सूचनार्थ एवं आवश्यक कार्रवाई हेतु प्रेषित की गई है।

सरकारी यूजर पासवर्ड लेकर ऑनलाइन कर रहे हैं फोटोस्टेट दुकान में पदाधिकारियों ने मारा छापा

मधुबनी : जिले के बिस्फी प्रखंड विद्यापति चौक पर निजी दुकानदार को कोऑर्डिनेटर अपना यूजर आईडी पासवर्ड देकर कृषि विभाग के राहर एवं उरिड का ऑनलाइन कर ओटीपी देने देकर वसूली किया जा रहा था, जिसकी खबर प्रकाशित करने के बाद पदाधिकारी हरकत में आए जिसके बाद विद्यापति चौक स्थित विक्रम नाम के फोटोस्टेट दुकान में बिस्फी प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार के अध्यक्षता में बिस्फी थाना अध्यक्ष संजय कुमार, सीओ प्रभात कुमार, बीएसो मुकेश कुमार, आईटी मैनेजर अरबिंद कुमार, एएसआई हरिंदर राय सहित दल बल के साथ प्रशासन ने दुकान में छापेमारी कर दी।

छापेमारी के दौरान दुकानदार के कंप्यूटर सहित वेबसाइट को जांच किया। इसके बाद कंप्यूटर को सिज़ कर दुकानदार विक्रम कुमार को पूछताछ के लिए अपने कब्जे में कर लिया।बीडीओ मनोज कुमार ने बताया कि बिस्फी विद्यापति चौक अवस्थी विक्रम कुमार नाम के दुकानदार को सरकारी कोऑर्डिनेटर अपना यूजर आईडी देखकर लोगों से ऑनलाइन कर मोबाइल पर ओटीपी देने देकर पैसा वसूली करवा रहे हैं, जिसके बाद विक्रम कुमार के दुकान में छापेमारी की गई और थाना पूछताछ के लिए थाना ले जाया गया। पूछताछ में अभी तक सरकारी कोर्डिनेटर का नाम नहीं बताया गया है। जांच की जा रही है, वैसे कोऑर्डिनेटर पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान विद्यापति चौक पर कई दुकान में छापामारी की गई।

प्रखंड कार्यालय प्रकोष्ठ मे निर्वाचन पदाधिकारी सह बीडीओ ने किया सहायक पदाधिकारियों के साथ बैठक

मधुबनी : जिले के बिस्फी प्रखंड कार्यालय प्रकोष्ठ मे निर्वाचन पदाधिकारी सह बीडीओ मनोज कुमार की अध्यक्षता में सभी सहायक पदाधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारियों की गहन समीक्षा की गई। वहीं कई आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए गए। बैठक में मतदान केंद्र पर सुविधा, मतदाता सूची, वाहन की आवश्यकता, संवेदनशील मतदान केंद्र की पहचान और पेट्रोलिंग पार्टी पीसीबीसीपी सहित कई विषयों पर आवश्यक तैयारी की योजना बनाई गई।

इस मौके पर बीडीओ ने कहा कि बिस्फी में 11वे चरण मे पंचायत चुनाव होना है, जिसमें कुछ पद के लिए ईवीएम और कुछ पदों के लिए मत पत्र के माध्यम से मतदान कराए जाएंगे। जो चुनौती से कम नहीं है, और इस चुनौती से निपटने के लिए पूर्व से सभी प्रकार कि तैयारियां की जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रखंड में 28 पंचायत में चुनाव कराया जाना है ,जिसमें जिला परिषद के 4, मुखिया के 28, सरपंच के 28, समिति के 38, वार्ड सदस्य के 382 पंच के 382 सहित 883 के लिए चुनाव कराया जाना है। इसके लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं कोषांग का गठन किया गया है।

चुनाव पूरे निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से भयमुक्त वातावरण में कराया जाएगा, इसकी सभी तैयारियां युद्ध स्तर पर की जा रही है। नामांकन की प्रक्रिया प्रखंड मुख्यालय में होगी, जबकि डिस्पैच सेंटर शिवौल हाई स्कूल को बनाया गया है। मतगणना पर अभी कोई निर्णय नहीं ली गई है। वही संवेदनशील बूथ की पहचान सुनिश्चित किया जा रहा है, ताकि वहां सशस्त्र बल की तैनाती की जा सके। मतदाता सूची की समीक्षा की गई है। आदर्श आचार संहिता के पालन के लिए तैयारियां की जा रही है। मतदान केंद्रों पर शौचालय पेयजल बिजली को दुरुस्त किया जा रहा है। इस मौके पर सीओ श्रीकांत सिन्हा, बीएसओ मुकेश कुमार, सुधीर कुमार सहित कई लोग उपस्थित थे।

गणेश पूजनोत्सव पर निकाला गया कलश शोभा यात्रा

मधुबनी : जिला के भारत-नेपाल सीमावर्ती क्षेत्र अंतर्गत जयनगर प्रखंड के देवधा गांव में गणेश पुजनोत्श्व के उपलक्ष्य पर गणेश पूजा सेवा समिति द्वारा दो सौ इक्यावन कलश का आयोजन किया गया, जिसमे क्षेत्र के माता बहनों ने भाग लेकर गणेश पूजा में अपनी आस्था की अलख जगाई। गणेश पूजा के अवसर पर कलश शोभा यात्रा क्षेत्र में पहली बार देखा गया, जिससे ग्रामीणों के बीच खुशी का माहौल व्याप्त रहा।

लगभग तीन किलोमीटर की कलश शोभा यात्रा निकाली गई। इस कलश शोभा यात्रा में माता बहने उपवास रहकर कलश को अपने माथे पर रखकर क्षेत्र का भ्रमण करते हुए जिस जगह पर पूजा का आयोजन होना है, उस जगह पर कलश की स्थापना की जाती है। यह कलश मूर्ति विसर्जन तक पूजा स्थल पर ही रहता है।

गणेश चतुर्थी पूजन महोत्सव को लेकर राजनगर में 551 कुमारी कन्याओं ने निकली भव्य कलश शोभायात्रा

मधुबनी : जिले के राजनगर नरकटिया चौक इस्थित 25वा गणेश पूजा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। प्रथम देव गणपति गणेश का कलश यात्रा विधिवत विधि-विधान के साथ पूजन कर कलश विरतण एवं उदघाटन किया गया।उपस्थित अध्यक्ष अशोक यादव  एव पूर्व अध्यक्ष मोती ठाकुर, मुखिया प्रत्याशी अनुरुद्ध यादव एवं भूमि दाता रानी माँ उर्फ गीता गुप्ता ने संयुक्त रूप से फीता काट कर कलश यात्रा रवाना किया। कलश यात्रा गंगा सागर राज के प्रस्थान कर कलश भर कर पूजा पंडाल मंदिर स्थापना की गई।

गणेश पूजा कमिटी पूर्व अध्यक्ष बताते है कि कोरोना महामारी को देखते हुए प्रशानिक आदेशानुसार पूजन पाठ का विधि-विधान के अनुसार किया जाएगा। वही दूसरी सुगौना उत्तरी में गणेश चतुर्थी पूजन के अवसर पर कलश शोभा निकाली गयी, जिससे क्षेत्र गणपति देव गन्याक अपने घर आने आवाहन किया गया। विगत पांच वर्षों हर्षोल्लास से पूजन का कार्यक्रम सुगौना महावीर मंदिर प्रांगण में मनाते आ रहे है।संस्थापक समेत सम्पूर्ण ग्रामवासियो सहयोग से पूजन आयोजन किया जाता है।

दो पक्ष से हुई मारपीट से दर्जन भर लोग घायल, सभी घायल अस्पताल में ईलाजरत

मधुबनी : जिले के बासोपट्टी थाना क्षेत्र के मढिया गाँव में दो पक्षों में मारपीट का मामला प्रकाश में आया है। दोनों पक्षों का ईलाज बासोपट्टी स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है।मिली जानकारी के अनुसार विवाद जमीनी मामला से जुड़ा हुआ है। दो तीन महीने से दोनों पक्षों में विवाद चल रहा था। एक पक्ष से संज्ञान देवी कामेश्वर यादव शशिकला देवी विशेषर यादव घायल एवं दूसरे पक्ष से दर्जनभर व्यक्ति घायल है।

कलश शोभायात्रा के साथ श्रीगणेश पूजनोत्सव आरंभ, 251 कुंवारी कन्याओं ने लिया भाग

मधुबनी : जिले के बासोपट्टी प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत कोरियापट्टी, चिलमिलिया, सुंदरपुर, वीरपुर सहित अन्य गांव में श्री गणेश पूजनोत्सव को लेकर शुक्रवार को कलश शोभायात्रा का आयोजन किया गया। श्री गणेश पूजा समिति कोरियापट्टी के द्वारा 251 कन्याओं व महिलाओं ने कलश शोभायात्रा में भाग लिया।

शोभायात्रा मंदिर प्रांगण से प्रारम्भ होकर बूढ़ा बाबा कुटी के पास तक निकाला गया, जहां कोशी व कमला नदी का जल एक जगह मिलता है। उस जगह से कलश में जलभर कर मंदिर प्रांगण में श्रद्धालुओं द्वारा रखा गया, जिसके बाद पुजारी ने मंत्रोच्चारण के साथ विधिवत प्रथम पूजा आरम्भ किए। कोरियापट्टी गांव में गणेश पूजनोत्सव का सातवां वर्ष है। प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी धूमधाम से भगवान की पूजा की जा रही है। वहीं अन्य कई गांव में भी कलश शोभायात्रा के साथ पहले दिन की पूजा आरंभ किया गया है।

श्री श्री 108 श्री गणेश पूजा समिति रजौली के द्वारा गणेश पूजनोत्सव का आयोजन

मधुबनी : जिला के रजौली में श्री श्री 108 श्री गणेश पूजा समिति के द्वारा गणेश पूजनोत्सव कोरोना गाइडलाइन का पालन कर बड़ी ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। गणेश पूजा से माहौल आध्यात्मिक व भक्तिमय हो उठा है। चारो ओर गणपति बप्पा की धूम है। रजौली में भगवान गणेश पूजनोत्सव के दौरान गणेश सहित अन्य देवी-देवताओं की प्रतिमा स्थापित की गई है। सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले श्रद्धालू पूजा-अर्चना कर धन्य-धन्य हो रहे हैं। गणेश पूजा का पंडाल आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। पूजा के दौरान भजन, कीर्तन, प्रवचन सुनने के लिए श्रद्धालुओं की काफी भीड़ लगी रहती है। सुबह व शाम भगवान गणेश की आरती देखने के लिए भक्तों का हुजूम देखते ही बनता है।

इस मौके पर श्री श्री 108 श्री गणेश पूजा समिति रजौली अध्यक्ष राघबेन्द्र सिंह, सचिंव नितीश कुमार, कोषाध्यक्ष हरिओम सिंह, सुमंत सिंह, संतोष सिंह, अमर सिंह, मृतुन्जय सिंह, रोहित सिंह, राजन सिंह, अंकित सिंह, धनश्याम सिंह सहित कई लोगों ने श्रद्धालुओं को पूजा-अर्चना में सहयोग प्रदान कर रहे हैं।

लदनियां प्रखंड के पंचायत महथा में नल जल योजना में गड़बड़ी का अंदेशा, दिया गया जांच का आदेश

मधुबनी : जिले के लदनियां प्रखंड मुख्यालय पंचायत महथा में नल जल योजना बड़े पैमाने पर बरती गई अनियमितता को गम्भीरता से लेते हुए लोकहित में पीएचईडी एवं आरईओ सचिव को जांच का आदेश दिया है। ज्ञात हो कि पीएचईडी मंत्री रामप्रीत पासवान के गृह जिले मधुबनी के लदनियां प्रखंड मुख्यालय बाजार में हर घर नलजल योजना का हालात शुरुआती दौर में ही बदतर है।

करीब 1 करोड़ रुपये व्यय के बाद भी अभी तक एक बूंद पेयजल लोगों को नसीब नहीं होने को लेकर चौतरफा जांच की मांग उठने लगा। प्राप्त जानकारी के मुताबिक करीब 1 करोड़ 60 लाख के लागत से पीएचईडी विभाग को लदनियां प्रखंड मुख्यालय पंचायत महथा के वार्ड संख्या-1 से 6 तक हर घर नल जल योजना पीएचईडी विभाग से अच्छादित करना था, जिसका पाइपलाइन कार्य करीब दो वर्ष से चल रहा है। जो विभागीय उदासीनता को लेकर अधर में लटका है।

इधर विभाग दावा का है कि वार्ड संख्या-1 और 6 में जलापूर्ति किया जा रहा है। जबकि वार्ड संख्या-2, 3, 4 एवं 5 में गत माह तक जलापूर्ति किया जा रहा था। बोरिंग फेल हो जाने से गत जून माह से जलापूर्ति बाधित है। उक्त भ्रामक उत्तर का खुलासा बाबूबरही से जदयू विधायक मीना कुमारी द्वारा विधानसभा में उठाये गये तारांकित प्रश्न संख्या 516 के 26 जुलाई 021 के जवाब में पीएचईडी विभाग के मंत्री रामप्रीत पासवान से हुआ।

पीएचईडी मंत्री रामप्रीत पासवान के मनगढ़ंत और सच्चाई से पड़े उत्तर प्रकाश में आते ही स्थानीय लोग हैरत में पड़ गये।लोगों के मुताबिक जलापूर्ति की बात तो दूर रही सभी 6 वार्डों में अभीतक पाइपलाइन कार्य भी अधर में पड़ा है। जहां पाइप लाइन में भी मानक पाइप नहीं लगाकर लोकल मार्केट से पाइप खरीदारी कर लगाया गया है, जिसमें दो चार फीट दूरी पर ही कटिंग किया गया है।

क्षेत्रीय विधायक मीना कुमारी भी स्तब्ध में है, आखिर किस परिस्थिति में मंत्री, पीएचईडी मेरे तारांकित प्रश्न संख्या 516 का जवाब सच्चाई से पड़े और भ्रामक दिया है। एक ओर जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएचईडी विभाग से लदनियां प्रखंड मुख्यालय पंचायत महथा के वार्ड संख्या 1 से 6 वार्ड में कराये गये हर घर नल जल योजना में बरती गई अनियमितता की जांच पीएचईडी एवं आरईओ विभाग के सचिव से कराने का आदेश दिया है। वहीं दूसरी ओर विधायक मीना कुमारी ने उक्त आशय की शिकायत विधानसभा अध्यक्ष से कर जांच की अनुरोध करने की मन बनाई है।

सुमित कुमार की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here