23 अगस्त : सारण की मुख्य खबरें

0

रामदयाल शर्मा की अध्यक्षता में स्वास्थ्य स्वयं सेवक अभियान के तहत एक दिवसीय प्रशिक्षण

छपरा : भारतीय जनता पार्टी छपरा सारण के तत्वावधान में कोपा में स्वास्थ्य स्वयं सेवक अभियान के तहत एक दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। प्रशिक्षण अभियान की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष रामदयाल शर्मा ने की। इस दौरान कार्यकर्ताओं को विभिन्न सत्र के द्वारा प्रशिक्षित किया गया।

प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व सांसद ओमप्रकाश यादव ने इस स्वास्थ्य स्वयं सेवक अभियान पर विस्तार पूर्वक अपनी अपनी बातों को रखा। अभियान को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि ओम प्रकाश यादव ने कहा कि भाजपा ने वैश्विक महामारी को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान की शुरूआत की है। इस अभियान का उद्देश्य हर गांव में एक युवा तथा एक महिला कार्यकर्ता को चिह्नित कर स्वास्थ्य स्वयंसेवक के रूप में जोड़ना है, ताकि कोरोना महामारी के दौरान समाज की सेवा तथा सुदूर ग्रामीण स्तर तक आम जन को जागरूक किया जाए।

swatva

जिला अध्यक्ष रामदयाल शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का हर कार्यकर्ता कोई भी कार्य करने में पूरी तरह सक्षम है, फिर भी वैसे स्वास्थ्य स्वयं सेवकों को प्रशिक्षित कर रहे हैं, जो अपने कार्य में दक्ष एवं प्रवीण हो। साथ ही अपने कार्य के प्रति निष्ठावान और कार्य के प्रति समर्पित हो तथा सेवा भावना रखता हो, उन्हें चिकित्सक, हेल्थ वर्कर, पीएचसी व सदर अस्पताल से संपर्क में रह कर इस अभियान को सफल बनाया जा सके। डा. सन्तोष कुमार पाण्डेय ने बताया कि इस अभियान का मुख्य उद्देश्य संभावित तीसरी लहर के कोविड 19 के लिए तैयार रहना है। उन्होंने कोविड 19 के लक्षण और उसके प्रारंभिक इलाज के बारे में विस्तार से बताया।

उन्होंने सावधान करते हुए कहा कि इस बीमारी को हल्के में नहीं लेना चाहिए। जिला मीडिया प्रभारी श्याम बिहारी ने बताया प्रशिक्षण शिविर में भाजपा कार्यकर्ताओं को विभिन्न सत्र के द्वारा प्रशिक्षित किया गया। 6 सत्र में स्वास्थ्य स्वयंसेवक संकल्पना एवं भूमिका, कोविड-19 अनुकूल व्यवहार रोग प्रतिरोधक शक्ति बढ़ाने के लिए योग की भूमिका रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने हेतु महत्वपूर्ण जानकारी एवं समन्वय पर कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया गया।

प्रशिक्षण शिविर में तरैया विधायक सह उप सचेतक सत्तारूढ़ दल जनक सिंह, विधायक डॉक्टर सीएन गुप्ता, प्रदेश अध्यक्ष अनुशासन समिति विनय सिंह, पूर्व विधायक गरखा ज्ञानचंद माँझी,  जिला प्रभारी अनूप श्रीवास्तव, पूर्व अध्यक्ष वंशीधर तिवारी, वेद प्रकाश उपाध्याय, रमेश प्रसाद, भाजपा जिलाध्यक्ष रामदयाल शर्मा, उपाध्यक्ष बृजमोहन सिंह, लालबाबू कुशवाहा, तारा देवी, राजेश ओझा, महामंत्री शांतनु कुमार, रामाशंकर मिश्र शांडिल्य, जिला मीडिया प्रभारी श्याम बिहारी अग्रवाल, प्रवक्ता विवेक कुमार सिंह, जिला मंत्री सुपन राय, गायत्री देवी, लक्ष्मी ठाकुर, विरेन्द्र पाण्डेय, इन्दर राय, आईटी सेल जिला संयोजक निशांत राज, नितिन राज वर्मा, भाजपा नेता हेम नारायण सिंह, भाजपा युवा नेता अमरजीत कुमार सिंह, प्रमोद सिग्रीवाल, ढुनमुन सिंह, मनोज पाण्डेय, मनोज प्रसाद आदि उपस्थित हुए।

इस वर्ग प्रशिक्षण शिविर में सभी प्रखंडों से पाँच तथा जिला के सभी पदाधिकारी ने भाग लिया। स्वास्थ्य स्वयंसेवक प्रशिक्षण वर्ग शिविर में सभी मंडलाध्यक्ष सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे। मंच संचालन जिला उपाध्यक्ष बृजमोहन सिंह ने किया। धन्यवाद ज्ञापन माँझी मंडलाध्यक्ष मनोज प्रसाद ने किया।

गर्भवती महिलाओं व गंभीर रोग से पीड़िता को छोड़कर सभी को खिलाई जाएगी डीईसी व अलबेन्डाजोल की गोलियाँ

छपराः जिले में फाइलेरिया उन्मूलन के लिए सर्वजन दवा सेवन कार्यक्रम 20 सितम्बर से होना प्रस्तावित है। इस कार्यक्रम के दौरान ड्रग एडमिनिस्ट्रेटर द्वारा घर-घर जाकर सभी को (2 वर्ष से कम उम्र के बच्चों, गर्भवती महिलाओं व गंभीर रोग से पीड़ित लोगों को छोड़कर) डीईसी व अलबेन्डाजोल की गोलियाँ खिलायी जायेगी। प्रायः देखा गया है कि जानकारी तथा जागरूकता के अभाव में सभी पात्र व्यक्ति दवा का सेवन नहीं करते हैं जिसके कारण हम अपने फाइलेरिया उन्मूलन लक्ष्य को नहीं प्राप्त कर पा रहे है।

बिहार सरकार फाइलेरिया के उन्मूलन के लिए कृत संकल्प हैं एवं इसके लिए प्रभावी कार्य योजना बनायी गई है। फाइलेरिया के उन्मूलन के लिए सभी विभागों का सहयोग एवं कन्वर्जेन्स अत्यंत आवश्यक है ताकि उन्मूलन के लक्ष्य को प्राप्त किया जा सके। इसको लेकर अब मुखिया व वार्ड सदस्यों तथा जनप्रतिनिधियों के द्वारा जागरूकता अभियान चलाया जायेगा। इस संबंध सिविल सर्जन डॉ. जेपी सुकुमार ने पत्र जारी कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया है। इस अभियान में जीविका दीदी, शिक्षक, आईसीडीएस कर्मी, आशा कार्यकर्ता भी सहयोग करेंगी।

मुखिया एवं वार्ड सदस्यों से सहयोग अपेक्षित:
सिविल सर्जन ने कहा कि सर्वजन दवा सेवन के दौरान मुखिया एवं वार्ड सदस्य समुदाय को डी0ई0सी0 एवं अलबेन्डाजोल की दवा का सेवन करने के लिए प्रोत्साहित करें ताकि कोई भी इस दवा के सेवन से वंचित न रहें। मुखिया एवं वार्ड सदस्य अपने ग्राम में सर्वजन दवा सेवन का उद्घाटन फाइलेरिया की दवा स्वयं खाकर करेंगे।

व्हाट्सएप ग्रुप पर शेयर करेंगे जागरूकता संदेश का वीडियो:

जिला एवं ब्लॉक स्तर के समस्त व्हाट्स एप ग्रुप में फाइलेरिया से बचाव को वीडियो को शेयर करें जिससे लोगों में जागरूकता पैदा हो एवं इस रोग से बचाव के लिए दवा का सेवन करें। इस अभियान के एक सप्ताह पहले एवं अभियान के दौरान ग्राम में डुगडुगी के द्वारा एमडीए के बारे में जानकारी देंगे।

शिक्षक असेम्बली में बच्चों को शपथ दिलाएँ:

सर्वजन दवा सेवन के दौरान शिक्षकों से इन कार्यों में सहयोग अपेक्षित है। इस अभियान के पहले शिक्षक डीईसी एवं अलबेन्डाजोल की दवा का सेवन करने को समुदाय को प्रोत्साहित करेंगे ताकि कोई भी इस दवा के सेवन से वंचित न रहें।शिक्षक एवं छात्र मिलकर समुदाय में जागरूकता फैलाने के लिए रैली का आयोजन करेंगे।शिक्षक असेम्बली में बच्चों को शपथ दिलाएँ कि वे फाइलेरिया को अपने ग्राम से मिटाने में सहयोग करेंगे एवं ग्राम में सभी को इसके बारे में जागरूक करेंगे। शिक्षक एवं छात्र इस अभियान के दौरान स्कूल में फाइलेरिया पर वाद-विवाद एवं चित्रांकन प्रतियोगिता का आयोजन करें एवं एक प्रभात फेरी का आयोजन सुनिश्चित करेंगे।

आईसीडीएस के कर्मियों का भी लिया जायेगा सहयोग:
जिला कार्यक्रम अधिकारी प्रखण्ड स्तर पर होने वाली बाल विकास परियोजना पदाधिकारियों की बैठकों में 20 सितम्बर 2021 से प्रारम्भ हो रहे मास ड्रग एडमिनिस्टेशन की तिथियों के बारे में बतायें। जिला कार्यक्रम अधिकारी जिला एवं ब्लॉक लेवल के समस्त व्हाट्स एप ग्रुप में फाइलेरिया बचाव हेतु वीडियो को शेयर करें जिससे लोगों में जागरूकता पैदा हो एवं इस रोग से बचाव हेतु दवा का सेवन करें।

बाल विकास परियोजना पदाधिकारी एवं सेक्टर सुपरवाइजर मासिक बैठक के दौरान आँगनबाड़ी कार्यकत्ताओं को इस अभियान में सहयोग के लिए निर्देशित करेंगे। इस अभियान के पहले आँगनबाड़ी कार्यकर्त्ता डी0ई0सी0 एवं अलबेन्डाजोल की दवा का सेवन करने हेतु समुदाय को प्रोत्साहित करेंगे ताकि कोई भी इस दवा के सेवन से वंचित न रहे। इस अभियान के पहले सभी आँगनबाड़ी कार्यकर्त्ता ग्राम स्वास्थ्य पोषण एवं स्वच्छता दिवस पर फाइलेरिया जैसी बीमारी पर चर्चा करेंगे एवं समुदाय को जागृत करेंगे।

जीविका दीदी भी समुदाय को करेंगी जागरूक:

प्रखण्ड कार्यक्रम प्रबंधक सभी स्वयं सहायता समूह के सदस्य को संभावित 20 सितम्बर 2021 से प्रारम्भ हो रहे कार्यक्रम के बारे में बताएं और उनको सहयोग हेतु प्रेरित करें। जिला एवं प्रखण्ड स्तर के समस्त व्हाट्स एप ग्रुप में फाइलेरिया से बचाव को वीडियो को शेयर करें जिससे लोगों में जागरूकता पैदा हो एवं इस रोग से बचाव के लिए दवा का सेवन करें।

स्वयं सहायता समूह के सदस्य समुदाय को डी0ई0सी0 एवं अलबेन्डाजोल की दवा का सेवन करने हेत प्रोत्साहित करें ताकि कोई भी इस दवा के सेवन से वंचित न रहें। समूह की बैठक में फाइलेरिया के बारे में चर्चा करेंगे एवं अपने घर के 5 घर बाएं एवं 5 घर दाएं लोगों को फाइलेरिया की दवा खिलवाना सुनिश्चित करें। विकास मित्र भी अपने-अपने क्षेत्र में लोगों को जागरूक करेंगे।

तीसरी लहर से निबटने को लेकर टीकाकरण अभियान जोर-शोर पर

छपराः जिले में वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के खिलाफ सुरक्षा प्रदान करने तथा संभावित तीसरी लहर से निबटने को लेकर टीकाकरण अभियान जोर-शोर से चलाया जा रहा है। ऐसे में टीकाकरण कार्य को आसान बनाने के लिए विभाग के द्वारा लगातार नये-नये निर्देश जारी किये जा रहे हैं। इसी कड़ी में राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह ने वीडियो कन्फ्रेंसिंग के माध्यम से यह निर्देश दिया है कि जिले में काफी लोग सेकेंड डोज से वंचित हैं । ऐसे में सेकेंड डोज से वंचित लोगों का टीकाकरण किया जाना आवश्यक है।

इसको लेकर टीकाकरण केंद्रों पर सेकेंड डोज के लिए अलग से काउंटर बनाया जायेगा। ताकि सेकेंड डोज के लाभार्थियों को लंबी कतार में खड़ा होकर अपनी बारी इंतजार नहीं करना पड़े। सेकेंड डोज से वंचित लाभार्थियों को शत-प्रतिशत टीकाकरण किये जाने को लेकर यह निर्णय लिया गया है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तथा रेफ़रल अस्पताल में सेकेंड डोज़ कोविशील्ड के टीकाकरण के लिए अलग सत्र चलाना है। जिसमे सिर्फ कोविशील्ड के सेकेंड डोज़ के वंचित लाभार्थियों को बुलाकर उनका टीकाकरण करना है। सेकेंड डोज़ के लाभार्थियों की अधिक संख्या को देखते हुए राज्य स्तर पर यह निर्णय लिया गया है ,इसे सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है।

तीसरी लहर से बचाव के लिए एक मात्र हथियार है कोविड का टीका:

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बाद अब तीसरी लहर की भी संभावना जताई जा रही है। ऐसी आशंका है कि तीसरी लहर में सबसे अधिक बच्चे प्रभावित हो सकते हैं। इसकी वजह से हमें अभी से ही इस महामारी के खिलाफ सावधान होने की जरूरत है, ताकि हम तीसरी लहर से भी खुद को सुरक्षित रखने के साथ अपने बच्चों को भी इस महामारी के प्रभाव से दूर रख सकें। कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को रोकने और उससे बचाव का फिलहाल एकमात्र उपाय टीकाकरण है। सरकार लोगों को सुरक्षित रखने के लिए व्यापक पैमाने पर टीकाकरण अभियान चला रही है।

टीकाकरण के बाद भी नियमों का पालन जरूरी:

भविष्य में कोविड-19 के खिलाफ प्रभावी प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया सुनिश्चित करने के लिए दूसरी खुराक लेना महत्वपूर्ण है। यह हर किसी (टीका लगा चुके और बिना टीका लगवाये) के लिए जरूरी है कि कोविड को रोकने में मदद करने के लिए मास्क पहनें, अपने हाथ धोएं और दूसरों से शारीरिक दूरी बनाए रखें।

टीकाकरण के लिए चलाया जा रहा जागरूकता अभियान:

18 आयुवर्ष से लेकर वरिष्ठ नागरिक तक के लोगों को टीकाकरण किया जा रहा है। शत प्रतिशत लक्ष्य को पूरा करने के उद्देश्य से लोगों के बीच जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। क्योंकि कोविड-19 से बचाव एवं सुरक्षा के लिहाज़ से यही एक मात्र साधन है। इसके साथ ही नियमित रूप से हर आधा घण्टे पर अपने हाथों को रगड़-रगड़ कर अनिवार्य रूप से धोते रहना है।

इमरजेंसी सेवाओं की गुणवत्ता में सुधार लाने के लिए ड्यूटी पर तैनात हैं चिकित्सक व ए-ग्रेड नर्सें

छपराः जिले में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए विभाग प्रतिबद्ध है और इस दिशा में कार्य भी किया जा रहा है। इसी कड़ी में सदर अस्पताल की इमरजेंसी सेवाओं को सुदृढ़ करने लिए केयर इंडिया के सहयोग से पहल की शुरुआत की गयी है। सदर अस्पताल की इमरजेंसी सेवाओं की गुणवत्ता में सुधार लाने के लिए ड्यूटी पर तैनात चिकित्सकों व ए-ग्रेड नर्सों को केयर इंडिया के चिकित्सक ट्रेंड करेंगे। मेंटरिंग के रूप में इमरजेंसी वार्ड में केयर इंडिया के दो चिकित्सक डॉ. अजित और डॉ. पंकज की तैनाती की गयी है। इसको लेकर सिविल सर्जन डॉ. जेपी सुकुमार ने अपने कार्यालय में दोनों चिकित्सकों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया है। सिविल सर्जन ने निर्देश दिया है कि इमरजेंसी वार्ड में कार्यरत चिकित्सकों व नर्सों को केयर इंडिया के चिकित्सकों द्वारा प्रशिक्षण दिलावाना सुनिश्चित करें।

आपातकालीन व गहन चिकित्सा के लिए देंगे परामर्श:
सिविल सर्जन डॉ. जेपी सुकुमार ने कहा कि यह दोनों डॉक्टर जानकारी देंगे कि इमरजेंसी वार्ड में आने वाले मरीजों का कैसे ट्रीटमेंट करना है, किन-किन बातों का ध्यान रखना, मरीज के परिजन से किस तरह से बात करना है। जिससे गुणवत्ता का मतलब मरीज को अस्पताल में दी जा रही सेवाएं से मरीज खुश हैं , वह संतुष्ट है या नहीं, उसकी उम्मीदों पर खरी उतरते हैं या नहीं। मरीज को शारीरिक वह मानसिक लाभ मिला या नहीं। ताकि स्वास्थ्य विभाग के प्रति आमजनों में विश्वास पैदा किया जा सके।

स्वास्थ्य सेवा को गुणवत्तापूर्ण बनाने के लिए प्रयास:
सिविल सर्जन ने कहा कि साफ सफाई का विशेष रूप से ध्यान रखें ।अस्पताल में आने वाले मरीजों को किसी तरह की परेशानी ना हो इसका विशेष रूप से ख्याल रखने की आवश्यकता है।

स्वास्थ्य सेवा को गुणवत्तापूर्ण बनाने के लिए प्रयास किया जा रहा है। सभी स्वास्थ संस्थानों में दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी। ताकि मरीजों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो। इमरजेंसी वार्ड में साफ सफाई का विशेष रूप से ख्याल रखना है। उन्होंने कहा कि सभी कर्मी अपने कर्तव्यों का ईमानदारी से पालन करें किसी प्रकार की शिकायत की कोई गुंजाइश नहीं रहे। इस बैठक में सिविल सर्जन डॉ. जेपी सुकुमार, केयर इंडिया के डीटीएल संजय कुमार विश्वास, डीटीओ-एफ डॉ. रविश्वर कुमार, डॉ. अजित , डॉ. पंकज मौजूद थे।

कोरोना महामारी से ज्यादा भयंकर है बिहार का बाढ़ : राहुल यादव

छपराः ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (एआईएसएफ) सारण जिला इकाई की ओर से संगठन के राज्य सह सचिव राहुल कुमार यादव ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि कोरोना महामारी के बाद भयंकर बाढ़ ने बिहार के सिर्फ किसान, मजदूर हीं नहीं हर वर्ग के साथ छात्र-छात्राओं का जीवन भी बहुत प्रभावित किया है। इसके बीच बिहार सरकार के उदासीन रवैया के कारण छात्र-छात्राएं आर्थिक व मानसिक परेशानी झेलने को विवश हैं।

एआईएसएफ द्वारा छात्र हित में हाईकोर्ट में दायर याचिका के बाद हाईकोर्ट ने सरकार को फटकार लगाते हुए बिहार सरकार को आदेश दिया कि इंटरमीडिएट नामांकन सहित सभी नामांकन में छात्राओं एवं एससी-एसटी के छात्रों से अवैध वसूली किए गए रुपए की वापसी कराते हुए नामांकन में अवैध वसूली पर पूरी तरह से रोक लगाई जाए। हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी सारण जिला सहित कई जिलों में हाईकोर्ट के आदेशों की अवहेलना की जा रही है और अब भी अधिकांश काॅलेजों द्वारा छात्र- छात्राओं से अवैध तरीके से वसूले गए रुपए की वापसी नहीं हुई।

वही एक बार फिर से इंटरमीडिएट प्रथम वर्ष नामांकन में छात्र-छात्राओं, एससी-एसटी छात्रों से कई कॉलेजों द्वारा अवैध वसूली की जा रही है जिस पर तत्काल रोक लगाई जानी चाहिए। भयंकर बाढ़ के बीच इंटरमीडिएट परीक्षा फॉर्म, नामांकन तिथि घोषित होने से कई बाढ़ प्रभावित इलाकों के छात्र-छात्राओं को बहुत ज्यादा परेशानी होने की शिकायतें मिल रही है। तिथि विस्तारित नहीं की गई तो कई छात्र-छात्राएं इंटरमीडिएट नामांकन एवं परीक्षा फॉर्म भरने से वंचित हो जाएंगे।

इसलिए हम सरकार से मांग करते हैं कि छात्र हित में इंटरमीडिएट नामांकन एवं परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि कम से कम एक महीने के लिए विस्तारित किया जाए, ताकि बाढ़ प्रभावित इलाकों के छात्र-छात्राएं परीक्षा फॉर्म एवं नामांकन कराने से वंचित नहीं हो सकें।

हमारी मांगों पर गंभीरतापूर्वक विचार कर छात्रों की समस्याएं दूर नहीं की गई तो संगठन आगे-आने वाले दिनों में छात्र-छात्राओं के साथ मिलकर बिहार सरकार के खिलाफ उग्र आंदोलन करने को बाध्य होगा, जिसकी पूरी जवाबदेही बिहार सरकार एवं स्थानीय प्रशासन की होगी।

रक्षाबंधन के शाम हर्सोल्लास के साथ मनाया गया रोटरी क्लब ने सावन मिलन समारोह

छपराः रोटरी क्लब छपरा ने सावन मिलन समारोह सावन के पूणिमा यानी भाई बहन का त्योहार रक्षाबंधन के दिन ही शाम को हैबिट्स रेस्टूरेंट में काफ़ी हर्सोल्लास से मनाया। कार्यक्रम की अध्यक्षता रोटेरियन अमरेंदर सिंह ने किया और बताया कि रोटरी क्लब पिछले कई सालों से सावन मिलान समारोह का आयोजन करते आ रही, सावन महीने के महत्व को वरूण प्रकाश सभी को बतलाया।पिछले दो महीने में रोटरी क्लब छपरा के द्वारा किये गए सामाजिक कार्य की जानकारी सचिव हिमांषु किशोर ने दिया।

समारोह में स्वागत गान गायक विशाल सिंह राजपूत ने कजरी,और सावन गीत गाया । आयोजित समारोह में सावन किंग का अवॉर्ड रोटेरियन सुमेश कुमार को एवम सावन क्विन का अवॉर्ड प्रिया को मिला, सावन कप्पल का अवॉर्ड रोटेरियन डॉ अविषेक हर्षवर्धन एवम पूजा को मिला, पत्नी को सजाने वाली गेम का अवॉर्ड रोटेरियन पुनितेस्वर और मेहंदी रचाओ में प्रथम स्थान रोटेरियन डॉ पार्थ सारथी गौतम को भी गिफ्ट देकर सम्मानित किया गया।

सदाबहार कप्पल का अवार्ड रोटेरियन अमरेश मिश्रा और उनकी पत्नी को मिला। आज के गेम की जज भूमिका में थी रोटेरियन करूणा सिन्हा और शैला जैन, इस कार्यकर्म का चैयरमैन रोटेरियन अर्चना रस्तोगी थी। रोटेरियन आज़ाद, रोटेरियन, मसूद आलम, प्रिंस कुमार, कन्हिया सिंह, प्रखर पुंज सही कई गण्यमान्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here