बंगले से बेघर होंगे चिराग, केंद्र ने थमाया नोटिस

0

पटना : लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष पद गवानें के बाद जमुई सांसद चिराग पासवान को एक और बड़ा झटका लगा है।

दरअसल, ऐसा कहा जा रहा है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री दिवंगत रामविलास पासवान के पुत्र और जमुई सांसद चिराग पासवान को 12 जनपथ स्थित सरकारी बंगला खाली करना पड़ सकता है। केंद्र सरकार ने चिराग को सरकारी बंगले को खाली करने का आदेश दिया है।

swatva

मालूम हो कि चिराग पासवान के पिता पूर्व केंद्रीय मंत्री दिवंगत रामविलास पासवान पिछले कई सालों से 12 जनपथ स्थित इस सरकारी बंगले में ही रह रहे थे। लेकिन पिछले साल उनका निधन हो गया। ऐसे में सरकार ने चिराग को 12 जनपथ स्थित अपने पिता के नाम से अलॉटेड सरकारी बंगले को खाली करने का आदेश दिया है।

जानकारी के मुताबिक, शहरी विकास एवं आवास मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले संपदा निदेशालय ने 14 जुलाई को बंगला खाली करने का नोटिस दिया है। हालांकि, चिराग पासवान ने बंगला खाली करने लिए  शहरी विकास एवं आवास मंत्रालय से कुछ और समय की मांग की थी, लेकिन उन्हें कोई राहत नहीं मिली है।

गौरतलब है कि मंत्रीमंडल विस्तार के बाद कई मंत्रियों के पास मंत्रियों वाला बंगला अभी तक नहीं है। ऐसे में कई मंत्रियों की नजर लुटियन्स जोन में बने इस सरकारी बंगले पर है। वहीं, चिराग पासवान के चाचा और राम विलास पासवान के भाई केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने यह बंगला लेने से इनकार कर दिया है।

उनका कहना है कि इससे जनता में गलत संदेश जाएगा।हालांकि चिराग पासवान को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाकर पशुपति कुमार पारस यह साफ कर चुके हैं कि पिता की बनाई पार्टी में चिराग के लिए अब कोई स्थान नहीं है।

 

 

 

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here