किसानों की सबसे ज्यादा मदद करने वाले नेता प्रधानमंत्री मोदी- अश्विनी चौबे

0

पटना : केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य व सार्वजनिक वितरण मंत्रालय तथा पर्यावरण, वन व जलवायु परिवर्तन राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने आज 9.75 करोड़ किसान भाइयों को रु 19,509 करोड़ सम्मान राशि देने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देते हुए कहा कि किसानों के सच्चे हितैषी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना काल में मेहनतकश किसानों की स्थिति को देखते हुए उनको सहायता देने का जो वादा किया था, उसको निरंतर निभा रहे हैं।

आज अगस्त क्रांति के वर्षगांठ पर किसान सम्मान राशि की 9वीं किस्त जारी करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने 9.75 करोड़ किसान भाइयों को रु 19,509 करोड़ सम्मान राशि सीधे उनके बैंक खातों में हस्तांतरित किया है जिससे प्रत्येक किसान भाइयों को दो-दो हजार रुपए मिले है।

swatva

किसानों की सबसे ज्यादा मदद करने वाले नेता हैं मोदी

केंद्रीय मंत्री चौबे ने कहा कि स्वतंत्र भारत में किसानों की सबसे ज्यादा मदद करने वाले नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। किसान सम्मान निधि योजना के तहत वह लगातार करोड़ों किसानों को दो-दो हजार रुपए उनके खातों में हस्तांतरित कर रहे हैं जिससे उनको संबल मिल रहा है। ये इसके अंतर्गत 9वीं किश्त है। प्रधानमंत्री मोदी ने बिचौलियों को हटाकर भ्रष्टाचार खत्म करते हुए किसानों के खातों में सम्मान राशि सीधे भेजने का प्रावधान किया है। किसानों के बेहतरी के लिए वे लगातार कदम उठा रहे हैं।

लेकिन, आज भी ओछी राजनीति के लिए विपक्षी दल और कुछ तथाकथित किसान नेता किसानों को बरगलाने और उनके नाम पर राजनीति करने से बाज नहीं आ रहे हैं। लेकिन भारत के अधिसंख्य किसान इस बात को भली भांति जानते हैं कि उनके सच्चे और सबसे बड़े हितैषी प्रधानमंत्री मोदी ही हैं।

विदित हो कि आज किसान सम्मान राशि की 9वीं किस्त के तौर पर देश के लगभग 10 करोड़ किसानों के बैंक खातों में 19 हज़ार 500 करोड़ रुपए से अधिक रकम उनके खाते में गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here