आईटीआई : अप्रेंटिस मेला में हुआ 38 का साक्षात्कार, मिलेगी नौकरी

0
राजकीय आईटीआई हिलसा में अप्रेंटिस मेले के दौरान प्राचार्य, नियोक्ता व अन्य

नालंदा : राजकीय आईटीआई हिलसा, नालंदा के प्लेसमेंट सेल द्वारा सोमवार को एकदिवसीय ऑनलाइन एपरेंटिस मेला का आयोजन किया गया। इस ऑनलाइन एपरेंटिस मेला में एसकेएच मेटल्स लिमिटेड एवं अमास स्किल वेंचरस प्राईवेट लिमिटेड ने भाग लिया। इसमें आईटीआई हिलसा से वेल्डर, इलेक्ट्रिशियन, एम्आरएसी, मेकनिकल डीजल एवं फिटर ट्रेड के उत्तीर्ण 38 प्रशिक्षणार्थियों ने हिस्सा लिया।

राजकीय आईटीआई हिलसा, की प्रभारी प्राचार्या सुगंधा ने बताया कि यह मेला उनके लिए रोजगारपरक प्रशिक्षण एवं कौशल उन्नयन में सहायक होगा। सुबह 11 बजे से शुरू इस कार्यक्रम में अमास स्किल वेंचरस प्राईवेट लिमिटेड ने वेल्डर, इलेक्ट्रिशियन, एम्आरएसी, मेकनिकल डीजल एवं फिटर ट्रेड के लिए वहीँ एसकेएच मेटल्स लिमिटेड ने अपने मानेसर स्थित औद्योगिक संयंत्र के लिए रोबोटिक्स वेल्डर ओपेरटर ट्रेनी के चयन हेतु छात्रों का ऑनलाइन साक्षात्कार लिया।

swatva

इस एपरेंटिस मेला में आये अभ्यर्थी उत्साहित दिखे। प्रभारी प्राचार्य ने बताया कि ऐसे आयोजन भविष्य में और किए जायेंगे, जिससे छात्रों के नियोजन की समस्या दूर की जा सके और उन्हें अपने ट्रेड के अनुसार औद्योगिक तकनीकी प्रशिक्षण भी मिल सके। ऐसे आयोजनों से प्रशिक्षणार्थियों को अपनी कार्यक्षेत्र को जानने समझने का एक मौका मिलेगा साथ ही साथ औद्योगिक विकास के दौर में अपनी कार्यकुशलता को व्यवहारिक तकनीकी ज्ञान से और सवारने का मौका मिलेगा। इस वैश्विक महामारी कोविड के दौरान सरकार द्वारा जारी सारे दिशा निर्देशों का पालन करते हुए इसका आयोजन किया गया।

इस ऑनलाइन एपरेंटिस मेला में संस्थान की प्रभारी प्राचार्य सुगंधा के आलावा तकनीकी प्रशिक्षक सूर्यजीत सोनू कुमार, नवनीत कुमार, अफरोज आलाम, हसीन अख्तर, अभिनव कुमार एवं देवनारायण पासवान मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here