कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को स्वतंत्रता दिवस से पहले राज्य सरकार देगी बड़ा उपहार

0

पटना : बिहार सरकार स्वतंत्रता दिवस से पहले राज्य के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को बड़ा उपहार देने वाली है। राज्य सरकार कोरोना और बढ़ती महंगाई के बीच महंगाई भत्ते का तोहफा देने जा रही है।

दरअसल, बिहार के सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता यानी डीए 01 जुलाई से मिल सकता है। वित्त विभाग इसे अंतिम रूप देने में जुटा हुआ है। इसमें जुलाई का एरियर भी दिया जाएगा।

swatva

जानकारी के अनुसार इस महीने होने वाली नीतीश कैबिनेट की बैठक में इस पर मुहर लगने की संभावना जतायी जा रही है। ऐसे में स्वतंत्रता दिवस से पहले सरकारी कर्मचारियों को 28 फीसदी महंगाई भत्ता मिल सकता है। इसका लाभ राज्य के करीब 4 लाख कर्मचारियों को मिलेगा।

मालूम हो कि इससे पहले नीतीश सरकार ने सरकारी कर्मचारियों का डीए साल 2019 के अक्टूबर मेंं बढ़ाया था। तब राज्य सरकार ने सरकारी कर्मियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी करते हुए 5 फीसदी की बढ़ोतरी की थी। जिसे 12 फीसदी से बढ़ाकर 17 फीसदी महंगाई भत्ता किया गया था।

वहीं, जानकारी हो कि इससे पहले ही केंद्र सरकार ने केंद्रीय कर्मियों को 28 फीसदी महंगाई भत्ता देने का ऐलान किया था। इसके बाद राज्य में भी इसे लागू करने की कवायद तेज हो गयी है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here