जमीन विवाद का निपटारा अब सरल तरीके से होगा : रामसूरत राय

0

बाढ़ : पटना से भागलपुर जाने के दौरान राजस्व मंत्री रामसूरत राय का भव्य अभीनन्दन किया गया। भाजपा के पूर्व विधायक रणविजय सिंह उर्फ लल्लू मुखिया ने फूलमाला व बुके देकर अभिनन्दन किया। मौके पर सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने राजस्व मंत्री श्रीराय का भब्य स्वागत किया।

वहीँ मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए मंत्री राय ने कहा कि राज्य के लोगों का जमीनी विवाद का निपटारा अब सरल तरीके से किया जायेगा और इसके लिये विभाग द्वारा ऑनलाइन राजस्व रसीद कटने एवं मोटेशन आदि की प्रक्रिया को काफी सरल बना दिया गया है।

swatva

पहले मोटेशन रद्द करने की प्रक्रिया डीसीएलआर के यहां से काफी जटिल होता था और काफी समय लग जाते थे पर अब इसका समय सीमा भी निर्धारित कर दिया गया है। जिससे कि लोगों को डीसीएलआर के कार्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़े।

इसके अलावे मंत्री श्रीराय ने लोगों से अपील भी किया है कि पुश्तैनी तथा दादा-परदादा के समय की परिवारिक जमीन विवाद का आपस में बैठकर निपटारा कर लें। क्योंकि, अब सर्वे का काम बहुत जल्द शुरू होने बाला है। इसके पहले आपसी बटवारा कर ले ताकि मोटेशन कराने में कोई दिक्कत ना आयेऔर सर्वे के बाद उन्हें परेशानी नही हो और भविष्य में भी कोई पारिवारिक विवाद नहीं हो।

सत्यनारायण चतुर्वेदी की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here