28 जुलाई : आरा की मुख्य खबरें

0
आरा की मुख्य ख़बरें

जादू-टोना का आरोप लगाकर बुजुर्ग का काटा कान

आरा : भोजपुर के शाहपुर थानान्तर्गत बिलौटी गांव में मंगलवार की देर शाम जादू-टोना का आरोप लगाकर एक बुजुर्ग को दांत से कान काटकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया गया है| उन्हें इलाज के लिए शाहपुर रेफरल अस्पताल से आरा सदर अस्पताल लाया गया। जख्मी बिलौटी गांव निवासी 62 वर्षीय हरिशंकर राम है।

जख्मी बुजुर्ग के परिजन ने बताया कि गांव में उनके घर के बगल में ही एक व्यक्ति की कुछ दिनों से तबियत खराब है। जिसको लेकर उसके परिवार वाले बुजुर्ग पर जादू-टोना करने का झूठा आरोप लगाकर गाली- गलौज कर रहे थे। इसे लेकर दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हुई। देखते ही देखते बात बहुत बढ़ गई तभी दूसरे पक्ष के लोगों ने हरि शंकर राम पहले पिटाई की उसके बाद दांत से उनका दाहिना कान काट दिया। जिससे वह लहूलुहान हो गए।

swatva

अगलगी में हजारों की संपत्ति जलकर खाक

आरा : भोजपुर जिला मुख्यालय आरा के मुफस्सिल थानान्तर्गत जमीरा गांव के वार्ड नंबर-7 में मंगलवार की रात शॉर्ट सर्किट से स्व. सागम राय के पुत्र हरी दयाल राय घर में आग लग गई। जिससे घर में रखी हजारों की संपत्ति जलकर खाक हो गई। बताया जाता है कि मंगलवार की रात जब घर के सभी सदस्य बैठे हुए थे। उसी दरमियान अचानक शार्ट सर्किट के कारण घर मे आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भीषण रुप ले लिया। घटना के बाद स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से बोरिंग चलाकर आग पर काबू पाया गया। लेकिन तब तक जिसमें हजारों की संपत्ति जलकर राख हो गई।

सूचना मिलते ही स्थानीय थाना बुधवार की सुबह घटनास्थल पर पहुंचा और घटना की पूरी जानकारी ली। जमीरा पंचायत के वर्तमान सरपंच उषा देवी एवं उनके पति पूर्व सरपंच लालजी प्रसाद पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे और पूरी घटना की जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने पीडित परिवार को आटा, चावल, दाल एवं तिरपाल दिया। उन्होंने इंदिरा आवास के तहत पीड़ित परिवार को सरकार से मुआवजे की भी देने की मांग की।

आकाश यादव हत्याकांड में दो महिला समेत चार गिरफ्तार

आरा : भोजपुर पुलिस ने आकाश यादव हत्याकांड नामजद 7 आरोपियों में से दो महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस अन्य नामजद आरोपियों के गिरफ्तारी हेतु लगातार छापेमारी की जा रही है। शाहपुर थानाध्यक्ष नित्यानंद शर्मा ने बताया कि शाहपुर में रविवार की रात वार्ड न. 8 निवासी कमलेश यादव के 23 वर्षीय पुत्र आकाश यादव नामक प्रॉपर्टी डीलर की लाठी डंडे से पीटकर हत्या कर दी गयी थी| कान कटा हुआ था और शरीर पर कई जगह जख्मी के निशान थे। गर्दन पर भी लाल रंग का दाग था।

आकाश यादव जमीन खरीद-बिक्री का कारोबार करता था। उसका शव सोमवार की सुबह करीब छह बजे आरा-बक्सर हाईवे पर शाहपुर स्थित हाई स्कूल के पास से बरामद किया गया था। वह रात करीब 12 बजे से ही घर से गायब था। उसके परिजन जमीन और पैसे के विवाद में पड़ोस के रमेश यादव और उसके परिजनों पर अगवा कर हत्या करने का आरोप लगा रहे थे। इस मामले में मृतक के पिता कमलेश यादव द्वारा पड़ोस के ही एक ही परिवार के 7 नामजद लोगो के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।

भोजपुर एडीएम ने आरण्य देवी मंदिर के महंत को जुस पिलाकर आमरण अनशन को तोड़वाया

आरा : बिहार सरकार से नाराज आरण्य देवी मंदिर के महंत मनोज बाबा का आमरण अनशन आज तीसरे दिन भोजपुर एडीएम ने जूस पिलाकर तोडवाया| आमरण अनशनके तीसरे दिन समर्थन देने कई संगठन ने आरण्य देवी मंदिर पहुंचकर सड़क जाम और सभी दुकान को बंद करवा दिया।आमरण अनशन का समर्थन में बजरंग दल,शिवसेना,एबीवीपी के सभी युवाओं ने कहा कि प्रशासन के द्वारा जल्द से जल्द मां आरण्य देवी का मंदिर को खुलवाया जाए और आमरण अनशन स्थल पर आकर वार्ता कर अनशन को तोड़वाया जाए।

रोड जाम की सूचना पाकर सीओ घटनास्थल पर पहुंच गए और युवाओं को समझाने बुझाने में लगे थे लेकिन युवाओं का मांग थी कि जल्द से जल्द मंदिर को खुलवाया जाए।बता दें कि शासन प्रशासन के द्वारा मंदिर में ताला बंद करवा दिया गया था जिससे नाराज होकर मंदिर के महंत आमरण अनशन पर चले गए थे जो विगत 2 दिन बाद आज भोजपुर एडीएम कुमार मंगलम और सीओ ने आरण्य देवी मंदिर पहुंचकर मंदिर के महंत मनोज बाबा से वार्ता कर जूस पिलाकर आमरण अनशन को तोड़वाया।

भोजपुर एडीएम ने कहा कि कोरोना गाइडलाइंस को देखते हुए मंदिर को खोला जाए और मंदिर के अंदर ज्यादा भीड़-भाड़ इकट्ठा नहीं हो और श्रद्धालु सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए पूजा अर्चना करें।आरण्य देवी मंदिर के गेट के बाहर सभी एकजुट होकर आमरण अनशन पर बैठ गए थे। मंदिर के महंत मनोज बाबा ने कहा कि कोरोना गाइडलाइंस के अनुसार मंदिर खोलने का निर्देश दिया गया।सावन माह में सभी श्रद्धालु मंदिरों में पूजा अर्चना अब कोरोना गाइडलाइंस व सोशल डिस्टेंसिंग के माध्यम से पूजा अर्चना कर सकते हैं।

लूट की योजना बनाते चार गिरफ्तार

आरा : भोजपुर पुलिस ने आज हथियार समेत चार अपराधियों को आरा नगर थानान्तर्गत इब्राहीमनगर स्थित संजय गाँधी कॉलेज के समीप से गिरफ्तार किया| गिरफ्तार अपराधियों में भोजपुर जिला के इब्राहीमनगर निवासी कामता प्रसाद के पुत्र जय प्रकाश महतो उर्फ़ गोरख महतो एवं सत्य प्रकाश उर्फ़ करिया महतो तथा आनंद बिहारी महतो का पुत्र विक्की कुमार एवं पटना जिला के शाहपुर थानान्तर्गत दौदपुर निवासी स्व श्याम्देओ राय के पुत्र पवन कुमार जो हाल में भोजपुर जिला के कोइलवर थानान्तर्गत कुल्हाडिया में रह रहा है|

पुलिस ने उनके पास से दो देशी कट्टा, चार जिंदा कारतूस, तीन मोबाइल तथा एक मोटरसाइकिल भी बरामद की है. भोजपुर एसपी विनय तिवारी ने पत्रकारों से वार्ता के क्रम में आज बताया कि मोटरसाइकिल सवार हथियारबंद अपराधियों ने 14 जुलाई को कोइलवर थानान्तर्गत सकद्दी में अपनी दुकान में बैठे दुकानदार स्व नरेश चौधरी के पुत्र राजू चौधरी की गोली मार ह्त्या कर दी थी| इस सम्बन्ध में कोइलवर थाने में एक प्राथमिकी भी दर्ज की गयी थी| प्राथमिकी दर्ज होने के बाद अपराधियों की धर-पकड़ के लिए एसडीपीओ बिनोद कुमार के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन किया गया था|

एसपी ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को सूचना मिली कि कुछ हथियारबंद अपराधी नगर थानान्तर्गत इब्राहीमनगर स्थित संजय गाँधी कॉलेज के पास लूट की योजना बनाए इकठ्ठा हुए है| इस अपराधियों के ह्त्या काण्ड के अपराधी भी शामिल हैं| पुलिस टीम ने तुरंत छापामार कर चार अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया तथा उनके पास से गोली, हथियार भी बरामद किया|

राजीव एन अग्रवाल की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here