बाबा बैद्यनाथ की नगरी में रहेगा सन्नाटा, कांवड़ियों के आगमन पर रख सकती है रोक 

0

पटना : सावन माह में बाबा बैद्यनाथ की नगरी देवघर में लगने वाला श्रावणी मेला पर एक बार फिर से धर्मसंकट की स्थिति बनी हुई है। चर्चाओं का बाजार इसको लेकर तेज हो गया है कि इस बार भी यहां कोरोना के कारण मेला का आयोजन नहीं किया जाएगा।

मालूम हो कि देवघर में बाबा धाम में लगने वाले सावन के मेले पर अभी तक धर्मसंकट की स्थिति बनी हुई है। कोरोना कि वजह से इस साल भी सावन के महीने में लगने वाला मेला नहीं लगेगा, जिसको लेकर भारी संख्या में पुलिकर्मियों की तैनाती करने की योजना भी की गई है।

swatva

गौरतलब है कि सावन का महीना शुरू होने में अब लगभग एक सप्ताह का समय बाकी रह गया है। वहीं जानकारी के अनुसार बिहार से आने वाले कांवड़ियों को झारखंड के प्रवेश द्वार पर ही रोक दिया जाएगा। हालांकि सरकार की तरफ से अभी तक कोई भी आधिकारिक बयान नहीं आने के कारण संशय की स्थिति बनी हुई है।जानकारी हो कि सुप्रीम कोर्ट ने भी सरकार से कांवड़ यात्रा को लेकर स्थिति साफ करने के निर्देश जारी किए थे।

बता दें कि पिछले साल भी बिहार के सुल्तानगंज से आने वाले कांवड़ियों के जत्थे को झारखंड प्रवेश नहीं करने दिया गया था। प्रवेश द्वार पर ही रोकने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई थी और इस साल भी बिहार से आने वाले वाहनों पर नजर रखी जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here