13 जुलाई : आरा की मुख्य खबरें

0
आरा की मुख्य ख़बरें

आरा में सड़क हादसे में छात्र की मौत

आरा : भोजपुर जिला मुख्यालय आरा के नवादा थानान्तर्गत नवनिर्मित पूर्वी ओवरब्रिज पर मंगलवार की सुबह सड़क हादसे में बाइक सवार एक छात्र की मौत हो गई जबकि उसका दोस्त गंभीर रूप से जख्मी हो गया। जख्मी का इलाज सदर अस्पताल में कराया जा रहा है। मृतक जवाहर टोला निवासी वीरेंद्र पासवान उर्फ चुन्नू पासवान का 18 वर्षीय पुत्र अंकित कुमार है। उसने इसी वर्ष डीएवी पब्लिक स्कूल से मैट्रिक की परीक्षा पास की थी जबकि जख्मी उसका दोस्त पटना जिला के बिहटा थानान्तर्गत कल्याणपुर गांव निवासी वीरेंद्र प्रसाद का 18 वर्षीय पुत्र सागर कुमार है। वह बचपन से ही जवाहर टोला मोहल्ले में अपने नानी के घर रह कर पढ़ाई करता था।

मृतक परिजनों ने बताया कि आज सुबह दोनों बाइक से अपने दोस्त सागर कुमार के साथ पूजा के लिए फूल लाने गया रेलवे स्टेशन था। जब दोनों वापस बाइक से घर लौट रहा थे। इसी बीच प्राइवेट बस स्टैंड स्थित न्यू ओवर ब्रिज पर उनकी अचानक बाइक अनियंत्रित हो गई। जिससे दोनों बाइक से गिर पड़े और गंभीर रूप से जख्मी हो गये।

swatva

उन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया जा रहा था। तभी बाइक चला रहे अंकित कुमार ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। बावजूद इसके परिजन उन्हें सदर अस्पताल ले आये जहां ऑन ड्यूटी चिकित्सक डॉ.शैलेंद्र कुमार ने उसे मृत घोषित कर दिया।इसके पश्चात परिजनों ने इसकी सूचना टाउन थाना पुलिस को दी। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम करवाया।

घटना की खब पर अगिआंव विधायक मनोज मंज़िल और भाकपा-माले केंद्रीय सदस्य राजू यादव,नगर सचिव दिलराज प्रीतम के साथ सदर अस्पताल पहुंचे और कहा कि इस दुख की घड़ी में पूरी पार्टी पीड़ित के साथ खड़ी है।

जर्जर सड़क के विरुद्ध स्थानीय विधायक का पुतला दहन

आरा : भाकपा माले से जुड़े सैकड़ों कार्यकर्ता कयामुद्दीन अंसारी के नेतृत्व में शहर की जर्जर हो चुकी सड़क के विरोध में एक जुलुस निकाला जो शहर के विभिन मार्गों से होते हुए अबरपुल के पास पहुंचा जहाँ उनलोगों ने आरा से भारतीय जनता पार्टी के विधायक सह बिहार के कृषि मंत्री अमरेन्द्र प्रताप सिंह का पुतला दहन दिया|

इस अवसर पर बोलते हुए भाकपा माले के कयामुद्दीन अंसारी ने कहा कि आज आरा शहर की सभी सड़के गड्ढों में तब्दील हो चुकी है| गाड़ियों की कौन कहे, पैदल चलना भी खतरनाक है| नल-जल योजना तथा गैस पाइप बिछाने के नाम पर शहर की सभी सड़कों को बिगत करीब एक साल से खोद दिया गया है पर आज तक ना तो जल ही नसीब हुआ और न ही पाइप से गैस की सप्लाई ही शुरू हो पायी है| उन्होंने जिला प्रशासन की भी आलोचना करते हुए कहा कि इस मामले में जिला प्रशासन भी मौन है| उन्होंने कहा कि अगर जल्द ही शहर की सड़कों का जीर्णोधार नही हुआ तो भाकपा माले आन्दोलन करने को विवश होगी|

आरा का अय्याश डॉन छोटू मिश्र, शैतानी दिमाग और दोनों हाथ में पिस्टल

आरा : भोजपुर पुलिस द्वारा गिरफ्तार कुख्यात छोटू मिश्रा के मोबाइल से कुछ फोटोज और वीडियो मिले हैं, जिससे उसके डांस और लड़कियों के प्रति दीवानगी साफ नजर आ रही है। भोजपुर पुलिस ने कुख्यात छोटू मिश्रा को एक साल के अथक प्रयास के बाद आखिरकार भोजपुर एसपी राकेश दुबे के नेतृत्व में बिगत शनिवार रात को गिरफ्तार कर लिया। 20 साल की छोटी सी उम्र में ही अपराध जगत में कुख्यात हो चुके छोटू मिश्रा को लोग सनकी कहते है। छोटू मिश्रा नाच गाने का भी शौकीन था।

उसके कई फोटो महिला डांसरों के साथ वायरल हो रहे है। वो फिल्में भी खूब देखता था। पुलिस को एक वीडियो उसके मोबाइल से मिला है, जिससे उसके डांस और लड़कियों के प्रति दीवानगी साफ नजर आ रही है। छोटू मिश्रा बहुत कम समय में भोजपुर जिले के अपराध में अपना एक अलग नाम बना लिया था. इसकी वजह भी खास थी. दरअसल छोटू मिश्रा जिसकी भी हत्या करता था, उसको एक-दो गोली नहीं मारता था बल्कि दर्जन से ऊपर गोलियां दोनों हाथ में पिस्टल लेकर बरसाता था। बिगत 4 जुलाई को मॉर्निंग वॉक के दौरान बालू ठेकेदार राजू यादव की भी हत्या करने में छोटू मिश्रा एक दर्जन से ऊपर गोली मारी थी| पिछले साल ऑटो स्टैंड के विवाद में 17 गोली मारकर एक युवक की ह्त्या कर दी थी|

इसी तरह आनंदनगर मोहल्ले में सिगरेट के विवाद में करीब एक दर्जन हवाई फायरिंग की थी जिसमें एक गोली दुकानदार को लग गई थी. इसके अलावे महज एक थप्पड़ मारने के मामले में स्कूली छात्र को भी गोलियों से छलनी कर दिया था. कम से कम 11 गंभीर कांडों में वांछित कुख्यात छोटू मिश्रा की लड़कियों के साथ ऐश करने की भनक पुलिस को मिल गई थी, जिसको आधार बनाकर पुलिस ने उसे ढूंढ निकाला. पुलिस ने सबसे पहले उसकी माशूका को अपनी गिरफ्त में लिया और पूछताछ शुरू कर दी।

छोटू मिश्रा की माशूका से मिले इनपुट के आधार पर पुलिस ने उसे कोईलवर के कुबेरचक के भंवरी पुल के पास से दबोच लिया.पुलिस ने जब छोटू का मोबाइल खंगाला तो उसकी कई लड़कियों के साथ तस्वीर और वीडियो मिली, जिससे उसके डांस और रंगीन मिजाज होने की बात सामने आई. भोजपुर एसपी राकेश दुबे ने खुद उसकी रंगीन मिजाजी की बात बताते हुए उसके मोबाइल में मौजूद डांस का एक वीडियो जारी किया है, जिसमे छोटू एक नर्तकी के साथ हदें पार करता नजर आ रहा है।

मूल रूप से रोहतास जिले के दिनारा थाना के मधुकरपुर गांव निवासी छोटू मिश्रा ने महज 20 सालों की उम्र में पुलिस की नाक में दम कर रखा था. छोटू मिश्रा पुलिस रिकॉर्ड में एक शातिर बदमाश रहा है जो मामूली बात को लेकर किसी को भी गोलियों से छलनी कर देता था.

इस बात की तस्दीक इसी से होती है कि उसने दो साल पहले 22 मई 2019 को शहर के मीरगंज में महज थप्पड़ मारने पर दो छात्रों को गोली मार दी थी, जिसमे एक की मौत हो गई थी और छोटू ने जेल की हवा भी खायी थी। इतना ही नहीं, 13 मार्च 2021 को आनंद नगर मोहल्ले में मामूली विवाद में उसने एक किराना दुकानदार को भी गोली मार दी थी. आरा के नगर थाना इलाके के आनंद नगर में किराए के मकान में रहनेवाले छोटू मिश्रा ने इसी साल की 11 जनवरी को पुलिस की छापेमारी के दौरान पुलिस पर भी गोलियां चलाई थी।

पुलिस से हुई इस मुठभेड़ के दौरान छोटू की मां की गोली लगने से मौत हो गई थी.लेकिन इसके बाद भी छोटू मिश्रा नही संभला और शहर के आनंद नगर स्थित सूर्य मंदिर के पोखरे में मछली डालने के विवाद में उसने 4 जुलाई की सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले शहर के अहीरपूरवा निवासी बालू ठेकेदार की गोलियों से भूनकर हत्या कर डाली. उसके बाद से पुलिस को कुख्यात छोटू मिश्रा की तलाश कर रही थी. फिलहाल भोजपुर पुलिस की गिरफ्त में आए छोटू मिश्रा के बाद अब पुलिस उसके साथियों की भी तलाश में लगी है।

राजीव एन० अग्रवाल की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here