‘विपक्ष के अफवाहों के बावजूद भारत दुनिया में सर्वाधिक तेज गति से टीकाकरण करने वाला देश’

0

पटना : भाजपा नेताक सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री के दृढ़ संकल्प और केंद्र सरकार की ‘सबको वैक्सीन,मुफ्त वैक्सीन’ नीति की वजह से विपक्ष के तमाम अफवाहों के बावजूद भारत दुनिया में सर्वाधिक तेज गति से टीकाकरण करने वाला देश बन गया है। 163 दिन में 32.36 करोड़ वैक्सीन का डोज लगा कर भारत ने यह उपलब्धि हासिल की है।

सुमो ने कहा कि सबसे तेज वैक्सीन लगाने के मामले में भारत न सिर्फ अमेरिका और ब्रिटेन बल्कि इटली, जर्मनी और फ्रांस जैसे विकसित देशों को भी पछाड़ चुका है। अमेरिका में पिछले साल 14 दिसंबर तो ब्रिटेन में 7 दिसंबर से ही वैक्सीनेशन शुरू हो गया था। यानी भारत से करीब एक महीने पहले टीकाकरण अभियान शुरू करने वाले अमेरिका में अबतक 32. 33 करोड़ तो ब्रिटेन में 7.67 करोड़ डोज ही लगे हैं.

swatva

अन्य ट्वीट में सुमो ने कहा कि अब विपक्ष को नकारात्मक राजनीति छोड़ कर यह मान लेना चाहिए कि कोरोना के खिलाफ वैक्सीन ही सबसे कारगर हथियार है। इस बात की पुष्टि मुंबई में 2.9 लाख कोरोना मरीजों के सर्वे में भी हुई है। बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) ने 1 जनवरी से 17 जून तक 2 लाख 90 हजार कोरोना मरीजों का सर्वे किया। इसमें पता चला कि वैक्सीन का दूसरा डोज ही नहीं, बल्कि पहला डोज भी काफी असरदार है। वैक्सीन लेने वालों में से सिर्फ 0.23% लोग ही कोरोना संक्रमित पाए गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here